Connect with us

Politics

CM नीतीश ने राजद पर कसा तंज, कहा- अब नहीं है बिहार में लालटेन की जरूरत

Published

on

548 Views

अब बिहार में लालटेन की जरूरत नहीं है और न ही किसी भूत का डर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैमूर जिला अंतर्गत धनेछा हाइस्कूल के मैदान में सिंचाई परियोजना के शिलान्यास और जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार में विकास की चर्चा करते हुए बगैर नाम लिये राजद पर हमला करने से भी नहीं चूके. उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं. हमने कहा था कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत 31 दिसंबर 2018 तक बिहार के हर घरों में बिजली पहुंचा दी जायेगी और वह काम हमने पूरा किया.

MUST READ: तेजप्रताप – ऐश्वर्या राय तलाक मामला की आज होनेवाली सुनवाई टली, …जानें क्यों?

इसी तरह हमने लक्ष्य रखा है कि 31 दिसंबर 2019 तक कृषि फीडर बना कर इच्छुक किसानों को अलग से बिजली का कनेक्शन दे दिया जायेगा. वहीं 31 दिसंबर, 2019 तक राज्य के सभी पुराने जर्जर बिजली के तार को भी बदलने का लक्ष्य रखा गया है. बिहार में अंधेरा समाप्त हो गया है. बगैर नाम लिए हुए राजद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले लोग बच्चों को डराते थे कि अंधेरे में मत जाओ भूत पकड़ लेगा, अब हर गांव व घर में बिजली पहुंच गयी है, अब कहीं भूत का डर नहीं है़ बिहार में अब लालटेन की जरूरत नहीं रह गयी है.

दुर्गावती जलाशय परियोजना को लेकर विपक्षियों पर बोला हमला
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिंचाई व सड़क को लेकर विपक्षियों पर भी जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कैमूर में जल संसाधन विभाग की कुल छह योजनाओं का कार्यारंभ व शिलान्यास किया जा रहा है. मैं स्पष्ट तौर से कह देना चाहूंगा कि इन सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जो समय सीमा निर्धारित की गयी, उसे निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि समय पर काम पूरा नहीं होने के कारण 100 करोड़ की योजना पहले एक हजार करोड़ पर पहुंच जाया करती थी. इसका जीता-जागता उदाहरण दुर्गावती जलाशय परियोजना है.

MUST READ: मोदी सरकार ने नए व सशक्त कल की नींव रखीं: व्यकटेश शर्मा

पहले सड़क से ही बिहार की सीमा में प्रवेश का चलता था पता
उन्होंने सड़क को लेकर भी 15 साल के राजद का बगैर नाम लिए जम कर हमला बोलते हुए कहा कि जब पहले लोग यूपी से बिहार में घुसते थे और उबड़-खाबड़ सड़कों के कारण गाड़ियां ढक-ढकाने लगती थी, तो लोग समझ जाया करते थे कि वे बिहार में प्रवेश कर गये हैं. यही हाल झारखंड से बिहार में प्रवेश करने पर भी रहती थी. सड़कों की हालत इतनी खराब थी कि लोग बिहार आने से कतराते थे. मेरी सरकार आने के बाद सड़क बनाने की दिशा में ऐतिहासिक काम हुआ है.

Continue Reading
Advertisement https://biharimati.com/wp-content/uploads/2018/08/709053-protest-in-patna-pti.jpg
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Politics

मंत्री ललन सिंह पहुंचे दियारा, बाहुबली विधायक अनंत सिंह की जगह जमकर राहुल गांधी पर बरसे

Published

on

प्रदेश के जल संसाधन मंत्री सह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के राजग प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने दियारा क्षेत्र के कई गांवों का दौरा कर लोगों से जनसंपर्क किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने जमकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बरसे. वहीं वे कई मौकों पर बाहुबली विधायक अनंत सिंह के बारे में बोलने से बचते दिखे. बता दें कि बीते शनिवार को अनंत सिंह भी इस क्षेत्र में दौरे पर थे.

जल संसाधन मंत्री ने अपने समर्थकों के साथ मालपुर, लालदियारा, चेतन टोला, खुटहा डीह, कल्याणपुर, जयंती ग्राम, आदर्श लक्ष्मीपुर, गढ़ लक्ष्मीपुर, शहजादपुर, दरियापुर गांव में जनसंपर्क किया. चेतना टोला में सचिदानंद सिंह और खुटहाडीह में अर्जुन प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगे जाने को हास्यास्पद बताया.

उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री मोदी के हाथ में सुरक्षित है. वहीं उन्होंने कहा कि बड़हिया से लेकर मालपुर होते हुए सूर्यगढ़ा तक स्टेट हाइवे सड़क बनेगी. अपने भ्रमण के दौरान मंत्री ने प्रतापपुर निवासी पदार्थ सिंह से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. विदित हो कि शनिवार को पदार्थ सिंह के एकमात्र पुत्र की हार्ट अटैक से मुत्यु हो गई. गौरतलब हो कि ललन सिंह मुंगेर से राजग प्रत्याशी है.

बाहुबली Anant Singh ने कहा- खरखरिया पर टीकी, Nitish Kumar की सरकार कभी भी जा सकती है

बाहुबली Anant Singh ने कहा- खरखरिया पर टीकी, Nitish Kumar की सरकार कभी भी जा सकती है

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, २३ मार्च, २०१९

वहीं उनके विपक्ष में महागठबंधन ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को कांग्रेस टिकट देने का मन बना रही है. हालांकि इन दिनों मुंगेर सीट राजनीति का हॉट केक बना हुआ है. क्योंकि यहां से छोटे सरकार ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर क्षेत्र में काफी सक्रिय है. लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा अनंत सिंह को महागठबंधन में शामिल नहीं किए जाने के कारण उनकी पत्नी को कांग्रेस टिकट दे रही है. वहीं एनडीए ने लोजपा सांसद वीणा देवी को इस बार नजरअंदाज कर दिया है.

Continue Reading

Politics

राबड़ी देवी की तबीयत काफी बिगड़ी, आरजेडी नेताओं का उनके आवास पर पहुंचना जारी

Published

on

इस वक्त की बड़ी खबर लालू परिवार से आ रही है जहां पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तबीयत अचानक से खराब हो गई है . पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सीने में दर्द होने पर डॉक्टर की टीम राबड़ी आवास पहुंची. फिलहाल डॉक्टर की टीम राबड़ी देवी का मेडिकल चेकअप की है. डॉक्टर का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है. उनके तबीयत में सुधार हो रही है.

बाहुबली Anant Singh ने कहा- खरखरिया पर टीकी, Nitish Kumar की सरकार कभी भी जा सकती है

बाहुबली Anant Singh ने कहा- खरखरिया पर टीकी, Nitish Kumar की सरकार कभी भी जा सकती है

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, २३ मार्च, २०१९

मिल रही सूचना के अनुसार फोर्ट हॉस्पिटल की मेडिकल व्हेन डॉक्टर टीम ने चेकअप किया डॉक्टर ने बताया राबड़ी देवी के सीने में तेज दर्द हो रहा है. हम लोग ECG  करने आए थे. कुछ दवाइयां दी है. जिससे उन्हें राहत मिली. वहीं पूर्व सीएम की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने पर राजद के कई बड़े नेता उनके आवास पर पहुंच रहे हैं. समाचार लिखे जाने तक आलोक मेहता और कुछ नेता गण राबड़ी आवास पर मौजूद थे. उनसे पहले राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी उनका हाल जानने पहुंचे थे.उनके साथ ही उदय नारायण चौधरी भी राबड़ी आवास पहुंचे. आवास से निकलकर बोले राबड़ी देवी से मुलाकात नहीं हो पाई है अभी वो रेस्ट कर रही हैं.

यह भी बात निकलकर आ रही है कि इन दिनों लोकसभा चुनाव और परिवारिक परेशानियों की वजह से राबड़ी देवी थोड़ा परेशान है. वहीं उनके आवास के बाहर बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता घेराव कर टिकट के लिए बैठे हैं. राबड़ी आवास के बाहर सीतामढ़ी, हाजीपुर और गोपालगंज से आरजेडी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं. सभी कार्यकर्ता अपने उम्मीदवारों की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं.

लोजपा सांसद वीणा देवी की NDA में हुई अनदेखी, Munger के साथ Nawada की उम्मीदवारी समाप्त

लोजपा सांसद वीणा देवी की NDA में हुई अनदेखी, Munger के साथ Nawada की उम्मीदवारी समाप्त#AnantSingh #VeenaDevi #LJP #NDA #BiharLokSabhaElection #MungerLokSabha #LokSabha #SeatSharing

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, २३ मार्च, २०१९

सीतामढ़ी से आए आरजेडी कार्यकर्ता सीताराम यादव को उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. हाजीपुर से आए कार्यकर्ता विशेश्वर पासवान को उम्मीदवार बनाने की मांग कर हैं. वहीं, गोपालगंज से आए कार्यकर्ता प्रो. विजय पासवान को उम्मीदवार बनाने की मांंग कर रहे हैं. तीनों क्षेत्र से आए कार्यकर्ता तेजस्वी यादव से मिलने की भी मांग कर रहे हैं. इन लोगों का साफ तौर पर कहना है कि जब इनके उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं होगा , तब तक ये धरना देंगे और यहां से कहीं भी नहीं जाएंगे.

