Connect with us

Entertainment

0scar 2019: बेस्ट एक्ट्रेस ओलिविया कोलमैन का है बिहार से करीबी रिश्ता, जाने कैसे….

Published

on

190 Views

ओलिविया कोलमैन को फिल्म ‘द फेवरेट’ के लिए 2019 का बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. ओलिविया का जन्म 30 जनवरी 1974 को इंग्लैंड में हुआ था लेकिन उनका भारत से गहरा रिश्ता है. ओलिविया के पूर्वज भारत में रहते थे, कुछ समय पहले ही ओलिविया को इस बात का पता चला था. वह अपने पूर्वजों का पता लगाने के लिए भारत भी आई थीं.

एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज के ऐपिसोड ओलिविया की भारत यात्रा को दिखाया गया है. वह अपने पूर्वजों की जानकारी इकट्ठा करने बिहार के किशनगंज जाती थीं. किशनगंज में ही ओलिविया के पूर्वज रहते थे. कोलमन के अनुसार कुछ पीढ़ी पहले उनके ननिहाल पक्ष में जन्मे रिचर्ड कैंपबेल वैजेट की बहू हैरियट बिहार के किशनगंज में पैदा हुई थीं. अनुमान है कि हैरियट की मां मूल रूप से बिहार की थीं. रिचर्ड कैम्पबेल बैजेट ने ईस्ट इंडिया कंपनी के कर्मचारी के तौर पर लंदन और कोलकाता में काम किया था.

MUST READ: OSCARS 2019 में लहराया भारत का झंडा, फिल्म ‘पीरियड: एंड ऑफ सेंटेंस’ हुआ ऑस्कर से सम्मानित

ओलिविया को किशनगंज के पूर्व ब्रिटिश क्लब से यह जानकारी मिली कि रिचर्ड के बेटे का चार्ल्स का कनेक्शन बिहार के किशनगंज से है. उन्हें चार्ल्स और हैरिएट की शादी का मैरिज सर्टिफिकेट भी मिला. इसके अलावा उन्हें यह भी पता चला कि हैरिएट का जन्म किसनगंज में ही 1807 में हुआ था. इस दौरान ओलिविया ने संभावना व्यक्त की कि हैरिएट की मां ब्रिटिश की नहीं होगी.शायद वह स्थानीय महिला हों.

जब हैरिएट तीन या चार साल की थी तो उसके पिता की मौत हो गई. उसके बाद हैरिएट की दादी उसे भारत से इंग्लैंड ले गई. ओलिविया को आगे पता चला कि हैरिएट इंग्लैंड से कलकत्ता वापस आई थी जब वह 24 या 25 साल की थीं. 1832 में हैरिएट ने विलियम ट्रिग गर्रेट से शादी की. हालांकि, 1833 में अपने पति की मृत्यु के बाद का हैरिएट का कोई आधिकारिक रिकॉर्ड नहीं मिलता है.

Entertainment

अक्षय संग काम कर चूका ये एक्टर अब कर रहा गार्ड की नौकरी

Published

on

बॉलीवुड और ग्लैमर की दुनिया में काम करने के लिए हर साल लाखों की संख्या में मुंबई पहुंचते हैं. उनमें से कई सक्सेसफुल होते हैं तो कईयों को लंबे समय तक संघर्ष करते रहना पड़ता है. ऐसे ही एक एक्टर सवी सिद्धू इन दिनों चर्चा में हैं, जिन्हें अब अपना घर चलाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करनी पड़ रही है.

सवी सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत अनुराग कश्यप के साथ फिल्म पांच से की हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो सकी. इसके बाद उन्होंने अनुराग की ही फिल्म गुलाल और ब्लैक फ्राइडे, अक्षय कुमार के साथ पटियाला हाउस में काम किया. सवी के पास काम की कमी नहीं रही, उन्होंने यशराज बैनर और सुभाष घई की फिल्मों में किरदार निभाए लेकिन फिर उनकी जिंदगी में ऐसा दौर आया जब उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी. अब उन्हें अपने घर का खर्च निकालने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ रही है.

