Connect with us

Politics

CM नीतीश ने राजद पर कसा तंज, कहा- अब नहीं है बिहार में लालटेन की जरूरत

Published

on

450 Views

अब बिहार में लालटेन की जरूरत नहीं है और न ही किसी भूत का डर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैमूर जिला अंतर्गत धनेछा हाइस्कूल के मैदान में सिंचाई परियोजना के शिलान्यास और जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार में विकास की चर्चा करते हुए बगैर नाम लिये राजद पर हमला करने से भी नहीं चूके. उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं. हमने कहा था कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत 31 दिसंबर 2018 तक बिहार के हर घरों में बिजली पहुंचा दी जायेगी और वह काम हमने पूरा किया.

MUST READ: तेजप्रताप – ऐश्वर्या राय तलाक मामला की आज होनेवाली सुनवाई टली, …जानें क्यों?

इसी तरह हमने लक्ष्य रखा है कि 31 दिसंबर 2019 तक कृषि फीडर बना कर इच्छुक किसानों को अलग से बिजली का कनेक्शन दे दिया जायेगा. वहीं 31 दिसंबर, 2019 तक राज्य के सभी पुराने जर्जर बिजली के तार को भी बदलने का लक्ष्य रखा गया है. बिहार में अंधेरा समाप्त हो गया है. बगैर नाम लिए हुए राजद पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पहले लोग बच्चों को डराते थे कि अंधेरे में मत जाओ भूत पकड़ लेगा, अब हर गांव व घर में बिजली पहुंच गयी है, अब कहीं भूत का डर नहीं है़ बिहार में अब लालटेन की जरूरत नहीं रह गयी है.

दुर्गावती जलाशय परियोजना को लेकर विपक्षियों पर बोला हमला
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिंचाई व सड़क को लेकर विपक्षियों पर भी जम कर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कैमूर में जल संसाधन विभाग की कुल छह योजनाओं का कार्यारंभ व शिलान्यास किया जा रहा है. मैं स्पष्ट तौर से कह देना चाहूंगा कि इन सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जो समय सीमा निर्धारित की गयी, उसे निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरा करना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि समय पर काम पूरा नहीं होने के कारण 100 करोड़ की योजना पहले एक हजार करोड़ पर पहुंच जाया करती थी. इसका जीता-जागता उदाहरण दुर्गावती जलाशय परियोजना है.

MUST READ: मोदी सरकार ने नए व सशक्त कल की नींव रखीं: व्यकटेश शर्मा

पहले सड़क से ही बिहार की सीमा में प्रवेश का चलता था पता
उन्होंने सड़क को लेकर भी 15 साल के राजद का बगैर नाम लिए जम कर हमला बोलते हुए कहा कि जब पहले लोग यूपी से बिहार में घुसते थे और उबड़-खाबड़ सड़कों के कारण गाड़ियां ढक-ढकाने लगती थी, तो लोग समझ जाया करते थे कि वे बिहार में प्रवेश कर गये हैं. यही हाल झारखंड से बिहार में प्रवेश करने पर भी रहती थी. सड़कों की हालत इतनी खराब थी कि लोग बिहार आने से कतराते थे. मेरी सरकार आने के बाद सड़क बनाने की दिशा में ऐतिहासिक काम हुआ है.

Politics

राजद और नित्यानंद राय के बीच छिड़ी चैलेंज जंग, तेज प्रताप ने दिया कुछ ऐसा जवाब?

Published

on

राजद और बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानादं राय के बीच ट्वीटर पर जंग छिड़ गई है. दोनों के ऑफिसियल ट्वीटर से लगातार एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी हो रही है. दरअसल यह मामला नित्यानंद राय के एक ट्वीट से गरमाया. उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और RLSP चीफ उपेन्द्र कुशवाहा को उजियारपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया था. जिसका जवाब राजद के ट्वीटर हैंडल से दिया गया. इसी बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के चैलेंज पर तेज प्रताप ने कहा कि हम दोनों कहां से चुनाव लड़ेंगे, यह राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे. रही बात उजियारपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की, तो वहां से हमारे पार्टी का कोई छोटा नेता भी उनको हरा देगा.

