Connect with us

Sports

IPL 2019: प्रीति जिंटा ने इस क्रिकेटर के साथ की ऐसी बात, कंफ्यूज हो गया इंटरनेट, Video वायरल

Published

on

119 Views

IPL 2019 में खेल रही किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इस वीडियो में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज मुजीब उर रहमान के साथ प्रीति जिंटा ने उन्हीं की भाषा में बातचीत करती दिखाई दे रही हैं.

प्रीति जिंटा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पंजाब में आखिरी मैच बाद मुजीब के साथ मेरी लैंग्वेज स्किल. प्रीति जिंटा ने लिखा कि कोई अनुमान लगा सकता है कि हम क्या बात कर रहे हैं और किस भाषा में बात कर रहे हैं. सोचो, सोच… और बोलों क्या कह रहे हैं हम?

रविशंकर प्रसाद ने जड़ा कांग्रेसी शत्रु के खिलाफ गगनचुंबी छक्का#patnasahib #shatrughansinha

रविशंकर प्रसाद ने जड़ा कांग्रेसी शत्रु के खिलाफ गगनचुंबी छक्का#patnasahib #shatrughansinha

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले मंगळवार, ९ एप्रिल, २०१९

इंस्टाग्राम पर तो प्रीति जिंटा प्रीति जिंटा की भाषा के बारे में लोगों को कंफ्यूज होते देखा गया लेकिन ट्विटर पर इसका जवाब मिल गया. प्रीति जिंटा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी इस वीडियो को शेयर किया था. उनके इस ट्ववीट पर लोगों ने जवाब देते हुए बताया कि यह अफगानी भाषा पॉश्तो है. एक यूजर ने लिखा जो संभवत: अफगान मूल के मालूम पड़ रहे हैं. उन्होंने लिखा कि हमारी प्यारी भाषा में अभिवादन के शब्द.

https://www.instagram.com/p/BwEPF45gCA4/?utm_source=ig_embed

वहीं एक अन्य यूजर ने प्रीति जिंटा प्रीति जिंटा और मुजीब उर रहमान की पूरी बातचीत का अनुवाद कमेंट्स बॉक्स में लिख दिया. प्रीति: मनाना मनाना मुजीब (थैंक्स थैंक्स मुजीब) मुजीब: देरा मनाना ता न हम (थैंक्यू टू), प्रीति: सांगा ये (आप कैसे हैं), मुजीब: खी यम तासो सांगे ये (मैं ठीक हूं, आप कैसे हैं).

आपको बता दें कि आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 में से 4 मैचों में जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर अपनी जगह बना ली है. पंजाब ने  8 अप्रैल को खेले गए आखिरी मैच में सन राइजर्स हैदराबाद को शिकस्त दी थी.

Sports

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Published

on

BCCI ने वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है. विराट कोहली को कप्‍तान बनाया गया है, वहीं रोहित शर्मा उपकप्‍तान बनाये गये. विकेट कीपर की भूमिका में महेंद्र सिंह धौनी रहेंगे. टीम की घोषणा मुख्‍य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद और बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने की.

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के लिये भारतीय टीम में युवा ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है. इसके साथ ही युवा विजय शंकर, के एल राहुल और रविंद्र जडेजा भी भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.वनडे क्रिकेट में धौनी के वारिस माने जा रहे पंत का नहीं चुना जाना हैरानी का सबब रहा. पंत अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाये हैं. राहुल ने हालांकि आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिये हैं.

MUST READ: देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पत्रकारों से कहा , दिनेश कार्तिक की बेहतर विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके. विकेटकीपिंग भी मायने रखती है. यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत भी टीम में होता. उन्होंने कहा , कार्तिक धौनी के बैकअप के तौर पर रहेंगे. अंतिम एकादश में उसका चयन तय नहीं है.

ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं दी गयी है. दूसरे विकेट कीपर के रूप में केएल राहुल को टीम में शामिल किया गया है. मालूम हो पंत को लेकर कई दिनों से अटकलें लगायी जा रही थी कि उन्‍हें वर्ल्‍ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है.

MUST READ: नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

टीमे इस प्रकार है.
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उपकप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.

Continue Reading

Sports

विराट कोहली 8000 रन पूरे कर बने, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

Published

on

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टी -20 फॉर्मेट में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. उनसे पहले सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बना चुके हैं.

कोहली इस मैच में यह मकाम हासिल करने से 17 रनों की दूरी के साथ उतरे थे. उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत बेंगलोर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बना पाने में सफल रही.

बाहुबली विधायक की पत्नी ने मुंगेरवासियों से कहा- बहु हूं आपकी, आशीर्वाद दीजिए#AnantSingh

मोकामा विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने शुक्रवार को मुंगेर लोकसभा से नामांकन किया. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर नामांकन के पर्चे भरे. नामांकन के मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई स्थानीय नेता शामिल थे.

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, ५ एप्रिल, २०१९

इसी के साथ कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उनके अब आईपीएल में 5,110 रन हो गए हैं. इस मामले में उन्होंने रैना को पछाड़ा है. रैना के 5,086 रन हैं. इन दोनों के बीच हालांकि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का खेल चलता रहता है, जिसमें कभी कोहली आगे होते हैं तो कभी रैना.चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रैना ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टी-20 फॉर्मेट में अपने आठ हजार रन पूरे किए थे.

Continue Reading

Sports

IPL: मुंबई इंडियंस बनी लीग में जीत का शतक लगाने वाली बनी पहली टीम

Published

on

मुंबई इंडियंस की टीम ने  चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच जीतकर इतिहास रच दिया है. मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने 100 मैच जीते हैं. चेन्नई के खिलाफ मौजूदा आईपीएल सीजन का 15वां मैच जीतकर मुंबई ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है.

मुंबई इंडियंस की आईपीएल में यह 100वीं जीत है. मुंबई इंडियंस ने 2008 से लेकर आईपीएल में अब तक 175 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 100 मैचों में जीत मिली है. हालांकि इन 100 मैचों में से एक जीत मुंबई को सुपर ओवर में मिली. इसके अलावा 75 मैचों में मुंबई इंडियंस को हार भी मिली है.इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरा नंबर चेन्नई सुपर किंग्स का आता है, जिसने 152 आईपीएल मैच खेले हैं और उसे 93 मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा 58 मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स ने गंवाए हैं. इन 58 मैचों में से एक हार चेन्नई को सुपर ओवर में मिली है. इसके अलावा 1 मैच बेतनीजा रहा.

MUST READ : यह क्या बोला बिहार का सबसे युवा चुनावी उम्मीदवार!!

IPL में सबसे ज्यादा जीत

1. मुंबई इंडियंस– 175 मैच, 100 जीत (1 मैच सुपर ओवर में जीता), 75 हार

2. चेन्नई सुपर किंग्स– 152 मैच, 93 जीत, 58 हार (1 मैच सुपर ओवर में हारा), 1 बेनतीजा

3. कोलकाता नाइट राइडर्स– 167 मैच, 88 जीत, 79 हार (3 मैच सुपर ओवर में हारे)

4. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु– 171 मैच, 79 जीत (1 मैच सुपर ओवर में जीता), 89 हार (1 मैच सुपर ओवर में हारा), 3 बेनतीजा

5. किंग्स इलेवन पंजाब- 166 मैच, 79 जीत (2 मैच सुपर ओवर में जीते), 87 हार

6. राजस्थान रॉयल्स – 137 मैच, 71 जीत (2 मैच सुपर ओवर में जीते), 65 हार (1 मैच सुपर ओवर में हारा), 1 बेनतीजा

7. दिल्ली कैपिटल्स– 165 मैच, 69 जीत (1 मैच सुपर ओवर में जीता), 94 हार (1 मैच सुपर ओवर में हारा), 2 बेनतीजा