फिल्मी कनेक्शन – सवी सिद्धू | Filmy Connection | Film Companion Hindi

ब्लैक फ़्राइडे, गुलाल, और पटियाला हाउस जैसी फ़िल्मों में अभिनय करने वाले ‘सवी सिद्धू’, क्यूँ अब मलाड में सिक्युरटी गार्ड की नौकरी कर रहे हैं? जानिए फ़िल्मी कनेक्शन के इस एपिसोड में उनकी कहानी उनकी ज़ुबानी।#Chowkidar #Mumbai #Bollywood

Film Companion हिन्दी यांनी वर पोस्ट केले रविवार, १७ मार्च, २०१९

सवी ने बताया कि उन्हें बचपन से ही फिल्मों में एक्टिंग का शौक था. शुरुआती पढ़ाई लखनऊ से पूरी करने के बाद वो चंडीगढ़ चले गए जहां से ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग का ऑफर मिला. इसके बाद वो लॉ की डिग्री के लिए लखनऊ वापस आए, साथ ही सवी थिएटर करने लगे. उनके भाई की नौकरी एयर इंडिया में लग गई तो मुंबई आना आसान हो गया. मुंबई पहुंचकर उन्होंने प्रोड्यूसर्स से मिलना शुरू किया.

अपने नए सीरीयल मेम साब नंबर 1 के प्रमोशन में जानें राजनीति पर क्या बोल गई अम्रपाली दूबे

अपने नए सीरीयल मेम साब नंबर 1 के प्रमोशन में जानें राजनीति पर क्या बोल गई अम्रपाली दूबे

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, १८ मार्च, २०१९

एक वेबसाइट को इंटरव्यू में सवी ने बताया कि ‘कई बड़े डायरेक्टर के साथ काम किया. मुंबई में जहां लोगों को काम नहीं मिलता वहीं मुझे कभी काम की कमी नहीं रही. मुझे ही छोड़ना पड़ा सब. मेरी हेल्थ प्रॉब्लम बढ़ने लगी. इस वजह से मैंने फिल्मों से दूरी बना ली. मेरे पास पैसे की कमी होने लगी. मेरी जिंदगी का सबसे मुश्किल दौर तब था जब मेरी पत्नी की मौत हो गई. उसके बाद मेरे माता-पिता की मौत हो गई. फिर मेरे सास-ससुर ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. मेरे घर में 7-8 लोगों के अचानक इस तरह मौत होने से मैं बिल्कुल अकेला रह गया.’ अपनी आप बीती बताते-बताते  रो पड़ते हैं.’

MUST READ: प्रियंका चोपड़ा बनीं मोस्ट पॉवरफुल वूमेन, 50 महिलाओं की लिस्ट में शामिल

सवी आगे बताते हैं कि ‘सिक्योरिटी गार्ड की जॉब 12 घंटे की होती है. सुबह 8 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक. काफी मुश्किल होता है. घर पहुंचकर मैं ही खाना बनाता हूं और सारे काम करता हूं. सुबह जल्दी उठकर फिर यहां आना होता है.’ प्रोड्यूसर्स से मिलने के सवाल पर सवी कहते हैं कि ‘अभी तो इतने पैसे नहीं है कि बस का किराया देकर किसी प्रोड्यूसर-डायरेक्टर से मिल सकूं. ‘

सवि कहते हैं कि ‘फिल्में देखने का बहुत मन करता है लेकिन अभी मेरे पास पैसे नहीं है कि फिल्में देखूं. मेरी कोशिश है कि सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर थोड़े पैसे इकट्ठे कर लूं. हेल्थ भी पहले से अच्छी हो गई है. मैं फिर प्रोड्यूसर्स से मिलूंगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो काम देंगे. पहले भी मुझे उनसे हमेशा पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है.’ सवि आगे कहते हैं कि ‘वो मेरा इंतजार कर रहे हैं मैं जल्द आ रहा हूं.’

‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर Rabri Devi ने PM Narenda Modi को सुनाई खरी खोटी

‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन पर Rabri Devi ने PM Narenda Modi को सुनाई खरी खोटी #RabriDevi #NarendaModi #BJP #RJD #Mahagathbandhan #LokSabhaElection #BIhar #2019

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले मंगळवार, १९ मार्च, २०१९

 

Continue Reading

Entertainment

प्रियंका चोपड़ा बनीं मोस्ट पॉवरफुल वूमेन, 50 महिलाओं की लिस्ट में शामिल

Published

on

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के नाम उपलब्धि जुड़ती जा रही है. पहले प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड में सीरियल और फिल्म की और अब उनके नाम एक नई उपलब्धि जुड़ गई है. प्रियंका चोपड़ा का नाम यूएसए टुडे की पॉवर आइकन लिस्ट में शामिल हो गया है. इस लिस्ट के मुताबिक प्रियंका अब मनोरंजन जगत की 50 सबसे पॉवरफुल महिलाओं की लिस्ट में शुमार है.

इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा के अलावा ओपरा विनफ्रे, बियांसे, एलन डी जेनेरस, निकोल किडमन का नाम भी शामिल है. 50 शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में नाम शामिल होते ही प्रियंका ने इंटरव्यू के दौरान दिल की बात कही. प्रियंका चोपड़ा ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा – ‘शक्ति एनर्जी है जो आपको वह करने की ताकत देती है जो आप करना चाहते हो.’

