Connect with us

CRIME

GST SCAM: गलत इन्वॉयस दिखाकर 800 करोड़ के फर्जीवाड़ा का मामला उजागर

Published

on

240 Views

बिहार में अब एक नया घोटाला सामने आया है. जीएसटी (GST) घोटाला. 800 करोड़ का फर्जीवाड़ा हुआ है. फर्जी कागजात दिखाकर जीएसटी में करीब 800 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया गया है. जीएसटी इंटेलिजेंस ने दिल्ली, छपरा एवं कोलकाता में एक साथ छापेमारी कर इस घोटाले का पर्दाफाश किया है. गलत इन्वॉयस दिखाकर इन फर्जी कंपनियों ने 144 करोड़ का इनपुट टैक्स क्रेडिट भी ले लिया है. माल की सप्लाई केवल कागज पर हुई है और पैसों का गोलमाल हुआ है. इस मामले में जांच के साथ ही मालिकों की भी गिरफ्तारी के लिए कवायद तेज हो गई है.

MUST READ: टिकट बंटवारे से पहले महागठबंधन में उठापटक पर JDU ने कसा तंज

छपरा की दो फर्जी कंपनियां-महावीर ट्रेडर्स और भरितया उद्योग से यह मामला शुरू होता है. छपरा के महावीर उद्योग ने यह दर्शाया कि उसने दिल्ली की जेनरल ट्रेडिंग को 200 करोड़ का स्क्रैप बेचा है. वहीं, छपरा के भरितया उद्योग ने दिल्ली में भी इसी नाम की कंपनी भरितया उद्योग को 100 करोड़ का स्क्रैप बेचा हुआ दिखाया. दिल्ली की इन दोनों कंपनियों ने फिर कोलकाता की कंपनी सेंट्रलाइज मर्चेंट को कुल करीब 300 करोड़ का स्क्रैप बेचा जाना अपने रिकॉर्ड में दिखाया.

सेंट्रलाइज मर्चेंट ने इस स्क्रैप को पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ एवं बिहार की कई कंपनियों को बेचा हुआ दिखाया. पिछले डेढ़ सालों में इसी प्रकार छपरा से कोलकाता तक पांच ट्रांजेक्शन दिखाए गए, जो कुल करीब 800 करोड़ के थे. लेकिन जांच में यह सारे ट्रांजेक्शन फर्जी निकले. माल की सप्लाई केवल कागज पर हुई. फर्जी इन्वॉयस निर्गत कराए गए और फर्जी ई-वे बिल पर माल की ढुलाई दिखाई गई. फर्जी इन्वॉयस के आधार पर 144 करोड़ रुपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट भी ले लिया गया.

MUST READ: लालू-राबड़ी शासन में जनता को मिले इन सौगातों को पढ़ ले तेजस्वी जी : आचार्य व्यंकटेश शर्मा

जीएसटी इंटेलिजेंस निदेशालय की पटना इकाई द्वारा की गई जांच के मुताबिक, छपरा की दोनों कंपनियों के मालिक, कोलकाता के निवासी निकले. उनके बैंक एकांउट भी कोलकाता के ही निकले. ई-वे बिल सिस्टम में स्क्रैप को जिन ट्रकों के द्वारा भेजा गया दिखाया गया, उन वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर फर्जी पाए गए. जीएसटी विभाग को जो पते दिए गए थे, उनमें से कहीं भी कोई व्यवसायिक गतिविधि नहीं पाई गई. निदेशालय सूत्रों ने बताया कि अभी जांच जारी है. जांच पूरी होने पर इन फर्जी कंपनियों के मालिकों की गिरफ्तारी की जाएगी.

CRIME

मोकामा विधायक अनंत सिंह के 8 समर्थक हिरासत में, पिस्टल और गोलियां जब्त

Published

on

मोकामा विधायक अनंत सिंह के 8 समर्थकों को पुलिस और मजिस्ट्रेट ने हिरासत में लिया है. वाहन जांच के दौरान गाड़ी से हथियार बरामद होने के कारण अनंत सिंह के समर्थकों को हिरासत में लिया गया. पटना जिला के मोकामा थाना क्षेत्र अंतर्गत मोकामा बाइपास पर दंडाधिकारी की मौजूदगी में वाहनों की जांच की जा रही थी. तभी पुलिस को काली फिल्म की गाड़ियां आती हुई दिखाई दीं. पुलिस ने गाड़ियों को रोककर पूछताछ शुरू की. गाड़ियां अनंत सिंह के समर्थकों की थी.

