Connect with us

Latest

Facebook और Twitter पर ऐसे मनाएं valentine’s day

Published

on

169 Views

वेलनटाइन्स वीक की धूम सोशल मीडिया पर देखी जा सकती है, लोग अपने खास दोस्त के लिए लगातार फोटो और पोस्ट डाल रहे हैं. दो दिन बाद वेलनटाइन्स डे है, जिसके लिए लोगों ने ही नहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी खास तैयारी की है. जानिए आप किस तरह सोशल मीडिया पर मना सकेंगे वेलनटाइन्स डे …सोशल मीडिया उपयोगकर्ता इस दिन पर अपनी अहसास जाहिर करने के लिए स्टीकर्स, इमोजी, एवोकोड्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने कुछ खास इंतजाम भी किए हैं, जिससे आपके लिए यह दिन सोशल मीडिया पर क्वालिटी टाइम बिताने का जरिया बन जाएगा.

फेसबुक पर बना सकेंगे वेलनटाइन्स डे कार्ड
भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अपने उपयोगकर्ताओं को एक प्रॉम्प्ट (क्रिएट ओन वेलनटाइन्स डे)भेजेगी, जिसमें वे मनमुताबिक वेलनटाइन्स डे कार्ड बना सकते हैं और अपने अपनी टाइमलाइन या दोस्तों के साथ मैसेज में शेयर कर सकेंगे. फेसबुक ने कहा है कि उसके कलाकार और इलुस्ट्रेटर ने मिलकर इस कार्ड के लिए विशेष स्टाइल और थीम तैयार की है. उपयोगकर्ता को थीम के विकल्प दिखेंगे, जिनमें से एक थीम चुनकर उस पर वे अपने संदेश लिख पाएंगे. फेसबुक का कहना है कि पिछले साल वेलनटाइन्स सप्ताह में वैश्विक उपयोगकर्ताओं ने व्यक्तिगत जीवन (लाइफ इवेंट) के पलों को सामान्य दिनों से 25 फीसदी अधिक साझा किया था. इस साल के लिए फेसबुक उम्मीद कर रही है कि उपयोगकर्ताओं का यह जुड़ाव और बढ़ेगा. मैसेंजर में भी जोड़े खास फीचर : मैसेंजर में वेलेंटाइन्स डे इमेज फिल्टर्स और कुछ विशेष टूल जोड़े गए हैं जिससे उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरें आकर्षक बनाकर अपने दोस्तों को भेज सकेंगे.

टि्वटर
सिनेमा, राजनीति, खेल व अन्य क्षेत्रों के सेलेब्रेटी इस प्लेटफार्म पर सक्रिय रहते हैं. इस कारण टि्वटर ने कई की-हैशटैग और की-वर्ड प्रस्तुत किए हैं, जिन्हें इस्तेमाल किया जा रहा है. टि्वटर को उम्मीद है कि 14 फरवरी को इन हैशटैग का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होगा. टि्वटर को उम्मीद है कि इस साल 31.5 मिलियन वेलेनटाइन्स ट्वीट किए जा सकते हैं, दो साल पहले यह आंकड़ा 26.2 मिलियन था. यह हैं मुख्य दस हैशटैग : #लव, #ब्लैस्ड, #लवविन्स, #लवयोरसेल्फ, #लवइजलव, #लवइट, #वेलेनटाइन्स डे, #ट्रूलव, #लवटि्वटर, #लेटमीलवयू. साथ ही टि्वटर ने शीर्ष दस ग्लोबल लव इमोजी भी जारी की हैं. साथ ही टि्वटर वेलेनटाइन्स डे थीम के कई स्टीकर भी ला रहा है और एक नई इमोजी भी जारी की जाएगी जो हैशटैग लवहैपन्स (#lovehappens) से लिंक हेागी .

must read :5 शादियों के बावजूद 18 साल से अकेले थे महेश आनंद, ‘टोरंटो’ में बैठा बेटा भी नहीं जानता पिता कौन

स्नैपचैट
फोटोशेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट पर इस खास अवसर के लिए कई स्टीकर उपलब्ध हैं, जिन्हें उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरों के साथ लगा सकते है. साथ ही स्नैपचैट टीम ने वेलेनटाइन्स लेंस भी जोड़े हैं, जिससे उपयोगकर्ता विशेष थीम वाले संदेश में उड़ते हुए आभासी गुब्बारेनुमां छल्ले जोड़ सकते हैं.

recommended:स्कूल वाहन और बाइक में हुई टक्कर, इंटर परीक्षार्थी की मौत

 

