Connect with us

Bihar

DIG मनु महाराज शहीद रौशन कुमार को श्रद्धांजलि देने जाएंगे गरसंडा गांव

Published

on

2253 Views

बिहार मुंगेर जोन के DIG मनु महाराज लखीसराय जाएंगे. जिले के गरसंडा गांव में शहीद दारोगा रौशन कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देंगे. औरंगाबाद-गया जिले के सीमावर्ती पचरूखिया लंगुराही के जंगल में बुधवार को आइइडी विस्फोट में पैर में छर्रा लगने से काेबरा के सब इंस्पेक्टर रौशन कुमार घायल हो गये. बुधवार को पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

गौरतलब हो की DIG मनु महाराज रौशन कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देंगे. उनके साथ जिले के कई पदाधिकारी और CRPF ऑफिसर मौजूद रहेंगे. रौशन कुमार के पार्थिव शरीर को उनके गांव लाया गया है. उनके पार्थिव शरीर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई है. बता दें कि रामगढ़चौक थाना अंतर्गत गरसंडा गांव के रहने वाले रौशन की 11 दिन पहले ही दिल्‍ली से गया पोस्टिंग हुई थी. वे नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए सर्च अभियान में शामिल थे.

MUST READ : आए थे नक़ल करवाने, सीवान में परीक्षा सेंटर पर बदमाशों ने की हवाई फायरिंग

बता दीं की मिथलेश सिंह के इकलौते बेटे रौशन थे. पिता मिथलेश सिंह मोकामा के औटा में वेटनरी डॉक्टर हैं. उनकी मौत की खबर से गांव में मातमी कोहराम मच गया है.खबर के अनुसार बुधवार की दोपहर नक्सलियों ने पचरूखिया लंगुराही के जंगल में फायरिंग की थी. इसमें कोबरा के जवान ने जवाबी कार्रवाई की थी. सर्च ऑपरेशन के दौरान आइइडी मिले थे. उसमें से एक आइइडी विस्फोट कर गया. इस विस्फोट में कोबरा का एक जवान घायल हुआ. रौशन को पटना इलाज के लिए भेज दिया गया. लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

औरंगाबाद SP डॉ सत्यप्रकाश ने मीडिया से बताया कि सर्च अभियान के दौरान तीन आइइडी बम बरामद किये गये. इसी क्रम में एक बम विस्फोट हो गया और फिर उसका छर्रा सब इंस्पेक्टर के पैर में लगने से वह घायल हो गये. इधर, लोगों की बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है कि नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस के जवान सर्च ऑपरेशन पर थे.

Bihar

धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, महावीर मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, सीएम ने दी शुभकामनाएं

Published

on

देशभर में रामनवमी को लेकर धूम है. पटना के प्रसिद्ध महावीर मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए शुक्रवार शाम से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. रामनवमी को लेकर भक्तों में काफी उत्साह दिख रहा है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी है. मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि रामनवमी जैसा पर्व राष्ट्रीय एकता, अखंडता तथा देश की सांस्कृतिक विरासत को मजबूत करता है. उन्होंने प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि पावन पर्व रामनवमी को आपसी भाइचारे, पारस्परिक प्रेम व सामाजिक सदभाव के साळा मिल—जुलकर हर्षोल्लास के साथ मनाएं.

बोले तेजस्वी, भगवान राम से प्रेरणा लें लोग
पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, विधायक तेजप्रताप यादव एवं सांसद मीसा भारती ने रामनवमी की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम को नमन करते हुए देश—प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दीं. राजद नेताओं ने कहा कि भगवान राम का जीवन, सच्चाई, भलाई एवं मानव जाति के कल्याण के लिए समर्पित था. उनका संपूर्ण जीवन एक आदर्श था. हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए. तेजस्वी ने रामनवमी को मेल जोल, भाईचारा एवं सदभाव के साथ मनाने की अपील की. वहीं राज्यपाल लालजी टंडन ने रामनवमी के पूर्व संध्या और अष्टमी के दिन राजवंशीनगर स्थित महावीर मंदिर में दर्शन-पूजन कर राज्यवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी.

कपाट खुलते ही उमड़ा हुजूम
मंदिर को पूरे तरीके से सजाया गया है. हनुमान मंदिर में रात 2:00 बजे से ही जय श्री राम के नारा लगना शुरू हो गया था. 2 किमी तक लगी भक्तों की कतार. बता दें कि मंदिर में दर्शन करने आए भक्तों की लाइन करीब 2 किलोमीटर तक लगी रही. रात 12:00 बजे के बाद महावीर मंदिर गेट से लेकर जीपीओ गोलंबर तक महिला और पुरुष श्रद्धालुओं की लाइन लग गई. भगवान महावीर के दर्शन को उमड़े भक्त