पुलिस ने लताशी के दौरान उनके पास से पिस्टल और गोलियां बरामद की. हिरासत में लिए गए लोग एक पिस्टल और 25 गोलियों के साथ घूम रहे थे. सबों को मोकामा थाना में लाकर रखा गया है. दंडाधिकारी की मौजूदगी में मोकामा बाईपास पर गाड़ियों की चेकिंग के दौरान कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया को हिरासत में लिया गया. उसके साथ रविंदर यादव नाम के एक व्यक्ति को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. लल्लू मुखिया की गाड़ी से एक लाइसेंसी पिस्टल और 25 गोलियां बरामद हुई है.

हिरासत में लिए गए रविंद्र यादव ने बताया है उसने अपना लाइसेंस पुलिस को दिखाया है. हालांकि पुलिस की दलील है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने की अवधि में हथियारों के साथ चलना गैरकानूनी है. इसके अलावा सभी लोग काली फिल्म लगी गाड़ियों में चल रहे थे. बिहार में काली फिल्म लगी गाड़ियों पर प्रतिबंध लगा हुआ है. हिरासत में लिए गए सभी लोगों को मोकामा थाना लाया गया है और प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है.

बता दें कि अनंत सिंह का काफी खास माना जाने वाला लल्लू मुखिया कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटा था. बाढ़ थाना की पुलिस ने माघी पूर्णिमा के अवसर पर लाइसेंसी हथियारों के बल पर गाड़ियों से रंगदारी वसूलने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया था. जमानत पर कुछ दिन पहले जेल से छूटने के बाद वह एक बार फिर हथियार के साथ हिरासत में ले लिया गया है. हिरासत में लिए गए लोगों ने बताया कि वे लोग निजी पारिवारिक काम से जा रहे थे तथा उनके पास पिस्टल का लाइसेंस रहने के बावजूद हिरासत में लिया गया है.

Continue Reading

CRIME

समस्तीपुर : राजकीय मेले में ट्रक का स्टीयरिंग फेल होने से दो महिलाओं समेत चार की मौत

Published

on

जिले के इंद्रवारा के ‘केवल स्थान’ राजकीय मेले में ट्रक के नीचे दबने से चार लोगों की मौत हो गयी. घटना के बाद उग्र हुए लोगों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया. उग्र लोगों ने ट्रक को फूंक डाला. साथ ही सीओ और पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. बताया जाता है कि लोगों ने पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की है.

MUST READ: धूमधाम से मनाई जा रही रामनवमी, महावीर मंदिर में दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु, सीएम ने दी शुभकामनाएं

जानकारी के मुताबिक, जिले के हलई ओपी क्षेत्र के इंद्रवारा के राजकीय मेले केवल स्थान में शुक्रवार की रात को एक ट्रक की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी. एक ओर जहां स्थानीय लोग चार लोगों के मारे जाने की बात बता रहे हैं, वहीं पुलिस दो लोगों के मरने की बात स्वीकार कर रही है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस के तमाम उपायों को धता बताते हुए एक ट्रक मंदिर के नजदीक सामुदायिक भवन के पास पहुंच गया. जगह कम होने के कारण घुमाने के दौरान उसका स्टेयरिंग फेल हो गया और उसकी चपेट में आने से मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र के कुर्माबन्न निवासी 22 वर्षीया शैल देवी और कांटी मधुबन मुजफ्फरपुर के टुनटुन सहनी की 24 वर्षीया पत्नी रीना देवी की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि, कई अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है.

घटना के बाद मेले में जुटे लोग आक्रोशित हो गये और ट्रक को आग के हवाले कर दिया. साथ ही हलई ओपी की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना में पांच बाइक को भी जला दिया गया. घटना के बाद निशाने पर रहे पुलिसकर्मी एएसआई अवधेश यादव, होमगार्ड मनोज सिंह समेत कई पुलिसकर्मियों की पिटाई लोगों ने कर दी. प्रशासन पर नाकामी का आरोप लोग लगा रहे थे.

17 मिनट के इस VIDEO को सुने लालू परिवार कैसे परेशान था TEJ PRATAP की तलाक की खबर सुनकर

17 मिनट के इस VIDEO को सुने लालू परिवार कैसे परेशान था TEJ PRATAP की तलाक की खबर सुनकर #LOKSHABHAELECTION2019 #JDU #NEERAJKUMAR #LALUYADAV

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, १२ एप्रिल, २०१९

काफी देर तक शव लेकर लोग प्रदर्शन करते रहे. बाद में समझाने-बुझाने के बाद ओपी अध्यक्ष संदीप पाल ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. इस दौरान मोरवा सीओ भोगेंद्र यादव की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया. किसी तरह भाग कर सीओ ने अपनी जान बचायी. वहीं, सीओ का गार्ड लोगों के हत्थे चढ़ गया. लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. घटना के बाद मेले में अफरातफरी का माहौल है.

