Connect with us

Janta Reporter / जनता रिपोर्टर

रामनवमी: राम नाम के जयकारे से गुंजाएमान हुआ महेंद्रू से डाक बंगाल चौराहा तक

Published

on

339 Views

बिहार में शनिवार को दिनभर रामनवमी की धूम रही. इस अवसर पर राजधानी पटना सहित पूरे राज्‍य के मठ-मंदिरों को फूल-मालाओं एवं बिजली के रंग-बिरंगे बल्बों से सजाया गया. वहीं शाम में विभिन्‍न स‍मितियों की ओर से शोभायाात्राएं निकाली गईं. इसे लेकर पटना की सड़कों पर भक्‍तों का रेला रहा. खासकर डाकबंगला चौराहे पर तो भीड़ इतनी थी कि तिल रखने की जगह नहीं थी. चौराहे पर सुरक्षा के पुख्‍ता प्रबंध थे.

वहीं पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर में तो दर्शन के लिए बीती रात 12 बजे से ही श्रद्धालुओं का जो तांता लगा, वह शनिवार की रात में जाकर खत्‍म हुआ. रामनवमी के अवसर पर पटना में तीन दर्जन भव्‍य शोभायात्राएं निकाली गईं. इनके स्वागत और सम्मान के लिए पटना के डाकबंगला चौराहे पर भव्‍य आयोजन किया गया. शोभायात्राओं को देखने श्रद्धालुओं की काफी भीड़ जुटी. जय श्रीराम के जयकारों से शहर गूंजता रहा.

रामनवमी को लेकर पूरे बिहार, खासकर पटना में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. डाकबंगला चौराहे पर तो चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस बल तैनात रहे. शनिवार को रामनवमी के असवर पर हिंदू समाज कल्याण समिति के द्वारा महेंद्रु पोस्ट ऑफिस से महावीर मंदिर पटना जंक्शन तक शोभा यात्रा निकाली गई. इस शोभायात्रा में बड़ी संख्या में राम भक्त शामिल हुए. कार्यक्रम के सफल आयोजन में प्रकाशदीप, शुभम राज गुप्ता, अनिमेष चंद्रा, दिनेश वर्मा, अनुराग कुमार, अंकित कुमार आदि उपस्थित रहे.

बता दें क‍ि श्रीरामनवमी को लेकर पटना जंक्‍शन के पास स्थित महावीर मंदिर में देर रात से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया था. रात 12 बजे से ही महावीर मंदिर के गेट से लेकर जीपीओ गोलंबर तक महिला व पुरुष श्रद्धालुओं की दो कतारें लग गई थीं. महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि शनिवार होने के कारण श्रीरामनवमी के दिन महावीर मंदिर में काफी भीड़ रही. इधर श्रीश्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति की ओर से पटना में विभिन्न जगहों से शोभा यात्राएं निकाली गईं.

शहर में तीन दर्जन से अधिक जगहों से निकलने वाली शोभायात्राओं के स्वागत और सम्मान के लिए डाकबंगला चौराहे पर व्‍यवस्‍था की गई थी. डाकबंगला चौराहे पर समिति की ओर से विशाल मंच बनाया गया था. इसके इर्द-गिर्द के इलाकों को भव्य तरीके से सजाया गया था. चौराहे पर शंख, डमरू, भजन, तोरण द्वार, कटआउट, लाइट और बेहतर संगीत की व्यवस्था की गई थी. रात में तो इसकी सजावट देखते ही बन रही थी.

Janta Reporter / जनता रिपोर्टर

बेमौसम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, ठनका गिरने से चार लोगों की मौत

Published

on

बिहार में मंगलवार की सुबह आयी तेज आंधी और बेमौसम हुई बारिश ने सूबे में काफी तबाही मचायी है. आंधी-पानी से सूबे के कई जिलों में जान-माल का नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने मंगलवार के साथ-साथ बुधवार को भी आंधी-पानी की संभावना जतायी है. वहीं, बेमौसम बारिश से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. गोपालगंज, औरंगाबाद, नालंदा आदि जिलों से जान-माल के नुकसान की सूचना है.