8. सनराइजर्स हैदराबाद– 96 मैच, 54 जीत (1 मैच सुपर ओवर में जीता), 42 हार

बिहार की पवित्र आस्था पर बनी छठ पूजा फिल्म जय छठी माँ

बिहार की पवित्र आस्था पर बनी छठ पूजा फिल्म जय छठी माँ

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले मंगळवार, २ एप्रिल, २०१९

बता दें कि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का पिछले सीजन से लगातार छह मैचों से चल रहा विजय रथ भी रोक दिया है. सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और हार्दिक पंड्या के हरफनमौला खेल से मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से करारी शिकस्त देकर मौजूदा चैंपियन के आईपीएल में पिछले साल से चले आ रहे छह मैचों के विजय अभियान पर ब्रेक लगा दी.

IPL में कब-कब चेन्नई सुपर किंग्स के विजयरथ पर लगा ब्रेक

लगातार 7 मैच 2013 [मुंबई इंडियंस ने 60 रनों से हराकर रोका विजय रथ]

लगातार 6 मैच 2014 [किंग्स इलेवन पंजाब ने 44 रनों से हराकर रोका विजय रथ]

लगातार 6 मैच 2018-2019 [मुंबई इंडियंस ने 34 रनों से हराकर रोका विजय रथ]

एनडीए से बदला लेने को काराकाट और उजियारपुर को बनाया चुनावी कुरुक्षेत्र

एनडीए से बदला लेने को काराकाट और उजियारपुर को बनाया चुनावी कुरुक्षेत्र#NDA #UPENDRAKUSHAWAH

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले बुधवार, ३ एप्रिल, २०१९

चेन्नई के सामने 171 रन का लक्ष्य

मुकाबले में चेन्नई के सामने 171 रन का लक्ष्य था, लेकिन शीर्ष क्रम लड़खड़ाने से वह आखिर तक नहीं उबर पाया और केदार जाधव (54 गेंदों पर 58 रन) के प्रयासों के बावजूद आठ विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच पाया. हार्दिक ने 20 रन देकर तीन, लसिथ मलिंगा ने 34 रन देकर तीन और जेसन बेहरेनडोर्फ ने 22 रन देकर दो विकेट लिए.

इससे पहले मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अंतिम पांच ओवर में 77 रन जुटाने से वह पांच विकेट पर 170 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर पर पहुंच गया. सूर्यकुमार (43 गेंदों पर 59 रन) और क्रुणाल पंड्या (32 गेंदों पर 42 रन) ने चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़कर स्थिति संभाली. हार्दिक (आठ गेंदों पर नाबाद 25) और कीरोन पोलार्ड (सात गेंदों पर नाबाद 17) ने आखिरी 12 गेंदों पर 42 रन की अटूट भागीदारी की. चेन्नई ने इस सत्र में अपने पहले तीनों मैच जीते थे और उसकी यह पहली हार है. मुंबई की चार मैचों में यह दूसरी जीत है.

MUST READ : नीतीश बोले- घर-घर पहुंचा दी बिजली, लालू ने किया पलटवार- काम आएगी लालटेन

चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाज अंबति रायडू (0) और शेन वॉटसन (पांच) पहले दो ओवर के अंदर पवेलियन लौट गए. सुरेश रैना (15 गेंद पर 16) ने अभी अपना पुराना रंग दिखाना शुरू ही किया था कि पोलार्ड ने सीमा रेखा पर एक हाथ से बेहतरीन कैच लेकर स्कोर तीन विकेट पर 33 रन कर दिया. जेसन बेहरेनडोर्फ का यह दूसरा विकेट था.रोहित शर्मा ने अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पावरप्ले में गेंद नहीं सौंपी. इसके तुरंत बाद जब वह गेंदबाजी के लिए आए तो जाधव ने तीन चौकों से उनका स्वागत किया लेकिन तब भी चेन्नई दस ओवर के बाद तीन विकेट पर 66 रन तक ही पहुंच पाया.

