Connect with us

Politics

VIDEO: बिहार आने का साहस नहीं अल्पेश ठाकोर में: सुशील मोदी

Published

on

249 Views

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुजरात में हिंदी भाषी लोगों पर हाल में हुए हमलों के मुद्दे को लेकर राज्य से कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर पर निशाना साधा और कहा कि देश के लोग जिस भी राज्य में चाहें उन्हें वहां काम करने का अधिकार है. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गुजरात में हिंदी भाषी लोगों पर हमलों के बाद ओबीसी नेता (ठाकोर) में बिहार का दौरा करने का साहस नहीं है.

सुशील कुमार मोदी पिछले महीने कुछ हिंदीभाषी मजदूरों पर कथित रूप से क्षत्रीय ठाकोर सेना के सदस्यों द्वारा हमले के बाद हिंदी भाषी मजदूरों के गुजरात से पलायन का उल्लेख कर रहे थे. क्षत्रीय ठाकोर सेना अल्पेश ठाकोर के नेतृत्व वाला एक संगठन है. वहीं ठाकोर ने सुशील कुमार मोदी पर यह कहते हुए पलटवार किया कि वह वोट प्राप्त करने के लिए गंदी राजनीति में लिप्त होकर समाज को बांटने का प्रयास कर रहे हैं.

 

ठाकोर राधनपुर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और कांग्रेस ने उन्हें गत अगस्त में बिहार के लिए पार्टी मामलों का उप प्रभारी बनाया था. सुशील कुमार मोदी नर्मदा जिले के केवड़िया गांव में स्थित ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ आये थे, जो सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित है और जिसका अनावरण हाल में किया गया था. उन्होंने कहा कि ठाकोर का अपना छवि सुधारने के प्रयास व्यर्थ जाएंगे.

MUST READ: माथे पर दउरा लेकर घाट पहुंचे चिराग, सुमो ने अहमदाबाद में किया छठ घाट का उद्घाटन

उन्होंने कहा, ‘उनके लिए छवि सुधारने के प्रयास के लिए काफी देरी हो चुकी है. गुजरात में उन्होंने जिस तरह से हिंदी भाषियों से व्यवहार किया, उनमें बिहार आने का साहस नहीं बचा है. इस देश के लोगों को अपनी इच्छा के किसी भी राज्य में काम करने का अधिकार है. मेरा मानना है कि स्थानीय लोगों को नौकरियों में प्राथमिकता मिलनी चाहिए, अंतत: एक नागरिक देश में कहीं पर भी काम करने को स्वतंत्र है.’

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जैसे गुजराती समुदाय के लोग पूरे विश्व में फैले हैं, बिहार के लोग गुजरात, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में बसे हैं. सुशील कुमार मोदी के आरोप पर ठाकोर ने कहा कि गुजरात के अन्य राज्यों के मजदूर मेरे दुश्मन नहीं हैं, वे मेरे भाई हैं. मैं उनके अधिकारों के लिए लड़ रहा हूं. पर बीजेपी नेता मुझे उनके शत्रु के तौर पर पेश कर रहे हैं.

Politics

NDA से मिली चोट ने उपेन्द्र और अरुण को फिर किया एक, महागठबंधन में जाने की तैयारी!

Published

on

NDA से मिली चोट ने उपेन्द्र कुशवाहा और अरुण कुमार के बीच की दुश्मनी खत्म करा दिया है. दोनों नेता एक बार फिर एक दूसरे के जख्मों पर मरहम लगायेंगे. चर्चाओं की मानें तो कुशवाहा और अरुण कुमार एक साथ मिलकर राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में इंट्री मारने की तैयारी में है.  जानकार सूत्रों के मुताबिक सांसद अरुण कुमार बकायदा प्रेस कांफ्रेस कर ‘नीच’ प्रकरण में उपेन्द्र कुशवाहा का समर्थन करेंगे. तीन साल पहले अनंत सिंह को लेकर नीतीश कुमार का कलेजा तोड़ने की धमकी देने वाले अरुण कुमार अब उपेन्द्र के लिए बिहार के मुख्यमंत्री को चेतायेंगे. सूत्रों की मानें तो लंबे अर्से बाद दोनों नेताओं में बातचीत हुई है और साथ चलने पर सहमति बन गयी है.

MUST READ: दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है: कीर्ति आजाद

दरअसल उपेन्द्र कुशवाहा और अरुण कुमार ने साथ मिलकर RLSP को बनाया था. लेकिन 2015 के विधानसभा चुनाव के बाद दोनों की राहें जुदा हो गयीं. अरुण कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा पर भ्रष्टाचार और चरित्रहीनता जैसे गंभीर आरोप लगाये थे और अलग गुट बना लिया था. पार्टी के एक विधायक ललन पासवान भी अरुण कुमार के साथ आ गये थे. अरुण को उम्मीद थी कि NDA उन्हें कम से कम लोकसभा की एक सीट जरूर देगा. लेकिन ना नीतीश और ना ही बीजेपी ने उनका नोटिस लिया.