मतदाताओं का भरोसा जीतने के लिए एड़ी चोटी का पसीना बहाते हैं आए

मतदाताओं का भरोसा जीतने के लिए एड़ी चोटी का पसीना बहाते हैं आए

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, २५ मार्च, २०१९

गोपालगंज में आंधी-पानी में गिरा नवनिर्मित मकान, पांच लोग दबे
गोपालगंज में मंगलवार की अहले सुबह आये तेज आंधी-पानी में नवनिर्मित मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोग दबकर घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें पटना रेफर किया गया है. हादसा बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के उसरी गांव में हुआ. घायलों में अभिषेक कुमार श्रीवास्तव, शत्रुघ्न श्रीवास्तव, मालती देवी, सरस्वती देवी तथा एक अन्य महिला शामिल हैं. सरस्वती देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि अन्य सभी घायलों की स्थिति नाजुक होने पर बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पटना रेफर किया गया है. वहीं, दूसरी तरफ नगर थाना क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस चौक के समीप पेड़ गिरने से एनएच-85 पर यातायात बाधित हो गया.

औरंगाबाद में वज्रपात से चार लोगों की मौत
मंगलवार की सुबह जिले में आंधी पानी के दौरान जिले में हुए वज्रपात की घटना में चार लोग कि मौत हो गयी है. घटना जिले के अलग-अलग स्थानों पर घटी है. जानकारी के अनुसार, नवीनगर प्रखंड के माली थाना क्षेत्र के सहरसा गांव निवासी गुप्ता साव की पुत्री रूपा कुमारी घर से बाहर किसी काम से निकली हुई थी. इसी दौरान बारिश शुरू होने पर युवती पेड़ के नीचे छिप गयी. इसी दौरान तेज आवाज के साथ वज्रपात होने से वह वज्रपात की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. दूसरी घटना अंबा थाना क्षेत्र के जोड़ा गांव में घटी है. बधार में पशु चरा रहे नरेश पासवान के ऊपर ठनका गिर जाने से वह गंभीर रूप से झुलस गया.

MUST READ: अब बिहार BJP में सबकुछ ठीक नहीं, अंतर्कलह उजागर, सीट बंटवारा होने के साथ आरोप-प्रत्यारोप शुरू

नरेश को इलाज के लिए तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. तीसरी घटना ओबरा थाना क्षेत्र के अतरौली टोले कंचन बिगहा गांव निवासी महादेव भूईया की 65 वर्षी पत्नी धनमतीया देवी की मौत ठनका गिरने से हो गयी. जानकारी के अनुसार महिला गांव के बधार के खेत मे लगी रबी फसल की कटनी कर रही थी. इसी बीच आंधी-पानी के बीच ठनका गिर जाने से वह ठनके की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना ओबरा पुलिस को दे दी गयी है. चौथी घटना नवीनगर प्रखंड के बढ़की पाढ़ी गांव निवासी किसान नरेश पांडेय उम्र लगभग 70 वर्ष की मौत खेत मे खेसारी फसल काटने के दौरान हो गया है. वहीं, आंधी पानी से गेहूं का फसल नष्ट हुआ है.

नालंदा में ठनका गिरने से महिला झुलसी
नालंदा जिले के करायपशुराय थाना क्षेत्र के महादेव स्थान में बारिश के दौरान ठनका गिरने की सूचना है. ठनका की चपेट में आने से एक महिला बुरी तरह से झुलस गयी. झुलसी महिला को चिंताजनक हालत में पटना रेफर कर दिया गया है.

अनंत सिंह ने बाढ़ एसएसपी लिपि​ सिंह पर जनता को परेशान करने का लगाया आरोप

अनंत सिंह ने बाढ़ एसएसपी लिपि​ सिंह पर जनता को परेशान करने का लगाया आरोप

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, २५ मार्च, २०१९

बुधवार को भी बारिश होने की संभावना
राजधानी पटना और आसपास के इलाकों के साथ-साथ बिहार के कई जिलों में बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, गया का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि भागलपुर का 19.6 डिग्री तथा पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले एक-दो दिनों में राज्य के कई इलाकों में बादल छाये रहेंगे तथा गरज के साथ बारिश होगी. इस दौरान कुछ इलाकों में तेज हवा चलने और आंधी आने के आसार है. मौसम विभाग ने 28 मार्च को धूप निकलने से दिन के साथ ही रात के तापमान में फिर से बढ़ोतरी की बात कही है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के कारण मौसम में बदलाव आया है.

