Connect with us

Technology

Redmi Note 7Pro, Note Pro 7 और Redmi Go अब भारत में होगा लॉन्च

Published

on

348 Views

चीन की कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. इस दौरान Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro और Redmi Go को मार्केट में उतारा जाएगा. हालांकि, एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, Redmi Note 7 को भारत में कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल इसकी लॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. Xiaomi इंडिया के ग्लोबल वीपी और एमडी मनु कुमार जैन कुछ चुनिंदा Mi फैन्स से स्मार्टफोन का फीडबैक ले रहे हैं.

किस कीमत में लॉन्च हो सकती है नई Redmi सीरीज:

Redmi Note 7 स्मार्टफोन केवल चीनी मार्केट में ही उपलब्ध कराया जा सकता है, लेकिन Redmi Note 7 Pro भारत में पेश किया जाएगा. Redmi Note 7 के अलावा Redmi Note 7 Pro और Redmi Go को भारत में लॉन्च किए जाएगा. आपको बता दें कि Redmi Go को फिलीपिन्स में 5,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध कराया गया था. भारतीय कीमत की बात करें तो Redmi Go की कीमत 5,000 रुपये से 6,000 रुपये तक हो सकती है. जबकि Redmi Note 7 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये होने की उम्मीद है। Redmi Note 7 Pro तो 13,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.

Xiaomi ने Samsung की ली चुटकी:
इससे पहले Xiaomi ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी की थी जिसमें Redmi Note 7 को Samsung M सीरीज के साथ कंपेयर किया गया था. आपको बता दें कि भारतीय मार्केट में Xiaomi और Samsung दोनों टॉप स्पॉट पर हैं. Samsung ने हाल ही में अपने दो बजट स्मार्टफोन्स Galaxy M10 और Galaxy M20 लॉन्च किए थे। इसी सेगमेंट में Xiaomi भी अपने स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है.

Xiaomi ने ट्वीट कर बताया है कि Redmi Go में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस होगा. खबरों के मुताबिक फोन में स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन में 3000 एमएएच बैटरी दी जाएगी.कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जाएगा. साथ ही सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा. यह फोन एंड्रॉइड गो के तहत पेश किया गया है. आपको बता दें कि यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा.

Technology

हाईकोर्ट ने RBI और GOOGLE से जवाब मांगा, बिना मंजूरी कैसे चल रहा है पेमेंट APPS

Published

on

भारत ‌की लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट एप गूगल पे को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रिजर्व बैंक से पूछा की उसकी मंजूरी के बिना गूगल पे कैसे चल रहा है. इसपर दिल्ली उच्च न्यायालय ने दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आरबीआई और गूगल इंडिया से जवाब तलब की है कि बिना मंजूरी भारत में यह पे एप कैसे चल रहा है.

बता दें कि याचिका में दावा किया गया है कि गूगल पे ऐप बिना आधिकारिक मंजूरी के काम कर रहा है. याचिकाकर्ता अभिजीत मिश्रा ने कहा था कि जी-पे पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर की सेवाएं देकर पेमेंट्स एंड सेटलमेंट्स एक्ट का उल्लंघन कर रहा है क्योंकि यह आरबीआई से अधिकृत नहीं है. मिश्रा ने दलील दी कि 20 मार्च 2019 को रिजर्व बैंक ने अधिकृत पेमेंट सिस्टम ऑपरेटर्स की लिस्ट जारी की थी. उसमें जी-पे शामिल नहीं था.

लखीसराय के हलसी प्रखंड में घर घर छोटे सरकार संग पूर्व विधायक ने नीलम देवी के लिए की अपील #anantsingh

लखीसराय के हलसी प्रखंड में घर घर छोटे सरकार संग पूर्व विधायक ने नीलम देवी के लिए की अपील #anantsingh

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले बुधवार, १० एप्रिल, २०१९

मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति ए जे भंभानी की पीठ ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए आरबीआई से यह प्रश्न पूछा है. याचिका में कहा गया है कि गूगल पे पेमेंट के अधिनियमों का उल्लंघन कर रहा है और अवैध रूप से भारत में इसका इस्तेमाल हो रहा है. याचिका में कहा गया है कि गूगल पे को बैंक से कोई वैध प्रमाण पत्र नहीं मिला है.