तो वहीं राजद ने अपने ट्वीट में लिखा कि मान ना मान, मैं तेरा मेहमान. इन्हें कौन पूछता है? इनके पार्टी वाले भी नहीं. राजद ने आगे कहा कि जब इन्होंने (नित्यानादं राय) ABVP का उम्मीदवार एक पिछड़ा वर्ग का बनवाया तो उन्होंने (बीजेपी के बड़े नेता) एक सवर्ण छात्र को निर्दलीय उम्मीदवार बनवा कर जितवा दिया. यही हैसियत है पिछड़ों व दलितों की भाजपा में, चाहे नेता हो या जनता.

अब राजद के इस ट्वीट का जवाब नित्यानंद राय ने दिया है. राय ने आज यानि सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “अब एक परिवार के सदस्यों की चौकड़ी राजद भी पिछड़ों की बात करेगी ? अगर राजद नेता के परिवार में 40 चुनाव लड़ने वाले सदस्य होते तो सभी सीटों पर इसी परिवार के लोग चुनाव लड़ते.”  कहा कि जब सत्ता में आये थे तो क्या कोई पिछड़ा नहीं मिला जिसे सीएम बनाते ? तब तो परिवार ही याद आया.

आपको बता दें कि बिहार में इस वक्त चैलेंज की राजनीति छिड़ गई है. नित्यानंद राय ने जहां उजियारपुर से चुनाव लड़ने के लिए तेजस्वी यादव और उपेन्द्र कुशवाहा को चैलेंज दिया है. वहीं उपेन्द्र कुशवाहा ने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को लोकसभा चुनाव लड़ने का ही चैलेंज दे दिया है. कुशवाहा ने आज पटना एअरपोर्ट पर कहा कि सुशील मोदी में थोड़ी हिम्मत भी है तो वे लोकसभा चुनाव लड़कर दिखाएं. उनको तो मेरा कोई समर्थक चुनाव हरा देगा.

Continue Reading

Politics

पटना आकर देखते हैं राहुल गांधी क्या पोल खोलते हैं’?

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद विभिन्न मुद्दों पर खुलकर विचार रखे. सवर्ण आरक्षण को बिहार में लागू करने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार में भी सवर्ण आरक्षण लागू करेंगे. इस मामले में कानूनी राय ली जा रही है कि इसे कैसे लागू किया जाए. ममता बनर्जी की रैली में विपक्षी एकता के जुटान पर नीतीश कुमार ने कहा कि सभी पार्टियों को अपना अपना कम करने का हक है और सभी अपना काम कर रहे हैं. कौन किसके साथ अलायंस करेगा ये अलायंस करने वाले जानें लेकिन सबका फैसला जनता करेगी.

MUST READ: बाहुबली विधायक अनंत सिंह को “भक्षक” के रूप में देख रहा उनका अपना टाल क्षेत्र

नागरिकता कानून में बदलाव के केंद्रीय बिल पर नीतीश कुमार ने अपना रुख साफ करते हुए कहा कि नागरिकता के प्रश्न पर हमारी पार्टी का रुख साफ है. इस बिल को हम समर्थन नहीं करेंगे ऐसे में अब कांग्रेस को देखना है कि राज्यसभा में क्या करते हैं. तीन तलाक के मुद्दे पर नीतीश ने कहा कि ऐसे मुद्दे को समुदाय पर ही छोड़ देना चाहिये. ऐसे मुद्दों पर कानून बनाकर कोई दबाब नहीं बनाया जाना चाहिये. कानून बनाकर किसी के परंपरा में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिये.

राहुल गांधी के 3 फरवरी को पटना में होने वाली रैली पर तंज कसते हुए नीतीश ने कहा कि इससे अच्छी और क्या चीज हो सकती है. राहुल गांधी पटना आकर क्या पोल खोलते हैं ये देखना पड़ेगा. नीतीश ने कहा कि जब राहुल गांधी कुछ कहेंगे तो उसके बाद देखा जाएगा. मॉब लिंचिंग के बिहार में होने वाली घटना पर नीतीश कुमार ने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी घटना बिहार के लिए लॉ एंड आर्डर का मामला नहीं है.