जानकारों की मानें को NDA में उपेन्द्र कुशवाहा को जगह नहीं मिली. भाजपा-जदयू ने अपने लिए 17-17 और LJP के लिए 6 सीट का फार्मूला तय कर लिया है. सूत्रों की मानें तो उपेंद्र कुशवाहा और अरुण कुमार शरद यादव की अगुवाई में महागठबंधन में इंट्री मारने की तैयारी में है. दोनों नेता शरद से मिल चुके हैं. जानकारों के मुताबिक शरद यादव ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि तीनों मिल कर महागठबंधन से 6 सीट ले सकते हैं, जिसे आपसी सहमति के आधार पर बांटा जा सकता है.

MUST READ: NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

शरद उस हालात की भी परिकल्पना कर रहे हैं जब राजद और कांग्रेस के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बनेगी. शरद, उपेंद्र और अरुण कुमार की तिकड़ी तब कांग्रेस से तालमेल कर चुनाव लड़ सकती है. तब सीटों की संख्या भी बढ जायेगी. दरअसल शरद यादव को लालू यादव भाव नही दे रहे हैं और ऐसे में उपेंद्र-अरूण का साथ उनकी सियासत की रूक रही साँसों को फिर से सही कर सकती है.

Continue Reading

Politics

दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है: कीर्ति आजाद

Published

on

साफ कर दूं कि मैं किसी भी सूरत में लोकसभा चुनाव दरभंगा सीट से ही लड़ूंगा. किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे, इस बारे में अभी कुछ कह पाना मुश्किल है. यह कहना है सांसद कीर्ति आजाद का. वहीं, इस दौरान उन्होंने अलग मिथिलांचल राज्य की मांग दोहराई है. कहा कि दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है, हम मिथिलांचलवासी हैं. बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति झा आजाद ने कहा कि पार्टी ने उनके साथ अन्याय किया है. बीजेपी की मैंने कई वर्षों तक सेवा की. मैंने पार्टी नहीं छोड़ी है, बल्कि बिना गलती के मुझे पार्टी से निकाला गया है. उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार उजागर करना बगावत है तो हां मैं बागी हूं, हजारों बार ऐसी बगावत करता रहूंगा.

वहीं, ‘नीच’शब्द को लेकर नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच मचे घमासान पर कीर्ति ने कहा कि कुशवाहा बहुत ही सम्मानित व्यक्ति हैं. मैंने कहीं पढ़ा कि उन्हें नीच कहा गया है, ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए, भाषा पर संयम होनी चाहिए. अगर नीतीश कुमार ने नीच नहीं कहा है तो अच्छी बात है. मैं व्यक्तिगत रूप से वैसे भी नीतीश कुमार का काफी सम्मान करता हूं. कीर्ति आजाद ने कहा कि 2005 से 2010 तक बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की सरकार काफी अच्छे से चली. आज परिस्थिति ऐसी है कि अस्पताल नहीं है, अस्पताल है तो डॉक्टर नहीं है, दवाई नहीं है और दवाई है भी तो वह एक्सपायरी दवाई है.

MUST READ: कुशवाहा के समर्थन में आए सीपी ठाकुर, कहा- उनके जाने से NDA को नुकसान

दरभंगा सांसद ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के वक्त पीएम मोदी ने बिहार को एक लाख 60 हजार करोड़ रुपए देने की बात कही थी. मैं पूछना चाहता हूं कि वह पैसा कहां गया? उन्होंने कहा कि जब मैं अपने क्षेत्र में जाता हूं तो लोग पूछते हैं कालाधन वापस क्यों नहीं आया? 2 करोड़ रोजगार का क्या हुआ? 15 लाख रुपया हर व्यक्ति के बैंक अकाउंट में क्यों नहीं आया? स्मार्ट सिटी का क्या हुआ?

MUST READ: VIDEO: बिहार आने का साहस नहीं अल्पेश ठाकोर में: सुशील मोदी

कीर्ति आजाद ने कहा कि नोटबंदी के बाद कई लोगों की नौकरियां छुट गई और वह सब वापस गांव आ गए, अगर साकारात्मक सवाल पूछा जाता है तो कहा जाता है कि आप देशद्रोही हैं और पाकिस्तान चले जाइये. उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि क्या हम लोगों के पास आलोचना करने का अधिकार भी नहीं है? क्या आलोचना करने का अधिकार उन्हीं लोगों को हैं जो सरकार में हैं और आलोचना उनका करना है जो विपक्ष मे हैं?

वहीं, राम मंदिर निर्माण पर कीर्ति आजाद ने कहा कि अगर एससी/एसटी कानून लाया जा सकता और सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बदला जा सकता है. अगर सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का विरोध किया जा सकता है. अगर मुसलमानों के तीन तलाक बिल के उपर विरोध के बावजूद बिल लाया जा सकता है तो आज साढ़े चार साल बाद राम क्यों याद आएं हैं मैं यह जानना चाहता हूं.