बुमराह की शानदार वापसी

धोनी ने फिर से धीमी बल्लेबाजी की और जाधव भी अचानक धीमे पड़ गए जिससे नौवें से 13वें ओवर के बीच 30 गेंदों पर केवल 23 रन बने. इस बीच एक बार भी गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची. धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवरों में अपना असली रंग दिखाकर नाबाद 75 रन बनाए थे लेकिन वह 21 गेंदों पर 12 रन ही बना पाए. हार्दिक ने उनका महत्वपूर्ण विकेट लेने के बाद नए बल्लेबाज रवींद्र जडेजा (एक) को भी आते ही पवेलियन भेजा.

जाधव ने लेसिथ मलिंगा पर लगातार दो चौके जमाए और इनमें से पहले चौके से 46 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन रन और गेंदों के बीच बढ़ते अंतर का दबाव उन पर भी साफ दिख रहा था. चेन्नई को आखिरी चार ओवर में 66 रन की दरकार थी.बुमराह ने शानदार वापसी की तथा आखिरी तीन ओवरों में केवल 12 रन दिए जबकि मलिंगा ने जाधव और ड्वेन ब्रावो (आठ) को एक ओवर में आउट करके चेन्नई की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया. जाधव ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics3 days ago

30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

Politics3 days ago

राजीव प्रताप रूडी ने किया सारण से नॉमिनेशन, हलफनामे में दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

Politics3 days ago

लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

Politics4 days ago

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे सुशील मोदी

Politics4 days ago

लालू को मिला प्रशांत किशोर के मिलने वाले मामले में नाराज साले साधु यादव कसा साथ

Sports4 days ago

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Politics4 days ago

देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

Politics4 days ago

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से कल निर्दलीय करेंगे नामांकन

Politics4 days ago

योगी-मायावती के बाद मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, चुनाव प्रचार पर लगी रोग

Politics4 days ago

नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

Politics4 days ago

LOKSHABHA ELECTION का दूसरा चरण: बिहार की 5 सीटों पर 69 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Politics5 days ago

BJP में शामिल हुए महाचंद्र सिंह का बड़ा आरोप, कहा- महागठबंधन में जात-पात का शिकार हुआ

Politics5 days ago

लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, TEJPRATAP को मायावती ने दिया झटका, जानिए पूरी खबर

Politics5 days ago

अश्वनी चौबे पर TEJASHWI ने साधी चुप्पी, CM और KC त्यागी पर भड़के

Politics5 days ago

बोले सुशील मोदी, व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी MODI सरकार

Politics2 weeks ago

अनंत सिंह की चुनौतियों को नामांकन से पहले ललन सिंह कुछ इस तरह देने जा रहे जवाब

Videos2 weeks ago

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के प्रतिद्वंद्वी को मुंगेर की जनता से ज्यादा उम्मीद

Politics2 weeks ago

बाहुबली विधायक के नीतीश पर लगाए आरोपों को लेकर तेजस्वी ने बड़ी साजिश की जताई आशंका

Politics2 weeks ago

नाराज ANANT SINGH ने प्रेस कांफ्रेंस कर LALAN SINGH और CM NITISH के खोले गंभीर राज

BIHARI Charcha2 weeks ago

समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका: भरत सिंह भारती

Videos3 weeks ago

तेजप्रताप यादव से मिलने पहुंची अर्शी खान, कहा – “MY BEST FREIND”

Videos3 weeks ago

VIDEO: जानें, पप्पू यादव को तेजस्वी ने क्या दे डाली राजनीति को लेकर नसीहत

Bhojpuri3 weeks ago

VIDEO: भोजपुरी फिल्म ‘रब तुझमें दिखता है’ का भव्‍य मुहूर्त पटना में संपन्न

Sports2 months ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics2 months ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos2 months ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics2 months ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics2 months ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos2 months ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos2 months ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.