Connect with us

Uncategorized

बिहार समेत पूरे देश भर में दिया गया उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य

Published

on

141 Views

बिहार समेत पूरे देशभर में बुधवार को उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया गया. इसी के साथ आज चार दिवसीय छठ महापर्व का समापन हो गया. बिहार की राजधानी पटना के गंगा और छठ घाटों पर छठ व्रती भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर वापस अपने घर की ओर लौट रहे हैं. सभी अपने सिर पर दौरा उठाए सड़कों पर मौजूद हैं. कुछ घाटों पर अभी भी अर्घ्य दिया जा रहा है. पटना की सड़कों पर छठ गीत गूंज रहे हैं. वहीं सुरक्षा व्यवस्था भी काफी कड़ी है.

छठ पूजा को लेकर किसी को कोई परेशानी न हो इस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. पटना समेत राज्य के तमाम जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है. सबसे अधिक पुलिस बल पटना जिला को मुहैया कराया गया है. वहीं जिन जिलों में नदियों के किनारे छठ पूजा की जाती है वहां एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान तैनात किए गए हैं.

उगते भगवान सूर्य को अर्घ्य देकर छठव्रतियों ने मांगी परिवार की सुख-समृद्धि
सुबह सूर्य भगवान के निकलते ही छठव्रतियों ने उन्हें अर्घ्य देकर अपने परिवार के सुख-समृद्धि की कामना की. सूर्य को अर्घ्य देने प्रखंड तालाब घाट,कड़ोरी चक तालाब घाट, खगौल लख स्थित सोन नहर घाट , गोनपुरा सूर्य मंदिर घाट अनीसाबाद माणिक चंद तालाब घाट, सिपारा में मीठापुर कृषि अनुसंधान संस्थान परिसर, जगदेव पथ रोड में बीएमपी तालाब परिसर, बेउर, भूसौला दानापुर जानीपुर, बग्घा टोला,चक मूसा, मुराद पुर, परसा, पुनपुन नदी घाट, ईसापुर बहादुर पुर घाट पर भी भारी भीड़ उमड़ी रही. रामकृष्ण नगर , संपत चक , बैरिया में श्रद्धालुओं ने उगते भगवान सूर्य को तालाब के किनारे विधि विधान एवं मंत्रोच्चार के साथ जल अर्पित किया गया. गौरीचक में बेलदारी चक तक के लोगों ने पुनपुन नदी घाट पर उदयाचल सूर्य को अर्ध्य दिया और वैदिक रीति से पूजा-अर्चना की.

RECOMMENDED

VIDEO: अस्‍ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अर्घ्‍य, नदी-तालाबों के तट पर उमड़ा आस्‍था का जनसैलाब

CM नीतीश ने दी छठ की शुभकामनाएं, घाटों का किया निरीक्षण, कहा: महापर्व से सीखें आत्‍मानुशासन

माथे पर दउरा लेकर घाट पहुंचे चिराग, सुमो ने अहमदाबाद में किया छठ घाट का उद्घाटन

Uncategorized

मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार को AK 47 से अपराधियों ने भूना, चालक भी मारा गया

Published

on

पूर्व मेयर समीर कुमार को अपराधियों ने मुजफ्फरपुर के बनारस बैंक चौक के पास एके 47 से भून डाला. इस वारदात में उनके ड्राइवर की भी मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि वो हुंडई कार से कहीं जा रहे थे तभी अपराधियों ने कार पर दनादन कई गोलियां बरसा कर पूर्व मेयर को मौत के घाट उतार डाला. 9 की संख्या में अपराधी बताये जा रहे हैं. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी है. साथ ही पुलिस ने मौके से दर्जनों खोखा बरामद किया है. इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

बिहार में राज्यपाल और CM नीतीश ने आयुष्मान भारत योजना का किया शुभारंभ

सूचना के बाद मौके पर पहुंची नगर थाना की पुलिस छानबीन में जुट गयी है. वहीं, कार को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. 50 से अधिक गोली मारे जाने की बात कही जा रही है. अपराधी दिनदहाड़े वारदात को अंजाम देकर सरेराह हथियार लहराते हुए भाग गये. इस हमले में पूर्व मेयर समीर कुमार का चालक भी मारा गया. समीर कुमार मुजफ्फरपुर के सार्वजनिक जीवन में काफी चर्चित चेहरा थे. वे राजनीति में भी सक्रिय थे. इस हत्या के बाद पूरे इलाके में दहशत कायम हो गया है.


मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने हेमंत शाही के साथ एक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में राजनीति शुरू की थी लेकिन हेमंत शाही की हत्या के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गये. साल 1998-2001 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टा, युवा मोर्चा के मुजफ्फरपुर जिले के अध्यक्ष के रूप में भी काम किया.

इनकम टैक्स ऑफिस में कार्यरत वरीय महिला अधिकारी की पंखे से लटकी मिली लाश

साल 2002 में समीर कुमार मुजफ्फरपुर के महापौर बने और पूरे पांच साल यानी 2007 तक इस पद पर रहे. इन्होंने लोकसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमायी और 2009 में बसपा के टिकट पर मुजफ्फरपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा. सामाजिक रूप से सक्रिय होने के कारण इलाके में इनकी काफी अच्छी पकड़ थी. जमीन की खरीद-बिक्री के साथ ही समीर कुमार कई तरह के व्यवसाय से भी जुड़े थे. हाल के दिनों में सवर्ण समाज के एक-दो कार्यक्रमों की भी अगुआई की थी.

फिलहाल इनकी हत्या क्यों की गयी है, इसका पता नहीं चल पाया है. पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि सभी पहलुओं से मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द ही हत्यारे और हत्या के मोटिव का पता लगा लिया जायेगा. इधर, समीर हत्याकांड को लेकर केंद्रीय मंत्री व रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा कि हे भगवान ! यह क्या हो रहा है ? इसके पहले भी वैशाली के जंदाहा में प्रखंड प्रमुख व रालोसपा नेता की हत्या को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला था और कहा था कि और कितनी हत्याओं के बाद जागेगी सरकार ?

Continue Reading

Trending

VIDEO: आरजेडी विधायक के पिता के श्राद्ध में लगे बार बालाओं के ठुमके, ‘fevicol’ गाने पर झूमे लोग

Published

on

बिहार के नालंदा जिले में एक आरजेडी विधायक के पिता का श्राद्ध कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में ‘फेविकॉल’ जैसे गाने पर ठुमके लग रहे थे. वीडियो में लोग मस्ती के साथ झूम और गा रहें हैं. जी हां! चौंकिए नहीं. ठुमका लगाने का ये वायरल वीडियो आरजेडी विधायक शक्ति यादव के घर का है.

दरअसल, यहां बार बालाओं द्वारा लागए जा रहे ठुमके किसी पूजा या कार्यक्रम का नहीं है, बल्कि राजद विधायक शक्ति यादव के पिता के निधन के बाद उनके पै​तृक गांव गांव विरनामा की है. यहां विधायक जी के पिता के निधन के बाद एक दिन पूर्व ब्रह्मभोज का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में कई नेता भी आमंत्रित थे. श्राद्ध कार्यक्रम में एक दिन पहले मीसा भारती भी शामिल हुईं थी. उसके एक दिन बाद गांव में संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बार बालाओं ने जमकर ठुमके लगाए.

video source: etv bharat

मंच पर थे राजद नेता
बता दें कि 90 वर्ष की आयु में विधायक के पिता का निधन हुआ था. इसके बाद राजद विधायक ने अपने पैतृक निवास पर इस कार्यक्रम आयोजन किया था. वहीं, बार बालाओं के ठुमके के दौरान मंच पर राजद के हिलसा प्रखंड अध्यक्ष नवल यादव भी मौजूद दिख रहे हैं.

Continue Reading

Trending

नियोजित शिक्षकों को समान कार्य समान वेतन पर 23 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

Published

on

बिहार के नियोजित शिक्षकों के समान काम समान वेतन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज की सुनवाई समाप्त हो गयी. अब इस मुद्दे पर अगली सुनवाई 23 अगस्त को होगी. राज्य के 3 लाख 70 हजार नियोजित शिक्षकों को फैसले का इंतजार है. बिहार के लगभग पौने चार लाख नियोजित शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 21 अगस्त को न्यायमूर्ति अभय मनोहर सप्रे और उदय उमेश ललित की खंडपीठ में सुनवाई हुई. मंगलवार को शिक्षक संगठनों की ओर से अधिवक्ता सीएस सुंदरम, अधिवक्ता कपिल सिब्बल आदि ने अपनी दलील पेश की.