MUST READ: NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

लोकसभा चुनाव को लेकर कीर्ति झा आजाद ने फिर दोहराया कि वे चुनाव तो दरभंगा से ही लड़ेंगे. मगर किस दल से लड़ेंगे, ये अभी स्पष्ट नहीं है. सही समय पर इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी. कांग्रेस में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये मैं भी मीडिया के जरिए ही सुन रहा हूं.
वहीं, कीर्ति आजाद ने बातचीत में कहा कि हम मिथिलांचल के रहले वाले हैं और मिथिलांचल वासी है, हमारी मांग है कि उत्तर बिहार के मिथिला को अलग राज्य बनाया जाए. उन्होंने कहा कि रामायण में भी इस राज्य का जिक्र है, लिहाजा सरकार हमारी मांगों पर अमल करे.

Continue Reading

Politics

कुशवाहा के समर्थन में आए सीपी ठाकुर, कहा- उनके जाने से NDA को नुकसान

Published

on

उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ने की खबर के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कुशवाहा के अलग जाने से एनडीए को बिहार में नुकसान उठाना पर सकता है. सीपी ठाकुर ने कहा कि कुशवाहा को मना लेना ही बेहतर है. सीपी ठाकुर ने कहा कि कुशवाहा एनडीए में रहें तो अच्छा है. उन्होंने कहा जब लड़ाई बड़ी तो हर सेना की जरूरत पड़ती है. ऐसे में कुशवाहा के जाने से एनडीए को ही नुकसान उठाना पड़ सकता है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महागठबंधन से लड़ाई में सबकी जरूरत है. उन्होंने कहा कि राजनीति में हर व्यक्ति का कुछ न कुछ योगदान होता है. कभी-कभी मामूली आदमी के चलते भी जीत मिलती है.

MUST READ: NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

‘बैठकर किया जा सकता है सीट का बंटवारा’
पूछे जाने पर कि कुशवाहा तीन सीट से अधिक मांग रहे हैं ऐसे में ये कैसे संभव हो पाएगा. इसके जबाव में सीपी ठाकुर ने कहा कि सीट का बंटवारा बैठकर किया जा सकता है ये कोई बड़ा मामला नहीं है. उन्होंने पार्टी को सुझाव देते हुए कहा कि कुशवाहा को एनडीए से बाहर नहीं जाने देना चाहिए. उनकी जो भी नाराजगी है उसे दूर कर देना चाहिए.

नीतीश को दी नसीहत
नीतीश कुमार और कुशवाहा की जुबानी जंग पर पूछे सवाल पर सीपी ठाकुर ने कहा कि उस लड़ाई को भी ठीक किया जा सकता है. उसके भी समाधान हैं. वहीं, उन्होंने नीतीश कुमार द्वारा कुशवाहा की पार्टी तोड़ने के आरोप पर कहा कि ये गलत है किसी को पार्टी नहीं तोड़नी चाहिए. गौरतलब है कि आरएलएसपी के दोनों विधायक नीतीश के संपर्क में हैं. माना जा रहा है कि वो जेडीयू में शामिल हो सकते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Trending1 year ago

कल आ रहे राष्ट्रपति बिहार, मिनट टू मिनट का जाने उनका कार्यक्रम

Politics1 year ago

NDA से मिली चोट ने उपेन्द्र और अरुण को फिर किया एक, महागठबंधन में जाने की तैयारी!

Politics1 year ago

दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है: कीर्ति आजाद

Politics1 year ago

कुशवाहा के समर्थन में आए सीपी ठाकुर, कहा- उनके जाने से NDA को नुकसान

Politics1 year ago

VIDEO: बिहार आने का साहस नहीं अल्पेश ठाकोर में: सुशील मोदी

CRIME1 year ago

छठ पर्व की भारी सुरक्षा के बीच RLSP के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Politics1 year ago

NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

Trending1 year ago

बाल दिवस विशेष: कानून की भाषा में भी ‘बच्चे’ की परिभाषा अलग-अलग

Uncategorized1 year ago

बिहार समेत पूरे देश भर में दिया गया उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य

Trending1 year ago

लालू के कन्हैया की फिर बिगड़ी तबीयत, बिना खाए-पिए नंगे पांव की गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा

Trending1 year ago

माथे पर दउरा लेकर घाट पहुंचे चिराग, सुमो ने अहमदाबाद में किया छठ घाट का उद्घाटन

Trending1 year ago

CM नीतीश ने दी छठ की शुभकामनाएं, घाटों का किया निरीक्षण, कहा: महापर्व से सीखें आत्‍मानुशासन

Breaking News1 year ago

VIDEO: अस्‍ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अर्घ्‍य, नदी-तालाबों के तट पर उमड़ा आस्‍था का जनसैलाब

Jansarokar1 year ago

छठ महापर्व : खरना संपन्न, 36 घंटे का निर्जला व्रत शुरू

Trending1 year ago

रामविलास पासवान के घर अगले साल बजेगी शहनाई, चिराग बनेंगे दुल्हा

Videos1 year ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos1 year ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos1 year ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending1 year ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos1 year ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos1 year ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos1 year ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos1 year ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood1 year ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos1 year ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology1 year ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized2 years ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar2 years ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Sports2 years ago

Boxing continues to knock itself out with bewildering, incorrect decisions

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.