Latest

बिहार में दारोगा बहाली का रास्ता हुआ साफ, सिंगल बेंच का आदेश हुआ रद्द

Published

on

दारोगा बहाली केस से जुड़ी बड़ी खबर पटना हाईकोर्ट से आ रही है जहां मुख्य न्यायाधीश एपी शाही की खंडपीठ ने हाईकोर्ट के सिंगल बेंच की तरफ से दिए गए पुराने निर्णय को निरस्त कर दिया है. चीफ जस्टिस की बेंच ने निर्देश दिया है कि दारोगा बहाली से संबंधित नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखी जाए. इस फैसले के साथ हाईकोर्ट ने बिहार सबोर्डिनेट पुलिस सर्विस कमीशन को यह भी निर्देश दिया है कि नियुक्ति प्रक्रिया में महिला अभ्यर्थियों की बहाली और आरक्षण नियमों का सख्ती से पालन हो इसका ध्यान रखें.

MUST READ: पटना समेत आसपास के जिलों में दिखा भारत बंद का असर, कहीं रोकी ट्रेन तो कहीं सड़क जाम

बता दें कि, आयोग व अन्य की अपीलों पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे आज सुनाया गया. हाईकोर्ट ने एकल पीठ के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें दारोगा बहाली के लिए लिये गये मुख्य परीक्षा के परिणाम की त्रुटियों को सुधारते हुए नये सिरे से परिणाम निकालने का निर्देश दिया था.

इसका मतलब साफ है कि अब आयोग द्वारा दारोगा बहाली के लिए घोषित मुख्य परीक्षा के परिणाम पर आगे की बहाली प्रक्रिया जारी रहेगी. कोर्ट के इस फैसले के बाद वैसे प्रतिभागियों को राहत मिलेगी जिन्होंने मेंस की परीक्षा को क्लियर कर लिया था. 2017 में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा के 1717 पदों पर बहाली का विज्ञापन निकाला था. बहाली के लिए 22 जुलाई 2018 को मुख्य परीक्षा ली गई थी. जिसमें 29359 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

RJD सुप्रीमों लालू यादव ने किया कुछ ऐसा ट्वीट कि होश उड़ गए NDA नेताओं के

RJD सुप्रीमों लालू यादव ने किया कुछ ऐसा ट्वीट कि होश उड़ गए NDA नेताओं के#LaluYadav #TejaswiYadav #NDA #SankalpRally #BiharElection #Bihar

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, ४ मार्च, २०१९

मुख्य परीक्षा में 10161 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए जिसके बाद 195 अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर करते हुए बहाली प्रक्रिया में आयोग की तरफ से नियमों की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया था. इन याचिकाओं पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की एकलपीठ ने 5 सितंबर 2018 को दारोगा बहाली की नियुक्ति प्रक्रिया और उसके अंतिम रिजल्ट के प्रकाशन पर रोक लगा दी थी.

Continue Reading

Entertainment

वेलेंनटाइन वीक की आज से शुरुआत हो चुकी है, प्रेमी जोड़े सेव कर लें यह खास डेट्स

Published

on

RITIKA RAJ : फरवरी के महीने को प्यार का महीना भी कहा जाता है. इस महीने का हर युवा को बेसब्री से इंतजार होता है, क्योंकि इस माह की 14 फरवरी को वेलेंनटाइन डे मनाया जाता है. प्यार का इजहार करने के लिए इस दिन को बेहद खास माना जाता है. इस महीने में हर प्यार करने वाले को प्यार के एग्जाम से गुजरना पड़ता है.अगर आप इस एग्जाम में फेल हो गए तो आप अपने प्यार को खो भी सकते हैं. वेलेंनटाइन डे से पहले का सप्ताह वेलेंनटाइन वीक के तौर पर मनाया जाता है. वेलेंनटाइन वीक की शुरूआत 7 फरवरी से होती है और 14 फरवरी तक यह वीक चलता है. आइए जान लेते हैं कि वेलेंनटाइन वीक में क्या-क्या किया जाता है.
रोज डे – 7 फरवरी 2019, गुरूवार
प्रपोज डे- 8 फरवरी 2019, शुक्रवार
चॉकलेट डे- 9 फरवरी 2019, शनिवार
टेडी डे- 10 फरवरी 2019, रविवार
प्रॉमिस डे- 11 फरवरी 2019, सोमवार
हग डे- 12 फरवरी 2019, मंगलवार
किस डे- 13 फरवरी 2019, बुधवार
वेलेंनटाइन डे- 14 फरवरी 2019, गुरुवार