MUST READ: IRCTC SCAM: व्यंकटेश शर्मा ने पीएम मोदी से की आलोक वर्मा के अकूत संपति की जांच की मांग

ये वही लोग करते हैं जो कायर लोग हैं और भीड़ के बहाने ही अपनी मंशा पूरी करते हैं. नीतीश कुमार एक सवाल का जबाब देते हुए जाति के आधार पर जनगणना करने की मांग की और कहा कि 2021 की जनगणना जाति के आधार पर होनी चाहिये ताकि इस आधार पर आरक्षण भी दिया जाए.

Continue Reading

Politics

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को “भक्षक” के रूप में देख रहा उनका अपना टाल क्षेत्र

Published

on

जैसे-जैसे देश लोकसभा चुनाव की तरफ बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे सियासत भी गरमाने लगी है. बिहार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. इन दिनों मुंगेर लोकसभा सीट को लेकर मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह सुर्खियों में हैं. उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. इसके बाद से वह लगातार अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. वहीं इन दिनों उनके अपने ही क्षेत्र में लोग भक्षक के रूप में देख रहे हैं.

दरअसल, विधायक अनंत सिंह के गांव में 23 जनवरी को एक कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है. यह कार्यक्रम अनंत सिंह के खिलाफ आयोजित हो रहा है. जिसे उनके पुराने प्रतिद्वंदी बिहार केसरी विवेका पहलवान ने सीधी चुनौती देते हुए आयोजित कर रहे हैं. इसी कार्यक्रम को लेकर बाढ़ क्षेत्र में जगह जगह लगे बैनर पोस्टर और तोरण द्वार पर बाहुबली विधायक को एक खतरनाक राक्षस के रूप में दिखाया जा रहा है. इस पोस्टर में अनंत सिंह हाथों में खून से सनी तलवार और गले में नरमुंडों की माला पहने भक्षक बने रूप में दिख रहे है.

 

Vikash Pandey यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, २१ जानेवारी, २०१९

बता दें कि इस कार्यक्रम का विवेका पहलवान ने “राजनीतिक नरमुंड व्यापार उदभेदन”  नाम दिया है. खुद विवेका पहलवान भी बताते हैं कि अनंत सिंह के जुल्मो सितम से इलाका त्रस्त रहा था और अनंत के द्वारा किए गए जुल्मों की दास्तान दुनिया को बताएंगे और दिखाएंगे कि आखिर किस कदर उसने इलाके के कमजोर लोगों पर जुल्म किया था. वहीं एक 17 लोगों के नाम भी प्रकाशित किए गए है जिन्हें बाढ़ अनुमंडल में आत्म स्वाभिमान की रक्षा के लिए शहादत देने वाले राष्ट्ररक्षक महाराणा प्रताप के वंशज बताया जा रहा. श्री राजपूत करणी सेना द्वारा जारी इस सूची में प्रकाशित नाम वाले लोगों के शहीद होने के पीछे बाहुबली विधायक का हाथ बताया जा रहा है.

बता दें कि विवेका पहलवान का कहना है कि जो आदमी एक कदम बिना अंग रक्षक के नहीं चल सकता वे जनता की सेवा और उनके बीच कैसे जाएगा. मालूम हो कि विवेका पहलवान ने पिछले दिनों यह भी कहा है कि पूरे इलाके में घूम घूमकर अनंत सिंह के कुकर्मों की पोल खोलेंगे. इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह और जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार भी शामिल होंगे. वहीं इस कार्यक्रम को लेकर बाहुबली विधायक से पूछा गया तो उन्होंने इसके बारे में साफ कहा कि दूसरे से हमें कुछ नहीं लेना देना है.