सुनवाई के दौरान शिक्षकों का पक्ष रखते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि नियोजित शिक्षक भी उतना ही काम करते हैं इसके साथ ही उनकी योग्यता भी उतनी है जितनी स्थायी शिक्षकों की हैं.  बता दें कि इससे पहले बीती 16 अगस्त को हुई सुनवाई में शिक्षक संगठनों के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कोर्ट में शिक्षक संगठनों का पक्ष रखते हुए नियोजित शिक्षकों के लिए समान काम के बदले समान वेतन की मांग उठाई थी. सिब्बल ने कोर्ट में संविधान की धाराओं का हवाला देकर कहा था कि कोई भी सरकार आर्थिक कारणों का हवाला देकर मानव अधिकारों का उल्लंघन नहीं कर सकती है. उन्होंने बहस के बाद सीएस सुंदरम ने अपनी बात रखनी शुरू की थी.

यह भी पढ़ें: VIDEO: महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, RJD नेता समेत 15 गिरफ्तारए दो थानाध्यक्ष समेत 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक आज की सुनवाई में सुंदरम अपनी बात आगे बढ़ाएंगे. आज होने वाली सुनवाई में भाग लेने के लिए शिक्षा के प्रधान सचिव आरके महाजन, उप निदेशक अमित कुमार, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी रविशंकर दिल्ली रवाना हो गए हैं. विदित हो कि बिहार सरकार की ओर से बहस पूरी हो चुकी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में कई सुनवाई हो चुकी है. न्यायाधीश एएम सप्रे और यूयू ललित की कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

केंद्र और राज्य सरकार के वकील ने कोर्ट में कहा था कि सरकार समान वेतन देने की आर्थिक स्थिति में नहीं है. केंद्र सरकार की ओर से एटार्नी जनरल वेणु गोपाल ने कोर्ट को बताया कि समान वेतन देने में 1 लाख 36 हजार करोड़ का अतिरिक्त भार केंद्र सरकार पर पड़ेगा, जो वहन करना संभव नहीं है. बिहार में शिक्षकों को समान वेतन दिए जाने पर अन्य राज्यों से भी यह मुद्दा उठेगा.

Continue Reading
Advertisement
Trending1 year ago

कल आ रहे राष्ट्रपति बिहार, मिनट टू मिनट का जाने उनका कार्यक्रम

Politics1 year ago

NDA से मिली चोट ने उपेन्द्र और अरुण को फिर किया एक, महागठबंधन में जाने की तैयारी!

Politics1 year ago

दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है: कीर्ति आजाद

Politics1 year ago

कुशवाहा के समर्थन में आए सीपी ठाकुर, कहा- उनके जाने से NDA को नुकसान

Politics1 year ago

VIDEO: बिहार आने का साहस नहीं अल्पेश ठाकोर में: सुशील मोदी

CRIME1 year ago

छठ पर्व की भारी सुरक्षा के बीच RLSP के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Politics1 year ago

NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

Trending1 year ago

बाल दिवस विशेष: कानून की भाषा में भी ‘बच्चे’ की परिभाषा अलग-अलग

Uncategorized1 year ago

बिहार समेत पूरे देश भर में दिया गया उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य

Trending1 year ago

लालू के कन्हैया की फिर बिगड़ी तबीयत, बिना खाए-पिए नंगे पांव की गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा

Trending1 year ago

माथे पर दउरा लेकर घाट पहुंचे चिराग, सुमो ने अहमदाबाद में किया छठ घाट का उद्घाटन

Trending1 year ago

CM नीतीश ने दी छठ की शुभकामनाएं, घाटों का किया निरीक्षण, कहा: महापर्व से सीखें आत्‍मानुशासन

Breaking News1 year ago

VIDEO: अस्‍ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अर्घ्‍य, नदी-तालाबों के तट पर उमड़ा आस्‍था का जनसैलाब

Jansarokar1 year ago

छठ महापर्व : खरना संपन्न, 36 घंटे का निर्जला व्रत शुरू

Trending1 year ago

रामविलास पासवान के घर अगले साल बजेगी शहनाई, चिराग बनेंगे दुल्हा

Videos1 year ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos1 year ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos1 year ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending1 year ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos1 year ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos1 year ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos1 year ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos1 year ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood1 year ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos1 year ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology1 year ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized2 years ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar2 years ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Sports2 years ago

Boxing continues to knock itself out with bewildering, incorrect decisions

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.