Continue Reading

Janta News

होली के रंग में सराबोर हुआ बिहार, लालू आवास पर पसरा सन्‍नाटा

Published

on

होली का महापर्व अपने चरम पर है. पटना सहित पूरे बिहार में लोग रंग-गुलाल से होली खेल रहे हैं. गुरुवार की सुबह से ही रंगों का त्‍योहार परवान चढ़ चुका है. उधर, राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुपीमो लालू प्रसाद यादव के आवास पर होली नहीं मनाए जाने के कारण सन्‍नाटा पसरा हुआ है. होली में किसी अनहोनी से निबटने के लिए सुरक्षा बल देर रात से ही सतर्क हैं. राज्‍य के अस्‍पतालों व फायर ब्रिगेड में एहतियाती व्‍यवस्‍था की गई है.

अपने नए सीरीयल मेम साब नंबर 1 के प्रमोशन में जानें राजनीति पर क्या बोल गई अम्रपाली दूबे

अपने नए सीरीयल मेम साब नंबर 1 के प्रमोशन में जानें राजनीति पर क्या बोल गई अम्रपाली दूबे

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, १८ मार्च, २०१९

बुधवार की रात रात पटना सहित पूरे बिहार में होलिका दहन किया गया. इसके लिए पहले से ही जगह-जगह लकड़ियों के ढ़ेर इकट्ठा कर रखे गए थे. होलिका दहन को देखने के लिए सड़कों व चौराहों पर भीड़ उमड़ती दिखी. बीती रात होलिका दहन के बाद आज सुबह से ही पूरे राज्‍य में होली की धूम है. पटना में मुख्‍य सड़कों से लेकर गली-मोहल्‍लों तक होली की हुड़दंग जारी रही. इसके बाद लोग अबीर-गुलाल लगा रहे हैं.

पटना में कई राजनेता भी समर्थकों के साथ सड़कों पर आए. दूसरी ओर एक जमाने में अपनी होली के लिए देश-दुनिया में सुर्खियां बटोरने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पटना आवास पर सन्‍नाटा पसरा है. विदित हो कि लालू प्रसाद यादव के जेल जाने के कारण बीते साल भी परिवार वालों ने होली नहीं मनाई थी.

महागठबंधन में मची है सीटों की दावेदारी को लेकर रस्साकशी, RJD और Congress में नहीं बनी बात

महागठबंधन में मची है सीटों की दावेदारी को लेकर रस्साकशी, RJD और Congress में नहीं बनी बात

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले मंगळवार, १९ मार्च, २०१९

इस साल पुलवामा की घटना के कारण राजद ने होली नहीं मनाने की घोषणा की है. होली के अवसर पर राज्‍य में सुरक्षा के पुख्‍ता प्रबंध किए गए हैं. जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गई है. होली में असामाजिक तत्‍वों से निबटने के लिए पुलिस तैयार दिख रही है. खासकर शराबबंदी कानून का उल्‍लंघन करने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

Continue Reading

Janta Reporter / जनता रिपोर्टर

युवाओं को नेताजी के पदचिह्नों पर चलने की जरूरत : आचार्य व्यंकटेश

Published

on

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें राष्ट्र ने नमन किया. पटना में राजकी जयंती समारोह का आयोजन किया गया. वहीं विभिन्न संगठनों की ओर से नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई. स्नातक चेतना मंच के बैनर तले गांधी मैदान के दक्षिणी पूर्वी कोने पर स्थित सुभाष पार्क पहुंच कर मंच के सदस्य गणों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया.

इस मौके पर नेताजी के बलिदानों को याद करते हुए मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य व्यंकटेश कुमार शर्मा ने कहा कि नेताजी ने आजाद भारत के सपने देखे थे. वह सपना आजादी के इतने वर्षों के बाद भी पूरा नहीं हुआ. आज भी भारतीय समाज जात-पात, धर्म मजहब से जुझ रहा है. राजनीतिक दज आज के समय में इसे और बढ़ावा दे रहे हैं. वहीं पटना विश्वविद्यालय के छात्र नेता अंकित कुमार ने कहा कि देश की आजादी के लिए उन्होंने युवाओ को जागृत किया. आज के युवाओं को नेताजी पदचिह्नों पर चलने की जरूरत है.