Continue Reading

Politics

किया था बाहुबली विधायक अनंत सिंह को चैलेंज, अब खुद न घर की रही न घाट की

Published

on

लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए ने बिहार में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस लिस्ट में कई नाम चौंकाने वाले भी हैं क्योंकि कुछ ऐसे नाम जिनकी घोषणा की गई है उनका कुछ दिनों पहले तक जिक्र भी नहीं हो रहा था. लेकिन ऐसे नाम पर भी कैची चला दी है जो खुलेआम अपनी जीत का दावा ठोंकते हुए बाहुबली तक को चैलेंज करने से पीछे नहीं रहीं, लेकिन पार्टी ने कुछ ऐसा कर दिया कि आज वे न घर की है और न घाट की. यह नाम है मुंगेर की सांसद वीणा देवी का. उनकी जगह लोजपा ने उनके ही देवर चंदन कुमार को नवादा से एनडीए का उम्मीदवार घोषित किया है.

अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को किया नजरअंदाज, आरएसएस एजेंडों को लागू करने के लगाए आरोप

अल्पसंख्यक प्रत्याशियों को किया नजरअंदाज, आरएसएस एजेंडों को लागू करने के लगाए आरोप

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, २३ मार्च, २०१९

मालूम हो कि अब तक वीणा देवी का नाम नवादा सीट के लिए चर्चा में था. मुंगेर से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से वीणा देवी ने उन्हें कई बार खुले रूप से चैंलेज भी किया था. यहां तक कि उन्होंने अनंत सिंह को डरपोक भी करार दे दिया था. लेकिन वीणा देवी ही मैदान में नहीं हैं तो कह सकते हैं कि अब वह न घर की रही न घाट की. हालांकि उनके देवर चंदन कुमार के नाम का ऐलान जब बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान किया तो वहां मौजूद कई नेता भी सकते में रह गए.

एलजेपी नेता व मुंगेर सांसद वीणा देवी ने बीते दिनों मोकामा के बाहुबली विधायक और छोटे सरकार के नाम से मशहूर अनंत सिंह पर जमकर हमला बोला था . सांसद वीणा देवी जेडीयू के कद्दावर नेता और बिहार सरकार के मंत्री ललन सिंह की मुंगेर से उम्मीदवारी पर अपनी सहमति देती नजर आई थी. उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी बिहार में जहां से भी टिकट देगी, वह वहां से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी और वहां से जीतेंगी भी. साथ ही मुंगेर से अनंत सिंह के चुनाव लड़ने पर कहा कि जिसको बाथरूम जाने में डर लगता है, वह क्या चुनाव लड़ेगा.

महागठबंधन में सीट बंटवारे के पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काटा बवाल

महागठबंधन में सीट बंटवारे के पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काटा बवाल

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, २२ मार्च, २०१९

विधायक अनंत सिंह के मुंगेर से चुनाव लड़ने की घोषणा पर वीणा देवी ने कहा कि अनंत सिंह मुंगेर से लड़ने वाले हैं तो क्या हुआ, अनंत सिंह कौन सा तीसमार खां हैं. अनंत सिंह क्या है, वह सिर्फ एक विधायक है, उसको कौन जानता है. वीणा देवी ने कहा कि अनंत सिंह से कोई डरता है क्या? अनंत सिंह को पेड़ के नीचे बैठने में भी डर लगता है वह चुनाव क्या लड़ेंगे. वैसे भी मुंगेर में ललन सिंह जा रहे हैं. मुंगेर सीट से विधायक अनंत सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में दावेदारी ठोकी थी, लेकिन चर्चा है कि कांग्रेस उनकी जगह उनकी पत्नी नीलम देवी को टिकट दे रही है.अब देखना है कि राजनीति का यह बंवडर कौन सा रूप लेती है. यदि आपको हमारा यह वीडियो पसंद आया हो तो इसे लाइक करें.

बिहार के प्रत्याशियों की घोषणा, सूची में 'शत्रु' और शाहनवाज नहीं…देखें पूरी सूची

बिहार के प्रत्याशियों की घोषणा, सूची में 'शत्रु' और शाहनवाज नहीं…देखें पूरी सूची

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, २३ मार्च, २०१९

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics2 hours ago

मंत्री ललन सिंह पहुंचे दियारा, बाहुबली विधायक अनंत सिंह की जगह जमकर राहुल गांधी पर बरसे

Astrology5 hours ago

वृश्चिक राशिवाले आज बिजनेस में दें ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