17 मिनट के इस VIDEO को सुने लालू परिवार कैसे परेशान था TEJ PRATAP की तलाक की खबर सुनकर

17 मिनट के इस VIDEO को सुने लालू परिवार कैसे परेशान था TEJ PRATAP की तलाक की खबर सुनकर #LOKSHABHAELECTION2019 #JDU #NEERAJKUMAR #LALUYADAV

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, १२ एप्रिल, २०१९

रात दो बजे खुला कपाट
रात 2:00 बजते ही मंदिर के उत्तरी द्वार से श्रद्धालुओं का महावीर मंदिर में प्रवेश होना शुरू हो गया. मंदिर का कपाट खुलते ही हनुमान जी के दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े. भगवान महावीर की आरती खत्म होते ही लोगों ने जमकर श्रीराम के जयकारे लगाए.

श्री भगवतीस्त्रोतम: बेहद कम शब्दों में देवी की महिमा का गुणगान देवी भगवती ममतामयी हैं

श्री भगवतीस्त्रोतम: बेहद कम शब्दों में देवी की महिमा का गुणगान देवी भगवती ममतामयी हैं

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले बुधवार, ६ मार्च, २०१९

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतेजाम
मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए परिसर में दो प्रवेश द्वार बनाए गए थे. जिसमें एक गेट से महिला और दूसरे से पुरूष श्रद्धालु को एंट्री दी गई. वहीं जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती देखने को मिली. मंदिर में 150 दंडाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी के साथ कम्युनिटी पुलिस, बिहार पुलिस और सैफ के जवानों ने सुरक्षा की कमान संभाल रखी थी.

CCTV से रखी जा रही गई नजर
वहीं विधि व्यवस्था को संभालने के लिए वीर कुंवर सिंह पार्क, जीपीओ गोलंबर, महावीर मंदिर परिसर और डाक बंगला चौराहा सहित अन्य कई जगहों पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया था. इसके लिए अतिरिक्त 48 सीसीटीवी कैमरों के जरिए पूरे इलाके की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी.

 

Continue Reading

Bihar

बिहार : ‘जानलेवा’ बनी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल, अब तक 15 मरीजों की मौत

Published

on

बिहार में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जानलेवा बन चुकी है. हड़ताल की वजह से बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी हो गई है और अभी तक अकेले सिर्फ पटना में 15 मरीजों की मौत हो चुकी है.

तीसरे दिन भी जूनियर डॉक्टर अपनी मांग पर डटे हुए हैं और मरीजों की मौत का सिलसिला भी जारी है. सबसे भयावह हालात पीएमसीएच की है जहां इलाज के अभाव में अबतक 15 मरीजों की मौत हो चुकी है वहीं बाकी मरीज भगवान भरोसे अस्पताल में हैं. परिजन लगातार गुहार करते फिर रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. किसी का बेटा तो किसी के पिता इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने जड़ा कांग्रेसी शत्रु के खिलाफ गगनचुंबी छक्का#patnasahib #shatrughansinha

रविशंकर प्रसाद ने जड़ा कांग्रेसी शत्रु के खिलाफ गगनचुंबी छक्का#patnasahib #shatrughansinha

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले मंगळवार, ९ एप्रिल, २०१९

जहानाबाद से पहुंचे एक शख्स ने बताया कि उनके पिता मंगलवार की रात सड़क हादसे में जख्मी हो गए थे जिन्हें पटना रेफर किया गया लेकिन यहां पहुंचने पर उनका इलाज नहीं हुआ और उनकी मौत हो गई. एक अन्य परिजन ने बताया कि मेरे बेटे की मौत इलाज के अभाव में हो गई जो कि मेरा इकलौता बेटा था और एमसीए की पढ़ाई कर रहा था.

मरीजों के परिजन ने गुहार लगाकर जहां मरीजों की जिंदगी बचाने की मांग की वहीं अस्पताल की संवेदनहीनता को भी उजागर किया है. मुख्य रूप से जूनिय़र डॉक्टरों की मांग है कि एम्स के छात्रों का बिहार में पीजी काउंसिलिंग नहीं हो और सीनियर रेजिडेंट की उम्र सीमा बढाई जाए.

Continue Reading

Bihar

बिहार में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी

Published

on

राज्य के मेडिकल कॉलेजों में पीजी में एम्स के छात्रों के नामांकन के विरोध में राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने एकजुट होकर मोर्चा खोल दिया है. जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने सोमवार की सुबह नौ बजे से मेडिकल कॉलेजों में कार्य बहिष्कार की घोषणा की तथा अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए. इससे स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. मरीज सरकारी अस्पतालों से पलायन कर रहे हैं.