MUST READ: गड़बड़ी की शिकायत के बाद बिहार भर में हुई ITI परीक्षा रद्द

प्रियंका चोपड़ा ने आगे कहा – ‘इस लिस्ट में मेरे साथ कई और महिलाएं है जिन्होंने चुनौतियों का सामना किया और आज अपने करियर के बेहतरीन मुकाम पर हैं.’ इससे पहले प्रियंका चोपड़ा का नाम फोर्ब्स इंडिया 2018 की सबसे अमीर सेलिब्रिटी की लिस्ट में नाम शामिल हो चुका है. आपको बता दें, प्रियंका चोपड़ा हाल ही में ‘द स्काई इज पिंक’ के शूटिंग शिड्यूल को पूरा करके विदेश लौट चुकी हैं.

अपने नए सीरीयल मेम साब नंबर 1 के प्रमोशन में जानें राजनीति पर क्या बोल गई अम्रपाली दूबे

अपने नए सीरीयल मेम साब नंबर 1 के प्रमोशन में जानें राजनीति पर क्या बोल गई अम्रपाली दूबे

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, १८ मार्च, २०१९

प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ महिलाओं पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म से प्रियंका करीब 3 साल बाद हिंदी सिनेमाजगत में कमबैक कर रही हैं। इस फिल्म में प्रियंका के अलावा जायरा वसीम और फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म की कहानी आयशा चौधरी पर आधारित है जो pulmonary fibrosis से पीड़ित थीं और उनकी मौत 18 साल की उम्र में हो गई थी.

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में निक जोनस से शादी की है। प्रियंका और निक ने दो रीतियों से शादी की थी. इन दोनों की शाही शादी राजस्थान के जोधपुर में हुई थी। इस शादी में कुछ करीबी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए. इसके बाद दिल्ली और मुंबई में शानदार रिसेप्शन भी रखा था.

Continue Reading

Entertainment

आमिर खान और करीना ने एक किसान के घर खाया खाना, video हुआ वायरल

Published

on

करीना कपूर और आमिर खान ने साल 2009 में आई फिल्म ‘3 ईडियट्स’ में साथ काम किया था. हाल ही में आमिर और करीना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं. ये वीडियो पुराना है जो अब सामने आया है. इस वीडियो में दोनों एक किसान के घर खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं.

बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान और करीना फिल्म ‘3 ईडियट्स’ के प्रमोशन के लिए एक किसान के घर पहुंचे थे. यहां दोनाें ने कच्ची जमीन पर बैठ खाना खाया था. ये वीडियो चंदेरी के एक किसान के घर का है. यहां आमिर और करीना लंच करते हुए दिख रहे हैं. किसान का परिवार भी दोनों के साथ खाना खा रहा है. खाने में पूरी और सब्जी बनी हुई है.

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://www.instagram.com/p/Bu_iSYcnkOq/?utm_source=ig_embed

आमिर और करीना दोनों को ही खाना बेहद पसंद आया. आमिर-करीना किसान के परिवार के साथ जमीन पर बैठकर खाना खा रहे हैं. आमिर किसान के परिवार से बातचीत भी कर रहे हैं.वीडियो में आमिर कह रहे हैं- ”काफी दूर से आए हैं हम लोग. गाड़ी में कई घंटे बिताए हैं तो बड़ी भूख लगी थी.” इसके बाद आमिर और करीना खाने की तारीफ करते हैं. वीडियो के आखिर में आमिर अपने पास बैठी बच्ची से पूछते हैं कि उसने खाना खाया या नहीं.

आमिर खान ने हाल ही में अपने बर्थडे पर अगली फिल्म की घोषणा की थी. आमिर की अगली फिल्म का नाम ‘लाल सिंह चड्ढा’ होगा. इसमें वो एक सरदार की भूमिका में नजर आएंगी. वहीं करीना कपूर जल्द ही फिल्म ‘गुड न्यूज’ में नजर आएंगी. इस फिल्म में करीना के साथ अक्षय कुमार लीड रोल में होंगें.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Trending3 hours ago

भगोड़ा नीरव मोदी के लंदन में गिरफ्तार होते ही PNB के शेयर्स में आई तेजी से उछाल

Politics3 hours ago

तेजस्वी यादव लौटे पटना, कहा– महागठबंधन में सब कुछ ठीक

Politics4 hours ago

BJP के ‘शत्रु’ लालटेन की “लौ” नहीं करेंगे तेज अब विपक्षियों को मारेंगे “पंजा”

Politics5 hours ago

जान लें महागठबंधन में अब भी कुछ ठीक नहीं, आज की बैठक होली तक टली

Politics8 hours ago

भागलपुर लोकसभा : 23 साल बाद 2019 में EVM में नहीं दिखेगा ‘कमल’

CRIME10 hours ago

दिनदहाड़े शिक्षिका को मिली जान से मारने की धमकी, दो के खिलाफ मामला दर्ज

Astrology11 hours ago

सिंह राशिवालों को नौकरी में मिलेगी तरक्‍की, आज होगी एक्‍स्‍ट्रा कमाई!