वेलेंटाइन वीक का हर दिन खास
रोज डे – इस दिन वेलेंनटाइन डे वीक की शुरूआत होती है. इस दिन प्यार करने वाले एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर एक नए सफर की शुरूआत करते हैं. प्रपोज डे- वेलेनटाइन वीक के दूसरे दिन प्रपोज डे मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते हैं.चॉकलेट डे-वेलेनटाइन वीक के तीसरे दिन अपने प्यार को चॉकलेट दिया जाता है. जिससे प्रेमी अपने प्यार में मिठास बनी रहने की कामना करते हैं.टेडी डे- वेलेनटाइन वीक के चौथे दिन को टेडी डे के रुप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े प्यार की निशानी के तौर पर एक दूसरे को टेडी गिफ्ट करते हैं. टेडी लड़कियों की पहली पसंद मानी जातीे हैं. ज्यादातर लड़के लड़कियों को टेडी गिफ्ट करते हैं.प्रॉमिस डे- वेलेनटाइन वीक के पांचवे दिन प्रॉमिस डे मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे के साथ रहने का वादा करते हैं. यह दिन वैलेंनटाइन वीक में काफी खास माना जाता है. हग डे- वेलेनटाइन वीक का छठा दिन हग डे के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गले लगाकर अपने प्यार का इजहार करते हैं.किस डे- वेलेनटाइन वीक का सातवां दिन किस डे के रूप में मनाया जाता है. यह दिन प्रेमी जोड़े को लिए काफी खास होता है. इस दिन वे अपने प्यार की एक नई कहानी लिखते हैं. वेलेनटाइन डे- वेलेनटाइन वीक के आखिरी दिन को वेलेनटाइन डे के तौर मनाया जाता है.प्रेमी जोड़ों को इस दिन का इंतजार बेसब्री से होता है. इस दिन दो दिल एक दूसरे से अपने प्यार को बयां करते हैं और वैलेंनटाइन डे मनाते हैं.


वेलेनटाइन डे कप्लस के लिए ये है ऑफर
इस वैलेंनटाइन प्लेटीनम खुदरा विक्रताओं ने लव कप्लस के लिए एक नई सौगात पेश की है, जिसमें लव कप्लस के 45000 रूपए की रेंज तक प्लेटीनम लव बैंड उपलब्ध हैं. खुदरा विक्रताओं ने ये बैंड खरीदने पर 6 भाग्यशाली कप्लस को स्विटजरलैंड, ग्रीस, पेरिस, लंदन, थाईलैंड और दुबई का 4 दिन के हालिडे प्लान गिफ्ट किया है. यह ऑफर 21 फरवरी तक ही सीमित है.

https://biharimati.com/2019/02/06/kumar-vijay-is-busy-making-kabbadis-future-hero/

Continue Reading

Latest

डीजीपी के पत्र को आधार बनाकर उनकी छवि को खराब करने में लगे हैं विपक्ष के नेता: व्यकटेश शर्मा

Published

on

सूबे में बढ़ते अपराध चिंता का विषय तो है परंतु बिहार की जनता अच्छे तरीके से जानती है कि यह कहां से और कैसे संचालित हो रही है. डीजीपी के पत्र को मुद्दा बनाकर विपक्ष के नेता राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश करने के साथ—साथ डीजीपी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. विपक्ष के नेतागण गलत तरीके से उनके मासिक विभागीय समीक्षा बैठक के पत्र को इस्तेमाल कर सियासी रूप दे रहे है. अपने कुकृत्य पर पर्दा डालने का काम कर रहे हैं. यह कहना है सनातक चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व्यकटेश शर्मा का.

पिछले दिनों राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा डीजीपी के जारी किए लेटर को अपने उठाये मुद्दे पर मुहर लगाने की बात कहकर सियासी खेल खेला था. इसपर श्री शर्मा ने कहा कि राज्य की जनता अबतक जंगलराज को नहीं भूली जो उनके पिता जी के कार्यकाल में थी. लोग शाम होते ही घर से बाहर निकलने को भी सोचकर डर जाते थे. परंतु नीतीश सरकार के कार्यकाल में अपराधियों और अपराध पर अंकुश लगा है. ऐसा मुख्यमंत्री के द्वारा प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारियों की वजह से थी.

MUST READ: क्या DGP के पद पर बने रहेंगे केएस द्विवेदी?

डीजीपी केएस द्विवेदी के इस छोटे कार्यकाल को भी हमेशा याद रखा जाएगा. इनके कार्यकाल में पुलिस को आधुनिक बनाया गया है. अपराधिक मामलों को सुलझाने के लिए थाना स्तर पर जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है. इस बीच, पुलिस ने कई बड़े व इनामी अपराधियों को दबोचा भी है. उन्हें सजा भी दिलाई गई है. डीजीपी द्वारा व्यापारियों को मोटी रकम बैंक तक ले जाने के लिए पुलिस की मदद उपलब्ध कराई गई. लें.