पीजी की सीटों पर एम्स छात्रों के एडमिशन के विरोध में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण सोमवार को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) एवं नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में कार्य प्रभावित हुआ. सीनियर डॉक्टरों ने कार्य को संभालने का प्रयास किया, लेकिन मरीजों की संख्या के आगे उनके प्रयास नाकाफी दिखे. पीएमसीएच में पूर्व निर्धारित 100 ऑपरेशन में आधे टालने पड़े। एनएमसीएच में हड़ताली डॉक्टरों ने इमरजेंसी काउंटर समेत सेंट्रल रजिस्ट्रेशन के सभी काउंटरों को बंद करा दिया.

MUST READ : विधायक सदानंद सिंह की गाड़ी पर पथराव, बाल-बाल बचे

पीएमसीएच में कार्य बहिष्कार के कारण राज्य के कोने-कोने से आए मरीज परेशान हुए. ओपीडी ही नहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हड़ताल के मद्देनजर अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है. पीएमसीएच प्रशासन ने सिविल सर्जन से 50 डॉक्टरों की मांग की थी. इनमें 22 डॉक्टरों ने योगदान दिया. रोस्टर के आधार पर उनकी ड्यूटी लगा दी गई. इसके बावजूद मरीज पीएमसीएच से बिना इलाज के ही लौटते रहे.

शिवहर सीट को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा बवाल

शिवहर सीट को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा बवाल

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, ८ एप्रिल, २०१९

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के सदस्य सोमवार को दिनभर पीएमसीएच में धरने पर बैठे रहे. जेडीए अध्यक्ष डॉ. शंकर भारती ने कहा कि अब तक सरकार से कोई वार्ता नहीं हुई है. उनकी मांगे माने जाने तक जेडीए का धरना जारी रहेगा. राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के पीजी छात्र एम्स के छात्रों का पीजी में नामांकन का विरोध कर रहे हैं.

उनका कहना है कि अगर एम्स के छात्रों का नामांकन राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में होगा तो प्रदेश के छात्रों का नामांकन नहीं हो पाएगा. राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में लगभग 500 पीजी सीटें हैं. इनमें 50 फीसद केंद्रीय कोटे से भरी जाती हैं. मात्र 50 फीसद सीटों पर राज्य के छात्रों का नामांकन हो पाता है. ऐसे में एम्स के छात्रों को नामांकन देने पर प्रदेश के छात्र पीजी में नामांकन से वंचित हो जाएंगे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics3 days ago

30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

Politics3 days ago

राजीव प्रताप रूडी ने किया सारण से नॉमिनेशन, हलफनामे में दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

Politics3 days ago

लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

Politics4 days ago

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे सुशील मोदी

Politics4 days ago

लालू को मिला प्रशांत किशोर के मिलने वाले मामले में नाराज साले साधु यादव कसा साथ

Sports4 days ago

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Politics4 days ago

देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

Politics4 days ago

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से कल निर्दलीय करेंगे नामांकन

Politics4 days ago

योगी-मायावती के बाद मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, चुनाव प्रचार पर लगी रोग

Politics4 days ago

नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

Politics4 days ago

LOKSHABHA ELECTION का दूसरा चरण: बिहार की 5 सीटों पर 69 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Politics5 days ago

BJP में शामिल हुए महाचंद्र सिंह का बड़ा आरोप, कहा- महागठबंधन में जात-पात का शिकार हुआ

Politics5 days ago

लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, TEJPRATAP को मायावती ने दिया झटका, जानिए पूरी खबर

Politics5 days ago

अश्वनी चौबे पर TEJASHWI ने साधी चुप्पी, CM और KC त्यागी पर भड़के

Politics5 days ago

बोले सुशील मोदी, व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी MODI सरकार

Politics2 weeks ago

अनंत सिंह की चुनौतियों को नामांकन से पहले ललन सिंह कुछ इस तरह देने जा रहे जवाब

Videos2 weeks ago

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के प्रतिद्वंद्वी को मुंगेर की जनता से ज्यादा उम्मीद

Politics2 weeks ago

बाहुबली विधायक के नीतीश पर लगाए आरोपों को लेकर तेजस्वी ने बड़ी साजिश की जताई आशंका

Politics2 weeks ago

नाराज ANANT SINGH ने प्रेस कांफ्रेंस कर LALAN SINGH और CM NITISH के खोले गंभीर राज

BIHARI Charcha2 weeks ago

समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका: भरत सिंह भारती

Videos3 weeks ago

तेजप्रताप यादव से मिलने पहुंची अर्शी खान, कहा – “MY BEST FREIND”

Videos3 weeks ago

VIDEO: जानें, पप्पू यादव को तेजस्वी ने क्या दे डाली राजनीति को लेकर नसीहत

Bhojpuri3 weeks ago

VIDEO: भोजपुरी फिल्म ‘रब तुझमें दिखता है’ का भव्‍य मुहूर्त पटना में संपन्न

Sports1 month ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics2 months ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos2 months ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics2 months ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics2 months ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos2 months ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos2 months ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.