Connect with us

Latest

Facebook और Twitter पर ऐसे मनाएं valentine’s day

Published

on

117 Views

वेलनटाइन्स वीक की धूम सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है, लोग अपने खास दोस्त के लिए लगातार फोटो और पोस्ट डाल रहे हैं. दो दिन बाद वेलनटाइन्स डे है, जिसके लिए लोगों ने ही नहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी खास तैयारी की है. जानिए आप किस तरह सोशल मीडिया पर मना सकेंगे वेलनटाइन्स डे …सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस दिन पर अपनी अहसास जाहिर करने के लिए स्टीकर्स, इमोजी, एवोकोड्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने कुछ खास इंतजाम भी किए हैं, जिससे आपके लिए यह दिन सोशल मीडिया पर क्वालिटी टाइम बिताने का जरिया बन जाएगा.

फेसबुक पर बना सकेंगे वेलनटाइन्स डे कार्ड
भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं को एक प्रॉम्प्ट (क्रिएट ओन वेलनटाइन्स डे)भेजेगी, जिसमें वे मनमुताबिक वेलनटाइन्स डे कार्ड बना सकते हैं और अपने अपनी टाइमलाइन या दोस्तों के साथ मैसेज में शेयर कर सकेंगे. फेसबुक ने कहा है कि उसके कलाकार और इलुस्ट्रेटर ने मिलकर इस कार्ड के लिए विशेष स्टाइल और थीम तैयार की है. उपयोगकर्ता को थीम के विकल्प दिखेंगे, जिनमें से एक थीम चुनकर उस पर वे अपने संदेश लिख पाएंगे. फेसबुक का कहना है कि पिछले साल वेलनटाइन्स सप्ताह में वैश्विक उपयोगकर्ताओं ने व्यक्तिगत जीवन (लाइफ इवेंट) के पलों को सामान्य दिनों से 25 फीसदी अधिक साझा किया था. इस साल के लिए फेसबुक उम्मीद कर रही है कि उपयोगकर्ताओं का यह जुड़ाव और बढ़ेगा. मैसेंजर में भी जोड़े खास फीचर : मैसेंजर में वेलेंटाइन्स डे इमेज फिल्टर्स और कुछ विशेष टूल जोड़े गए हैं जिससे उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरें आकर्षक बनाकर अपने दोस्तों को भेज सकेंगे.

टि्वटर
सिनेमा, राजनीति, खेल व अन्य क्षेत्रों के सेलेब्रेटी इस प्लेटफार्म पर सक्रिय रहते हैं. इस कारण टि्वटर ने कई की-हैशटैग और की-वर्ड प्रस्तुत किए हैं, जिन्हें इस्तेमाल किया जा रहा है. टि्वटर को उम्मीद है कि 14 फरवरी को इन हैशटैग का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होगा. टि्वटर को उम्मीद है कि इस साल 31.5 मिलियन वेलेनटाइन्स ट्वीट किए जा सकते हैं, दो साल पहले यह आंकड़ा 26.2 मिलियन था. यह हैं मुख्य दस हैशटैग : #लव, #ब्लैस्ड, #लवविन्स, #लवयोरसेल्फ, #लवइजलव, #लवइट, #वेलेनटाइन्स डे, #ट्रूलव, #लवटि्वटर, #लेटमीलवयू. साथ ही टि्वटर ने शीर्ष दस ग्लोबल लव इमोजी भी जारी की हैं. साथ ही टि्वटर वेलेनटाइन्स डे थीम के कई स्टीकर भी ला रहा है और एक नई इमोजी भी जारी की जाएगी जो हैशटैग लवहैपन्स (#lovehappens) से लिंक हेागी .

must read :5 शादियों के बावजूद 18 साल से अकेले थे महेश आनंद, ‘टोरंटो’ में बैठा बेटा भी नहीं जानता पिता कौन

स्नैपचैट
फोटोशेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट पर इस खास अवसर के लिए कई स्टीकर उपलब्ध हैं, जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरों के साथ लगा सकते है. साथ ही स्नैपचैट टीम ने वेलेनटाइन्स लेंस भी जोड़े हैं, जिससे उपयोगकर्ता विशेष थीम वाले संदेश में उड़ते हुए आभासी गुब्बारेनुमां छल्ले जोड़ सकते हैं.

recommended:स्कूल वाहन और बाइक में हुई टक्कर, इंटर परीक्षार्थी की मौत

 