Continue Reading

CRIME

भागलपुर: बजरंग दल अध्यक्ष सह बॉक्सिंग कोच की चाकू से गोद-गोदकर हत्या

Published

on

सैंडिस कंपाउड गेट पर करीब दो दर्जन युवकों ने युवा बजरंग दल के अध्यक्ष कृष्ण देव राज उर्फ शामू उर्फ यदुवंशी बादशाह की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. हमलावरों ने करीब नौ बार युवक को चाकू घोंपा. कृष्णदेव मार्शल आर्ट का राज्यस्तरीय खिलाड़ी था. वह भागलपुर में युवाओं को बॉक्सिंग की ट्रेनिंग देता था.

हमले के दौरान उसे बचाने में गए तीन अन्य युवक घायल हो गए. उसमें मूलरूप से रोहतास निवासी शानू कुमार उर्फ संकेत, बरारी का रितेश कुमार और तारापुर का श्याम कुमार शामिल है. संकेत कहलगांव एसडीपीओ के बॉडीगार्ड संतोष कुमार का पुत्र है.

भागलपुर में #PMMODI के सामने #NITISH ने जमकर किया लालू-राबड़ी और #TEJASHWI पर प्रहार

भागलपुर में #PMMODI के सामने #NITISH ने जमकर किया लालू-राबड़ी और #TEJASHWI पर प्रहार

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले गुरुवार, ११ एप्रिल, २०१९

घटना की जानकारी पर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह समेत कई थानों की पुलिस अस्पताल पहुंची. वारदात में शामिल अपराधियों का चेहरा नगर निगम के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है.कृष्णदेव के मामा कुमार गौरव ने बताया कि कृष्ण देव मूलरूप से पीरपैंती के बकिया दियारा का रहने वाला है. बचपन में ही उसे पिता और मां ने छोड़ दिया था.

इस कारण उसे उन लोगों ने ही पाल-पोस कर बड़ा किया. उसने स्नातक तक की पढ़ाई की थी. जीरोमाइल थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में मामा के घर ही पला-बढ़ा था. उन्होंने बताया कि शाम में अचानक उसके दोस्तों से सूचना मिली कि किसी ने कृष्ण देव को बुरी तरह मारा है. इसके बाद वे लोग अस्पताल पहुंचे, जहां उसकी मौत हो गई थी.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics5 days ago

30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

Politics5 days ago

राजीव प्रताप रूडी ने किया सारण से नॉमिनेशन, हलफनामे में दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

Politics5 days ago

लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

Politics5 days ago

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे सुशील मोदी

Politics5 days ago

लालू को मिला प्रशांत किशोर के मिलने वाले मामले में नाराज साले साधु यादव कसा साथ

Sports5 days ago

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Politics5 days ago

देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

Politics5 days ago

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से कल निर्दलीय करेंगे नामांकन

Politics5 days ago

योगी-मायावती के बाद मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, चुनाव प्रचार पर लगी रोग

Politics5 days ago

नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

Politics5 days ago

LOKSHABHA ELECTION का दूसरा चरण: बिहार की 5 सीटों पर 69 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Politics6 days ago

BJP में शामिल हुए महाचंद्र सिंह का बड़ा आरोप, कहा- महागठबंधन में जात-पात का शिकार हुआ

Politics6 days ago

लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, TEJPRATAP को मायावती ने दिया झटका, जानिए पूरी खबर

Politics6 days ago

अश्वनी चौबे पर TEJASHWI ने साधी चुप्पी, CM और KC त्यागी पर भड़के

Politics6 days ago

बोले सुशील मोदी, व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी MODI सरकार

Politics2 weeks ago

अनंत सिंह की चुनौतियों को नामांकन से पहले ललन सिंह कुछ इस तरह देने जा रहे जवाब

Videos2 weeks ago

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के प्रतिद्वंद्वी को मुंगेर की जनता से ज्यादा उम्मीद

Politics2 weeks ago

बाहुबली विधायक के नीतीश पर लगाए आरोपों को लेकर तेजस्वी ने बड़ी साजिश की जताई आशंका

Politics2 weeks ago

नाराज ANANT SINGH ने प्रेस कांफ्रेंस कर LALAN SINGH और CM NITISH के खोले गंभीर राज

BIHARI Charcha2 weeks ago

समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका: भरत सिंह भारती

Videos3 weeks ago

तेजप्रताप यादव से मिलने पहुंची अर्शी खान, कहा – “MY BEST FREIND”

Videos4 weeks ago

VIDEO: जानें, पप्पू यादव को तेजस्वी ने क्या दे डाली राजनीति को लेकर नसीहत

Bhojpuri4 weeks ago

VIDEO: भोजपुरी फिल्म ‘रब तुझमें दिखता है’ का भव्‍य मुहूर्त पटना में संपन्न

Sports2 months ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics2 months ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos2 months ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics2 months ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics2 months ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos2 months ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos2 months ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.