Continue Reading
Advertisement
Politics13 hours ago

राजद और नित्यानंद राय के बीच छिड़ी चैलेंज जंग, तेज प्रताप ने दिया कुछ ऐसा जवाब?

Politics14 hours ago

पटना आकर देखते हैं राहुल गांधी क्या पोल खोलते हैं’?

Politics15 hours ago

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को “भक्षक” के रूप में देख रहा उनका अपना टाल क्षेत्र

Politics1 day ago

RLSP के इस नेता ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के बारे में कहा- वे अपराधी नहीं हैं

Politics1 day ago

बिहार सरकार के मंत्री ने कलश यात्रा में लगाये ‘जय श्री राम’ के नारे, तेज हुई राजनीति

Politics1 day ago

मिशन 2019: फरवरी के अंत तक लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेगा जदयू

events2 days ago

मनसा पूरण देवी साईं शिव कृपा मंदिर अष्टम वार्षिकोत्स्व के तीसरे दिन विशाल भंडारा का आयोजन

Politics2 days ago

IRCTC SCAM: व्यंकटेश शर्मा ने पीएम मोदी से की आलोक वर्मा के अकूत संपति की जांच की मांग

Astrology2 days ago

21 जनवरी को लगने वाला है साल का पहला चंद्रग्रहण, जानें कब लगेगा सूतक

Astrology2 days ago

वृष और मीन राशिवालों के लिए आज बन रहे धन लाभ के योग

Jansarokar2 days ago

छात्र नेता अंकित ने गरीबों में कंबल और मिठाई बांट मनाया अपना जन्मदिन

Politics3 days ago

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के कुकर्मों का जल्द होगा खुलासा, इस पहलवान ने दे डाली चुनौती

Videos3 days ago

VIDEO: बाहुबली अनंत सिंह ने खुद को बताया कांग्रेस उम्‍मीदवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नकारा

Politics3 days ago

IRCTC SCAM : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अंतरिम जमानत अवधि 28 जनवरी तक बढ़ी

Politics3 days ago

जानें क्यों बाहुबली विधायक को आज मुंगेर में होने वाला रोड शो छोड़कर लौटना पड़ा पटना

Politics15 hours ago

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को “भक्षक” के रूप में देख रहा उनका अपना टाल क्षेत्र

Politics1 day ago

RLSP के इस नेता ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के बारे में कहा- वे अपराधी नहीं हैं

Politics13 hours ago

राजद और नित्यानंद राय के बीच छिड़ी चैलेंज जंग, तेज प्रताप ने दिया कुछ ऐसा जवाब?

Politics2 days ago

IRCTC SCAM: व्यंकटेश शर्मा ने पीएम मोदी से की आलोक वर्मा के अकूत संपति की जांच की मांग

Astrology2 days ago

21 जनवरी को लगने वाला है साल का पहला चंद्रग्रहण, जानें कब लगेगा सूतक

Politics14 hours ago

पटना आकर देखते हैं राहुल गांधी क्या पोल खोलते हैं’?

Politics1 day ago

मिशन 2019: फरवरी के अंत तक लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करेगा जदयू

Politics1 day ago

बिहार सरकार के मंत्री ने कलश यात्रा में लगाये ‘जय श्री राम’ के नारे, तेज हुई राजनीति

events2 days ago

मनसा पूरण देवी साईं शिव कृपा मंदिर अष्टम वार्षिकोत्स्व के तीसरे दिन विशाल भंडारा का आयोजन

Astrology2 days ago

वृष और मीन राशिवालों के लिए आज बन रहे धन लाभ के योग

Videos3 days ago

बाहुबली अनंत सिंह ने खुद को बताया कांग्रेस उम्‍मीदवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नकारा

Videos4 weeks ago

बिहार में बढ़ते अपराध और सरकार की उदासीनता पर बरसे लालू के कन्हैया

Videos5 months ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos6 months ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos6 months ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending6 months ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos6 months ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos6 months ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos6 months ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos6 months ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood6 months ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos7 months ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology7 months ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized1 year ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar2 years ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.