Entertainment

वेलेंनटाइन वीक की आज से शुरुआत हो चुकी है, प्रेमी जोड़े सेव कर लें यह खास डेट्स

Published

on

RITIKA RAJ : फरवरी के महीने को प्यार का महीना भी कहा जाता है. इस महीने का हर युवा को बेसब्री से इंतजार होता है, क्योंकि इस माह की 14 फरवरी को वेलेंनटाइन डे मनाया जाता है. प्यार का इजहार करने के लिए इस दिन को बेहद खास माना जाता है. इस महीने में हर प्यार करने वाले को प्यार के एग्जाम से गुजरना पड़ता है.अगर आप इस एग्जाम में फेल हो गए तो आप अपने प्यार को खो भी सकते हैं. वेलेंनटाइन डे से पहले का सप्ताह वेलेंनटाइन वीक के तौर पर मनाया जाता है. वेलेंनटाइन वीक की शुरूआत 7 फरवरी से होती है और 14 फरवरी तक यह वीक चलता है. आइए जान लेते हैं कि वेलेंनटाइन वीक में क्या-क्या किया जाता है.
रोज डे – 7 फरवरी 2019, गुरूवार
प्रपोज डे- 8 फरवरी 2019, शुक्रवार
चॉकलेट डे- 9 फरवरी 2019, शनिवार
टेडी डे- 10 फरवरी 2019, रविवार
प्रॉमिस डे- 11 फरवरी 2019, सोमवार
हग डे- 12 फरवरी 2019, मंगलवार
किस डे- 13 फरवरी 2019, बुधवार
वेलेंनटाइन डे- 14 फरवरी 2019, गुरुवार

वेलेंटाइन वीक का हर दिन खास
रोज डे – इस दिन वेलेंनटाइन डे वीक की शुरूआत होती है. इस दिन प्यार करने वाले एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर एक नए सफर की शुरूआत करते हैं. प्रपोज डे- वेलेनटाइन वीक के दूसरे दिन प्रपोज डे मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते हैं.चॉकलेट डे-वेलेनटाइन वीक के तीसरे दिन अपने प्यार को चॉकलेट दिया जाता है. जिससे प्रेमी अपने प्यार में मिठास बनी रहने की कामना करते हैं.टेडी डे- वेलेनटाइन वीक के चौथे दिन को टेडी डे के रुप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े प्यार की निशानी के तौर पर एक दूसरे को टेडी गिफ्ट करते हैं. टेडी लड़कियों की पहली पसंद मानी जातीे हैं. ज्यादातर लड़के लड़कियों को टेडी गिफ्ट करते हैं.प्रॉमिस डे- वेलेनटाइन वीक के पांचवे दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे के साथ रहने का वादा करते हैं. यह दिन वैलेंनटाइन वीक में काफी खास माना जाता है. हग डे- वेलेनटाइन वीक का छठा दिन हग डे के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गले लगाकर अपने प्यार का इजहार करते हैं.किस डे- वेलेनटाइन वीक का सातवां दिन किस डे के रूप में मनाया जाता है. यह दिन प्रेमी जोड़े को लिए काफी खास होता है. इस दिन वे अपने प्यार की एक नई कहानी लिखते हैं. वेलेनटाइन डे- वेलेनटाइन वीक के आखिरी दिन को वेलेनटाइन डे के तौर मनाया जाता है.प्रेमी जोड़ों को इस दिन का इंतजार बेसब्री से होता है. इस दिन दो दिल एक दूसरे से अपने प्यार को बयां करते हैं और वैलेंनटाइन डे मनाते हैं.


वेलेनटाइन डे कप्लस के लिए ये है ऑफर
इस वैलेंनटाइन प्लेटीनम खुदरा विक्रताओं ने लव कप्लस के लिए एक नई सौगात पेश की है, जिसमें लव कप्लस के 45000 रूपए की रेंज तक प्लेटीनम लव बैंड उपलब्ध हैं. खुदरा विक्रताओं ने ये बैंड खरीदने पर 6 भाग्यशाली कप्लस को स्विटजरलैंड, ग्रीस, पेरिस, लंदन, थाईलैंड और दुबई का 4 दिन के हालिडे प्लान गिफ्ट किया है. यह ऑफर 21 फरवरी तक ही सीमित है.

https://biharimati.com/2019/02/06/kumar-vijay-is-busy-making-kabbadis-future-hero/

Continue Reading

Latest

डीजीपी के पत्र को आधार बनाकर उनकी छवि को खराब करने में लगे हैं विपक्ष के नेता: व्यकटेश शर्मा

Published

on

सूबे में बढ़ते अपराध चिंता का विषय तो है परंतु बिहार की जनता अच्छे तरीके से जानती है कि यह कहां से और कैसे संचालित हो रही है. डीजीपी के पत्र को मुद्दा बनाकर विपक्ष के नेता राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश करने के साथ—साथ डीजीपी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. विपक्ष के नेतागण गलत तरीके से उनके मासिक विभागीय समीक्षा बैठक के पत्र को इस्तेमाल कर सियासी रूप दे रहे है. अपने कुकृत्य पर पर्दा डालने का काम कर रहे हैं. यह कहना है सनातक चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व्यकटेश शर्मा का.