अदालत ने आरबीआई और गूगल इंडिया को इस संबंध में नोटिस भी जारी किया और अभिजीत मिश्रा से जवाब मांगा है. बता दें कि 20 मार्च को जारी आरबीआई की अधिकृत ‘भुगतान प्रणाली ऑपरेटरों’ की सूची में गूगल पे का नाम नहीं है. इस लिस्ट के सामने आने के बाद से ही बवाल मचा है.

Continue Reading

Technology

आज कर लें यह काम नहीं तो 1 अप्रैल से नहीं देख पाएंगे TV

Published

on

क्या आपने अपने मनपसंद चैनलों का चुनाव कर लिया है? अगर, नहीं किया है तो इस काम को आज ही पूरा कर लें. TRAI के नए नियम कल (1 अप्रैल) से लागू हो जाएंगे. पहले मनपसंद चैनलों के चुनाव की डेडलाइन 1 फरवरी तय की गई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया. नए नियम के मुताबिक, DTH और केबल ऑपरेटर्स उपभोक्ताओं पर चैनल थोप नहीं सकते हैं.

उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल चुनने के लिए आजाद हैं. नए नियम के मुताबिक, हर चैनल की कीमत होगी और उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल चुनेंगे और उसके बदले उन्हें हर महीने पे करना होगा. कोई भी ऑपरेटर तय कीमत से ज्यादा वसूली नहीं कर सकता है.

कैसे करें चैनलों का चुनाव?

TRAI ने उपभोक्ताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मोबाइल एप भी तैयार किया है. एप डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे खोलेंगे तो हर तरह का ऑफर आपके सामने होगा. सिंगल चैनल की कीमत भी सामने लिखी होगी.इसकेअलावा https://channel.trai.gov.in/ पर लॉगिन कर अपने पसंद के चैनलों का सलेक्शन कर सकते हैं.

कन्हैया को देशद्रोही बताने वाले गिरीराज पर बरसे पप्पू यादव

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, ३० मार्च, २०१९

यहां लॉगिन करने पर आपके अपना नाम, राज्य का नाम, भाषा, क्वालिटी, DTH ऑपरेटर और पिछले महीने का बिल समेत कई जानकारी डालनी होगी. इसके बाद सभी चैनलों की लिस्ट आपके सामने होगी जहां से आप अपनी पसंद के चैनलों का सलेक्शन कर सकते हैं.

TRAI की एप पर मौजूद डाटा के मुताबिक कुल 864 चैनल हैं. इनमें से 536 चैनल फ्री टू एयर हैं. 328 पेड चैनल्स हैं. पेड चैनल्स में 229 SD चैनल्स और 99 HD चैनल्स हैं. ग्राहकों को 548 में से 100 फ्री टू एयर चैनल्स चुनने की आजादी है. पहले फ्री टू एयर चैनल्स के लए उपभोक्ताओं को चुकाना पड़ता था.

बदले नियम के बाद अगर आपको टीवी देखनी है तो कम से कम 130 रुपये का मासिक रिचार्ज (18 फीसदी GST के साथ 153 रुपये) जरूर कराना होगा. इतने पैसे में ग्राहक 100 फ्री टू एयर चैनल देख सकते हैं. इसमें दूरदर्शन के 25 चैनल अनिवार्य हैं. बाकी के 75 चैनल उपभोक्ता अपनी पसंद से चुन सकते हैं.

Continue Reading

Technology

Live Video स्ट्रीमिंग को सख्त बनाएगा FACEBOOK, न्यूजीलैंड हमले के बाद लिया फैसला

Published

on

फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि वह न्यूजीलैंड में मस्जिदों पर हुए हमले के प्रसारण के लिए उसकी लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का इस्तेमाल किए जाने के मद्देनजर इस सेवा के नियमों को कड़ा बना रहा है.एक श्वेतवादी हमलावर ने क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला किया था जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई.

चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया. उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं : फेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियमों को कड़ा बना रहे हैं, हमारे प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने से रोकने के लिए और कदम उठा रहे हैं तथा न्यूजीलैंड समुदाय का समर्थन कर रहे हैं.’’

रामकृपाल ने बोला, महागठबंधन का सुफड़ा हो जाएगा इस चुनाव में साफ

रामकृपाल ने बोला, महागठबंधन का सुफड़ा हो जाएगा इस चुनाव में साफ

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, २९ मार्च, २०१९

सैंडबर्ग के अनुसार फेसबुक अपने लाइवस्ट्रीमिंग के मानदंडों का पूर्व में उल्लंघन कर चुके लोगों को इस सेवा के इस्तेमाल से रोकने पर विचार कर रहा है. सोशल नेटवर्क ऐसे सॉफ्टवेयर में भी निवेश कर रहा है जो हिंसक वीडियो या तस्वीरों के संपादित संस्करण को साझा करने या री-पोस्ट करने से रोकने के लिए तुरंत उनकी पहचान कर सकें.

गौरतलब है कि इसी महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हमला हुआ था जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले में 6 भारतीय लोगों की भी मौत हुई थी. इस हमले के दौरान बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी वहां मौजूद थे, हालांकि टीम के खिलाड़ी मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics5 days ago

30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

Politics5 days ago

राजीव प्रताप रूडी ने किया सारण से नॉमिनेशन, हलफनामे में दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

Politics5 days ago

लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

Politics5 days ago

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे सुशील मोदी

Politics5 days ago

लालू को मिला प्रशांत किशोर के मिलने वाले मामले में नाराज साले साधु यादव कसा साथ

Sports5 days ago

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Politics5 days ago

देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

Politics5 days ago

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से कल निर्दलीय करेंगे नामांकन

Politics5 days ago

योगी-मायावती के बाद मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, चुनाव प्रचार पर लगी रोग

Politics5 days ago

नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

Politics5 days ago

LOKSHABHA ELECTION का दूसरा चरण: बिहार की 5 सीटों पर 69 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Politics6 days ago

BJP में शामिल हुए महाचंद्र सिंह का बड़ा आरोप, कहा- महागठबंधन में जात-पात का शिकार हुआ

Politics6 days ago

लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, TEJPRATAP को मायावती ने दिया झटका, जानिए पूरी खबर

Politics6 days ago

अश्वनी चौबे पर TEJASHWI ने साधी चुप्पी, CM और KC त्यागी पर भड़के

Politics6 days ago

बोले सुशील मोदी, व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी MODI सरकार

Politics2 weeks ago

अनंत सिंह की चुनौतियों को नामांकन से पहले ललन सिंह कुछ इस तरह देने जा रहे जवाब

Videos2 weeks ago

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के प्रतिद्वंद्वी को मुंगेर की जनता से ज्यादा उम्मीद

Politics2 weeks ago

बाहुबली विधायक के नीतीश पर लगाए आरोपों को लेकर तेजस्वी ने बड़ी साजिश की जताई आशंका

Politics2 weeks ago

नाराज ANANT SINGH ने प्रेस कांफ्रेंस कर LALAN SINGH और CM NITISH के खोले गंभीर राज

BIHARI Charcha2 weeks ago

समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका: भरत सिंह भारती

Videos3 weeks ago

तेजप्रताप यादव से मिलने पहुंची अर्शी खान, कहा – “MY BEST FREIND”

Videos4 weeks ago

VIDEO: जानें, पप्पू यादव को तेजस्वी ने क्या दे डाली राजनीति को लेकर नसीहत

Bhojpuri4 weeks ago

VIDEO: भोजपुरी फिल्म ‘रब तुझमें दिखता है’ का भव्‍य मुहूर्त पटना में संपन्न

Sports2 months ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics2 months ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos2 months ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics2 months ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics2 months ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos2 months ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos2 months ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.