राज्य पुलिस मुख्यालय से जारी किया गया पत्र हमारे मासिक कार्य की समीक्षा बैठक के बाद लिए गए निर्णय का है. जिसमें डीजीपी का तात्पर्य कहने का था कि दिन में ही नहीं रात्रि गश्ती को ओर मजबूत किया जाए. यदि गश्ती मुश्तैद नहीं होती तो राज्य पुलिस की सबसे बड़ी उपलब्धि अवैध रूप से एके-47 राइफल की बिक्री पर रोक लगाना नहीं होता. गौरतलब हो कि डीजीपी ने साफ तौर पर कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी राज्य में 22 एके-47 को एक साथ रिकवर नहीं किया गया है. बिहार पुलिस ने ऐसा काम किया. ऐसा पुलिस की मुश्तैदी से ही हुआ है. जिसे एक नाके पर खड़े सिपाही ने ही पकड़ा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics3 days ago

30 साल के हुए तेज प्रताप यादव, बधाई देनेवालों का लगा तांता

Politics3 days ago

राजीव प्रताप रूडी ने किया सारण से नॉमिनेशन, हलफनामे में दिया अपनी संपत्ति का ब्यौरा

Politics3 days ago

लोकसभा चुनाव : छठे चरण के लिए आज से शुरू होगा नामांकन, दूसरा चरण का आज थम जायेगा प्रचार का शोर

Politics4 days ago

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे सुशील मोदी

Politics4 days ago

लालू को मिला प्रशांत किशोर के मिलने वाले मामले में नाराज साले साधु यादव कसा साथ

Sports4 days ago

MISSION WORLD CUP 2019 : टीम इंडिया की घोषणा, पंत की अनदेखी

Politics4 days ago

देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें : शत्रुघ्न

Politics4 days ago

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से कल निर्दलीय करेंगे नामांकन

Politics4 days ago

योगी-मायावती के बाद मेनका और आजम पर चला EC का चाबुक, चुनाव प्रचार पर लगी रोग

Politics4 days ago

नोटबंदी और GST के नाम पर BJP वोट मांगकर दिखाएं: आलोक मेहता

Politics4 days ago

LOKSHABHA ELECTION का दूसरा चरण: बिहार की 5 सीटों पर 69 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर

Politics5 days ago

BJP में शामिल हुए महाचंद्र सिंह का बड़ा आरोप, कहा- महागठबंधन में जात-पात का शिकार हुआ

Politics5 days ago

लालू परिवार को लगा एक ओर झटका, TEJPRATAP को मायावती ने दिया झटका, जानिए पूरी खबर

Politics5 days ago

अश्वनी चौबे पर TEJASHWI ने साधी चुप्पी, CM और KC त्यागी पर भड़के

Politics5 days ago

बोले सुशील मोदी, व्यापारियों-किसानों को पेंशन देगी MODI सरकार

Politics2 weeks ago

अनंत सिंह की चुनौतियों को नामांकन से पहले ललन सिंह कुछ इस तरह देने जा रहे जवाब

Videos2 weeks ago

VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के प्रतिद्वंद्वी को मुंगेर की जनता से ज्यादा उम्मीद

Politics2 weeks ago

बाहुबली विधायक के नीतीश पर लगाए आरोपों को लेकर तेजस्वी ने बड़ी साजिश की जताई आशंका

Politics2 weeks ago

नाराज ANANT SINGH ने प्रेस कांफ्रेंस कर LALAN SINGH और CM NITISH के खोले गंभीर राज

BIHARI Charcha2 weeks ago

समाज के संवेदनशील मुद्दों पर लोगों की जागरूकता में लोक कलाकारों की महत्वपूर्ण भूमिका: भरत सिंह भारती

Videos3 weeks ago

तेजप्रताप यादव से मिलने पहुंची अर्शी खान, कहा – “MY BEST FREIND”

Videos3 weeks ago

VIDEO: जानें, पप्पू यादव को तेजस्वी ने क्या दे डाली राजनीति को लेकर नसीहत

Bhojpuri3 weeks ago

VIDEO: भोजपुरी फिल्म ‘रब तुझमें दिखता है’ का भव्‍य मुहूर्त पटना में संपन्न

Sports2 months ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics2 months ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos2 months ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics2 months ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics2 months ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos2 months ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos2 months ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.