MUST READ: रात में आसामान से किसानों के लिए बरसा अमृत, अगले दो दिनों तक बारिश होने के आसार

तो काशी वेद वेदांग विद्यापीठ, वाराणसी के बौद्धिक परामर्शी और स्नातक चेतना मंच के उपाध्यक्ष विष्णु प्रभाकर ने भले ही राष्ट्रपिता ने करो या मरो का नारा देकर स्वतंत्रता आंदोलन को गति दी. लेकिन अहिंसक आंदोलन के पक्षधर गांधीजी को यह बातें भी सुभाषचंद्र बोस के अटल प्रण के बाद कहना पड़ा. नेताजी ने कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा. उन्होंने आगे कहा कि आज आजादी के नाम पर अपने मौलिक अधिकार के नाम पर कुछ लोग भारत को तोड़ने का नारा लगाते हैं. पर, हम युवाओं के रगों में अब भी नेताजी के दिलाए जोश लहू बनकर दौर रहे हैं. हम युवा प्रण करते हैं जब तक शरीर में प्राण है हम नेताजी की तरह अपने देश की सेवा और रक्षा को आतुर रहेंगे.

साथ श्री प्रभाकर ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया कि उन्होंने लाल किले में नेताजी के नाम पर संग्रहालय देश के नाम कर नए पीढ़ी को ज्यादा से ज्यादा उनके बारे में जानने का अवसर प्रदान करने की पहल की.इस मौके पर रोशन कुमार सिंह, आनंद प्रकाश, चंद्रशेखर, परशुराम प्रसाद, ओमप्रकाश यादव, अमन राज, विनय कुमार पांडेय, रामबाबू, कुशवाहा नंदन, डॉ. विजय उपाध्याय, विवेक आनंद, गौरव विनायक आदि ने भी नेताजी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics3 days ago

30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

Politics3 days ago

राजीव प्रताप रूडी ने किया सारण से नॉमिनेशन, हलफनामे में दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

Politics3 days ago

लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

Politics4 days ago

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे सुशील मोदी

Politics4 days ago

लालू को मिला प्रशांत किशोर के मिलने वाले मामले में नाराज साले साधु यादव कसा साथ

Sports4 days ago

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Politics4 days ago

देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

Politics4 days ago

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से कल निर्दलीय करेंगे नामांकन

Politics4 days ago

योगी-मायावती के बाद मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, चुनाव प्रचार पर लगी रोग

Politics4 days ago

नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

Politics4 days ago

LOKSHABHA ELECTION का दूसरा चरण: बिहार की 5 सीटों पर 69 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Politics5 days ago

BJP में शामिल हुए महाचंद्र सिंह का बड़ा आरोप, कहा- महागठबंधन में जात-पात का शिकार हुआ

Politics5 days ago

लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, TEJPRATAP को मायावती ने दिया झटका, जानिए पूरी खबर

Politics5 days ago

अश्वनी चौबे पर TEJASHWI ने साधी चुप्पी, CM और KC त्यागी पर भड़के

Politics5 days ago

बोले सुशील मोदी, व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी MODI सरकार

Politics2 weeks ago

अनंत सिंह की चुनौतियों को नामांकन से पहले ललन सिंह कुछ इस तरह देने जा रहे जवाब

Videos2 weeks ago

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के प्रतिद्वंद्वी को मुंगेर की जनता से ज्यादा उम्मीद

Politics2 weeks ago

बाहुबली विधायक के नीतीश पर लगाए आरोपों को लेकर तेजस्वी ने बड़ी साजिश की जताई आशंका

Politics2 weeks ago

नाराज ANANT SINGH ने प्रेस कांफ्रेंस कर LALAN SINGH और CM NITISH के खोले गंभीर राज

BIHARI Charcha2 weeks ago

समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका: भरत सिंह भारती

Videos3 weeks ago

तेजप्रताप यादव से मिलने पहुंची अर्शी खान, कहा – “MY BEST FREIND”

Videos3 weeks ago

VIDEO: जानें, पप्पू यादव को तेजस्वी ने क्या दे डाली राजनीति को लेकर नसीहत

Bhojpuri3 weeks ago

VIDEO: भोजपुरी फिल्म ‘रब तुझमें दिखता है’ का भव्‍य मुहूर्त पटना में संपन्न

Sports2 months ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics2 months ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos2 months ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics2 months ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics2 months ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos2 months ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos2 months ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.