पिछले दिनों राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा डीजीपी के जारी किए लेटर को अपने उठाये मुद्दे पर मुहर लगाने की बात कहकर सियासी खेल खेला था. इसपर श्री शर्मा ने कहा कि राज्य की जनता अबतक जंगलराज को नहीं भूली जो उनके पिता जी के कार्यकाल में थी. लोग शाम होते ही घर से बाहर निकलने को भी सोचकर डर जाते थे. परंतु नीतीश सरकार के कार्यकाल में अपराधियों और अपराध पर अंकुश लगा है. ऐसा मुख्यमंत्री के द्वारा प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारियों की वजह से थी.

MUST READ: क्या DGP के पद पर बने रहेंगे केएस द्विवेदी?

डीजीपी केएस द्विवेदी के इस छोटे कार्यकाल को भी हमेशा याद रखा जाएगा. इनके कार्यकाल में पुलिस को आधुनिक बनाया गया है. अपराधिक मामलों को सुलझाने के लिए थाना स्तर पर जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है. इस बीच, पुलिस ने कई बड़े व इनामी अपराधियों को दबोचा भी है. उन्हें सजा भी दिलाई गई है. डीजीपी द्वारा व्यापारियों को मोटी रकम बैंक तक ले जाने के लिए पुलिस की मदद उपलब्ध कराई गई. लें.

राज्य पुलिस मुख्यालय से जारी किया गया पत्र हमारे मासिक कार्य की समीक्षा बैठक के बाद लिए गए निर्णय का है. जिसमें डीजीपी का तात्पर्य कहने का था कि दिन में ही नहीं रात्रि गश्ती को ओर मजबूत किया जाए. यदि गश्ती मुश्तैद नहीं होती तो राज्य पुलिस की सबसे बड़ी उपलब्धि अवैध रूप से एके-47 राइफल की बिक्री पर रोक लगाना नहीं होता. गौरतलब हो कि डीजीपी ने साफ तौर पर कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी राज्य में 22 एके-47 को एक साथ रिकवर नहीं किया गया है. बिहार पुलिस ने ऐसा काम किया. ऐसा पुलिस की मुश्तैदी से ही हुआ है. जिसे एक नाके पर खड़े सिपाही ने ही पकड़ा.

Continue Reading

Latest

प्राचार्य ने की शिक्षिका से रेप की कोशिश, नाकाम रहने पर डंडे से पीट-पीटकर किया जख्मी

Published

on

बुधवार को देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जाएगा. इस दिन को विद्यार्थी हो या अफसर सभी अपने गुरुजनों के दिए गए ज्ञान का स्मरण करेंगे. लेकिन बिहार के जमुई जिले से एक दुखी कर देने वाली खबर सामने आई हैं. स्कूल को ज्ञान का मंदिर कहा जाता है. उसे स्कूल के प्राचार्य ने अपने कुकर्म से शर्मसार किया है. महिला शिक्षिका ने प्राचार्य पर बेहद संगीन इल्जाम लगाया है. आरोप के मुताबिक प्राचार्य ने उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश करने और जब अपने नापाक मंसूबे में नाकाम रहा तो उसके साथ मारपीट की.

MUST READ: बोले तेजस्वी, मोदी सरकार युवाओं के साथ कर रही धोखा, सवाल करने से न डरें युवा

ये मामला जमुई के झाझा थाना क्षेत्र का है. जहां के एक स्कूल में सहायक शिक्षिका से प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र यादव ने दुष्कर्म का प्रयास किया. शिक्षिका के विरोध करने पर अपने कुकृत्य में असफल होने पर उसने शिक्षिका को लाठी से बेरहमी से पीटकर घायल कर दिया.  महिला सहायक शिक्षिका विधवा है. उसकी मानें तो रोजाना की तरह मंगलवार की सुबह 9.30 बजे वह विद्यालय पहुंची थी. उस समय स्कूल में अकेले प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र यादव मौजूद था.