Politics15 hours ago

राबड़ी देवी की तबीयत काफी बिगड़ी, आरजेडी नेताओं का उनके आवास पर पहुंचना जारी

Politics20 hours ago

किया था बाहुबली विधायक अनंत सिंह को चैलेंज, अब खुद न घर की रही न घाट की

Politics21 hours ago

एक बार फिर लालू यादव और राहुल गांधी को उनकी हैसियत दिखा दी जदयू प्रवक्ता ने

Politics21 hours ago

लालू प्रसाद से मिलने की जिद्द को लेकर धरने पर बैठी बख्तियारपुर की एक महिला कार्यकर्ता

Politics21 hours ago

जाने कौन है गिरिराज सिंह के गढ़ में घुसने वाला चंदन सिंह

Politics22 hours ago

मोदी सरकार ने पांच वर्षों में कोई वादा पूरा नहीं किया, हम न्यूनतम आमदनी की बनायेंगे लाइन : राहुल गांधी

Sports1 day ago

IPL-12: चेन्नई से बेंगलुरु की होगी पहली टक्कर, पूरी तरह ‘Yellow Night’ होगा मैच

Sports1 day ago

IPL 2019 : इन ऐप्स पर आप आईपीएल के सारे मैच को फ्री में देख सकते हैं…

Politics1 day ago

NDA ने 39 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का किया एलान, देखें कौन कहा से ठोकेगा दावेदारी

Entertainment1 day ago

शाहरुख खान के खिलाफ करन जौहर का ट्वीट करना पड़ा महंगा, करन ने मांगी माफी

Trending1 day ago

PUBG Alert: अब युवक ज्यादा नहीं खेल पाएंगे पबजी गेम , कंपनी कर रही है टेस्टिंग

Astrology1 day ago

मिथुन राशिवालों के लिए शुभ है आज का दिन, बिजनेस और नौकरी में मिलेंगे नए ऑफर

Politics2 days ago

राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से फूकेंगे बिहार में चुनावी बिगुल, मंच पर नहीं होंगे तेजस्वी साथ

Politics20 hours ago

किया था बाहुबली विधायक अनंत सिंह को चैलेंज, अब खुद न घर की रही न घाट की

Politics15 hours ago

राबड़ी देवी की तबीयत काफी बिगड़ी, आरजेडी नेताओं का उनके आवास पर पहुंचना जारी

Politics2 days ago

तेजस्वी और उपेंद्र ने मीटिग से बनाई दूरी, हो हल्ला और विवादों के बीच महागठबंधन ने की सीटों की घोषणा

Politics2 days ago

महागठबंधन में नहीं है सबकुछ ठीक, यह बातें करती हैं इशारा जो बन गई चर्चा का विषय!

Politics2 days ago

तेजस्वी का नाम लिए बगैर सीट शेयरिंग पर बोले पप्पू यादव-कुछ लोगों की लड़ाई BJP से नहीं मुझसे

Politics2 days ago

सीट शेयरिंग के घोषणा से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमकर बवाल, जानें पूरा मामला

Politics2 days ago

राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से फूकेंगे बिहार में चुनावी बिगुल, मंच पर नहीं होंगे तेजस्वी साथ

Politics1 day ago

NDA ने 39 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का किया एलान, देखें कौन कहा से ठोकेगा दावेदारी

Politics21 hours ago

जाने कौन है गिरिराज सिंह के गढ़ में घुसने वाला चंदन सिंह

Politics2 hours ago

मंत्री ललन सिंह पहुंचे दियारा, बाहुबली विधायक अनंत सिंह की जगह जमकर राहुल गांधी पर बरसे

Politics21 hours ago

एक बार फिर लालू यादव और राहुल गांधी को उनकी हैसियत दिखा दी जदयू प्रवक्ता ने

Politics21 hours ago

लालू प्रसाद से मिलने की जिद्द को लेकर धरने पर बैठी बख्तियारपुर की एक महिला कार्यकर्ता

Astrology5 hours ago

वृश्चिक राशिवाले आज बिजनेस में दें ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

Trending1 day ago

PUBG Alert: अब युवक ज्यादा नहीं खेल पाएंगे पबजी गेम , कंपनी कर रही है टेस्टिंग

Astrology1 day ago

मिथुन राशिवालों के लिए शुभ है आज का दिन, बिजनेस और नौकरी में मिलेंगे नए ऑफर

Sports3 weeks ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics4 weeks ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos1 month ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics1 month ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics1 month ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos1 month ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos1 month ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Videos1 month ago

नीतीश कुमार के पास अब कोई रास्ता नहीं : RJD

Videos1 month ago

मोदी बांट रहे थे बिहारवासियों को सौगात, ऐतिहासिक गांधी मैदान से लग रहे थे मुर्दाबाद के नारे

Videos1 month ago

VIDEO: बिहार को सौगात देने के बाद पुलवामा के गुनाहगारों पर बरसे PM मोदी

Videos1 month ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Videos1 month ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos1 month ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Videos1 month ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos1 month ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.