Trending11 hours ago

उत्तम सिंह को परास्त कर अनिल सुलभ बने महामूर्ख सम्राट

Politics22 hours ago

तेजस्वी के ट्वीट पर गरमाई सियासत, JDU ने पलटवार करते हुए लालू को बता दिया मक्कार

Politics23 hours ago

जवानों के शौर्य का अपमान करने का कांग्रेस को लगा ‘शाप’ : सुशील मोदी

Politics23 hours ago

तेजस्वी ने नीतीश संग भाजपाई के लिए तोड़ी भाषा की मर्यादा, जानें क्या बोल गए लालू के लाल

Politics1 day ago

जब लालू-नीतीश एक हो सकते हैं तो मेरी कौन सी दुश्मनी: पप्पू यादव

Politics1 day ago

महागठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला, कांग्रेस के खाते में गई 9 सीटें!

Trending1 day ago

Holi 2019: जान लें होलिका दहन से जुड़ी कुछ जरूरी बातें…..

Entertainment1 day ago

अक्षय संग काम कर चूका ये एक्टर अब कर रहा गार्ड की नौकरी

Politics1 day ago

महागठबंधन में तय हुआ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला, कांग्रेस के खाते में गई 9 सीटें!

Politics23 hours ago

तेजस्वी ने नीतीश संग भाजपाई के लिए तोड़ी भाषा की मर्यादा, जानें क्या बोल गए लालू के लाल

Politics5 hours ago

जान लें महागठबंधन में अब भी कुछ ठीक नहीं, आज की बैठक होली तक टली

Politics1 day ago

जब लालू-नीतीश एक हो सकते हैं तो मेरी कौन सी दुश्मनी: पप्पू यादव

Politics1 day ago

जानें, प्रशांत किशोर को किसने कहा ‘बिहारी डकैत’, बदले में PK ने क्या दिया जवाब

Politics22 hours ago

तेजस्वी के ट्वीट पर गरमाई सियासत, JDU ने पलटवार करते हुए लालू को बता दिया मक्कार

Politics3 hours ago

तेजस्वी यादव लौटे पटना, कहा– महागठबंधन में सब कुछ ठीक

Politics4 hours ago

BJP के ‘शत्रु’ लालटेन की “लौ” नहीं करेंगे तेज अब विपक्षियों को मारेंगे “पंजा”

Astrology1 day ago

इन राशियों की लव लाइफ में बुधवार लेकर आया नया मोड़

Politics8 hours ago

भागलपुर लोकसभा : 23 साल बाद 2019 में EVM में नहीं दिखेगा ‘कमल’

Politics23 hours ago

जवानों के शौर्य का अपमान करने का कांग्रेस को लगा ‘शाप’ : सुशील मोदी

CRIME10 hours ago

दिनदहाड़े शिक्षिका को मिली जान से मारने की धमकी, दो के खिलाफ मामला दर्ज

Education1 day ago

गड़बड़ी की शिकायत के बाद बिहार भर में हुई ITI परीक्षा रद्द

Astrology11 hours ago

सिंह राशिवालों को नौकरी में मिलेगी तरक्‍की, आज होगी एक्‍स्‍ट्रा कमाई!

Trending11 hours ago

उत्तम सिंह को परास्त कर अनिल सुलभ बने महामूर्ख सम्राट

Sports2 weeks ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics4 weeks ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos4 weeks ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics4 weeks ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics4 weeks ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos4 weeks ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos4 weeks ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Videos1 month ago

नीतीश कुमार के पास अब कोई रास्ता नहीं : RJD

Videos1 month ago

मोदी बांट रहे थे बिहारवासियों को सौगात, ऐतिहासिक गांधी मैदान से लग रहे थे मुर्दाबाद के नारे

Videos1 month ago

VIDEO: बिहार को सौगात देने के बाद पुलवामा के गुनाहगारों पर बरसे PM मोदी

Videos1 month ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Videos1 month ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos1 month ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Videos1 month ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos1 month ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.