MUST READ: सावधान! आपकी SEXUAL LIFE पर भारी पड़ेंगी ये गलतियां

अकेला पाकर प्रभारी ने कमरे में खींच लिया और जमीन पर पटक कर दुष्कर्म का प्रयास किया. आबरू बचाने के लिए विरोध करते हुए चिल्लाने लगी तो महेंद्र ने डंटे से उसे पीटने लगा. हाथ के साथ-साथ शरीर के अन्य भाग में डंटे की चोट के गहरे निशान अब भी मौजूद हैं.  पीड़िता के मुताबिक स्कूल में हल्ला होते देख गांव के लोग जब दौड़े तब उसकी आबरू बच पाई. ग्रामीणों को स्कूल की ओर आता देख प्रभारी प्रधानाध्यापक महेंद्र यादव स्कूल से फरार हो गया. घायल अवस्था में स्थानीय झाझा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

Continue Reading
Advertisement
Videos24 mins ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Politics53 mins ago

शेल्टर होम केस: CM नीतीश के खिलाफ CBI जांच की खबर निकली झूठी

Astrology1 hour ago

तुला राशिवालों को आज नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा

Videos13 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

events16 hours ago

शिव सेना जाति निरपेक्षता व सदभाव को अलग रखकर लड़ती है चुनाव : सुमित रंजन

events17 hours ago

राज्यभर के CA ने की यूनियन बजट 2019 के लाभ-हानि पर चर्चा

Bihar18 hours ago

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Bihar18 hours ago

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CM नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच का आदेश

Bihar19 hours ago

कार और ट्रक में हुई टक्कर,एक परिवार के पांच लोगों की गयी जान

CRIME1 day ago

पुलवामा हमले का असर: पटना में कश्मीरियों पर हमला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Astrology1 day ago

आज इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा दिन, समस्‍याएं होंगी दूर

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Trending2 days ago

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Politics2 days ago

फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Bihar18 hours ago

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Politics2 days ago

फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

CRIME1 day ago

पुलवामा हमले का असर: पटना में कश्मीरियों पर हमला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

National2 days ago

पुलवामा आतंकवादी हमला: पाकिस्तान का ईंट से ईंट बजा कर ही अब दम लेंगे: निशांत झा

Astrology1 day ago

आज इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा दिन, समस्‍याएं होंगी दूर

Trending2 days ago

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Bihar2 days ago

FIR के बाद भी पुलिस ने छोड़ा बिल्डर को,थानाध्यक्ष को देना होगा जवाब

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Videos13 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

events16 hours ago

शिव सेना जाति निरपेक्षता व सदभाव को अलग रखकर लड़ती है चुनाव : सुमित रंजन

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Politics53 mins ago

शेल्टर होम केस: CM नीतीश के खिलाफ CBI जांच की खबर निकली झूठी

Astrology1 hour ago

तुला राशिवालों को आज नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा

events17 hours ago

राज्यभर के CA ने की यूनियन बजट 2019 के लाभ-हानि पर चर्चा

Videos24 mins ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Videos13 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Videos4 days ago

केंद्रीय औषद्यालय को हटाए जाने पर पटना विश्वविद्यालय के छात्र हुए उग्र

Videos4 days ago

जान खतरें में डाल दिहाड़ी करने को इन मजबूरों का कौन बनेगा रहनुमा

Videos6 days ago

भाई का भात ही पहुंचाएगा मंजिल तक : विभात कुमार सिंह

Videos1 week ago

VIDEO: उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार को दिया था अल्टीमेंटम, सीएम को बताया झूठा

Videos1 week ago

भूमिहार समाज का उत्थान ही जीवन का बड़ा लक्ष्य: विभात कुमार सिंह

Videos1 week ago

प्रयागराज कुंभ 2019 : विद्वत संगोष्ठी में पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

Videos2 weeks ago

KUMBH MELA 2019: प्रयाग में दो दिवसीय विद्वत संगो​ष्ठी को रवाना हुआ बिहार का दल

Videos2 weeks ago

VIDEO: जुमलेबाजी में नहीं फंसने वाली जनता, उनकी चाह इस बार हो महागठबंधन की सरकार!

Videos2 weeks ago

बोली बिहार की बेटी, राहुल से है उम्मीद, केंद्र की योजनाओं का लाभ तो अमीरों को रहा मिल

Politics2 weeks ago

दिल्ली में बनी कांग्रेस सरकार तो बिहार का होगा संपूर्ण विकास : अनुराग श्रीवास्तव

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.