Connect with us

Jansarokar

आज ही निपटा लें सारे काम, कल से पांच दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए वजह

Published

on

315 Views

बैंक में काम है तो 20 दिसंबर तक हर हाल में निपटा लें, नहीं तो आपका काम अब 26 दिसंबर के बाद होगा. चालान, ड्राफ्ट और चेक से पेमेंट लेने वाले गुरुवार तक लेनदेन कर लें, क्योंकि 21 से 26 दिसंबर के बीच पांच दिन बैंक बंद रहेंगे. दरअसल, ऑल इंडिया ऑफिसर कन्फडरेशन के आह्वान पर 21 दिसंबर को बैंक कर्मी केंद्र की नीति के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे. 22 को महीने का चौथा शनिवार और 23 को रविवार होने के कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी. सोमवार 24 को बैंक की शाखाएं खुलेंगी. अगले दिन 25 को बड़ा दिन का अवकाश है और 26 को यूनाइटेड फोरम की तरफ से फिर बैंकों में हड़ताल है. इतने दिनों तक बैंक बंद होने की वजह से खाताधारकों के चेकों के क्लीयरेंस में बाधा आ सकती है और लोगों को कैश की किल्लत झेलनी पड़ सकती है.

MUST READ: SEX के दौरान हमेशा ध्यान रखें कैसे उतारें पार्टनर के कपड़े

केंद्र सरकार के गलत फैसला, विलय का विरोध, लंबित वेतन वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर बुधवार से बैंक कर्मियों ने अपना आक्रोश व्यक्त करना शुरू कर दिया है. बुधवार को सभी बैंक के कर्मी और अधिकारी बैज लगाकर कामों का निपटारा किया. यह विरोध 20 तक जारी रहेगा.
बैंक यूनियन आइबॉक के जिला सचिव प्रशांत कुमार मिश्र ने कहा 20 दिसंबर को सरकार के उपरोक्त नीतियों के विरोध में बैंक अधिकारियों की एक बड़ी रैली निकाली जाएगी. वहीं केंद्र सरकार द्वारा तीन बड़े सरकारी बैंकों का विलय करने का फैसला और बैंक कर्मियों के वेतनमान में केवल 8 फीसदी वृद्धि करने के विरोध में बैंक यूनियन ने 21 और 26 दिसंबर को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है.

यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के अश्विनी राणा ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को मान नहीं रही है, जिसकी वजह से यह फैसला लिया है. राणा ने कहा कि बैंक यूनियन 25 फीसदी वेतन वृद्धि की मांग सरकार से कर रहे हैं. सरकार की ज्यादातर योजनाओं को बैंक द्वारा ही लागू किया जाता है. जहां केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में सरकार ने अच्छा इजाफा किया है, वहीं बैंक कर्मचारियों के वेतनमान में मामूली वृद्धि की गई है. देश भर में करीब 10 लाख सरकारी बैंक कर्मचारी हैं. राणा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक का विलय करना भी गलत निर्णय है.

MUST READ: इन जगहों को दबाने से बढ़ती है महिलाओं में कामेच्छा

विलय के प्रस्ताव से बैंकों की समस्या सुलझ नहीं सकती. बैंकों की सबसे बड़ी समस्या नॉन परफार्मिंग एसेट (एनपीए) की है. इन तीनों ही बैंकों में एनपीए का 80 हजार करोड़ रुपया फंसा हुआ है. एकीकरण के बाद एनपीए की रकम वसूलने में काफी परेशानी होगी. एकीकरण के बाद बैंक शाखाओं का विलय किया जाएगा, इससे सभी तक बैंकिंग सेवाएं पहुंचाने का लक्ष्य पूरा नहीं हो पाएगा. विलय से बैंकों की काम करने की क्षमता पर असर नही पड़ेगा, बल्कि इससे आम ग्राहकों की परेशानी और बढ़ जाएगी.

Jansarokar

स्वास्थ्य जांच शिविर में पहुंचे 800 लोग, जांच कर दी गई उचित सलाह

Published

on

पटना के अनिसाबाद स्थित साकेत विहार, मित्र मंडल कॉलोनी में  “शुभ श्री” स्वयं सेवी संस्था द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में 800 से अधिक लोगों ने स्वास्थ जांच कराकर स्वस्थ रहने की सलाह ली. इससे पहले कार्यक्रम का उद्घाटन पद्मश्री डा. सीपी ठाकुर, पूर्व स्वास्थ मंत्री, भारत सरकार द्वारा किया गया.

LOK SHABHA ELECTION: जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने जारी किया आचार संहिता का फरमान

राजनीतिक दल 1 लाख तक कर सकते हैं लेन-देन।50 हजार से अधिक की राशि साथ होने पर होगी पूछताछ।रैली और जूलुस के लिए प्रशासनिक अनुमति लेना जरूरीजिला और पुलिस प्रशासन ने दिया निर्देशचुनावी गतिविधियों से स्कूलों में पढ़ाई ना हो प्रभावित

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले सोमवार, ११ मार्च, २०१९

उन्होंने अपने संबोधन में संस्था के इस आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन समय-समय पर आयोजित किया जाना राज्यहीत हीं नहीं देशहित में है. आप अपने इस सामाजिक कार्य से बहुत से लोगों का सुगमता से भला कर सकते हो. आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए ऐसे शिविर फायदेमंद होते है. वहीं संस्था के अध्यक्ष विद्या शर्मा ने अतिथियों तथा डाक्टरों स्वागत किया.

इसकी जानकारी देते हुए संस्था की सचिव किरण कुमारी ने बताया कि जांच शिविर में डा. श्रीमती नीता नाथ (स्त्री एवं प्रसूति), डा. रवि खंडेवाल (हड्डी एवं नस), डा. एन दीपक (शिशु रोग), डा. ए कुमार (जेनेरल फिजिशियन), डा. उदय शंकर प्रसाद (नेत्र रोग), डा. प्रीति (डायटिशियन) ओरो डेंटल तथा पैथोलॉजी टीम ने अपना बहुमूल्य समय दिया.

मोतिहारी के राकेश पांडेय ने शहीद संजय सिन्हा के परिजनों को सौंपा 10 लाख का चेक

ब्रावो फार्मा के चेयरमैन सह ब्रावो फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक हैं एनआरआई राकेश पांडेयपुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए थे बिहार के मसौढी के जवान संजय सिन्हा चेक शहीद के पुत्र को सौंपा, पत्नी और दो बेटियों को हर सम्भव मदद आश्‍वासन दियाउन्‍होंने समाज के सक्षम लोगों शहीदों के परिवार को हर संभव मदद करने की कि अपील24 मार्च को कहलगांव के अमर शहीद रतन ठाकुर के गांव जाएंगे27 मार्च को बेगूसराय के अमर शहीद पिंटू सिंह के घर भी जाएंगे

Bihari Mati यांनी वर पोस्ट केले रविवार, १० मार्च, २०१९

कार्यक्रम के संयोजक रविकुल भूषण ने धन्यवाद ज्ञापन किया. वहीं इस कार्यक्रम के सफल आयोजन में राकेश कुमार, वीके श्रीवास्तव, रुद्रदेव प्रसाद, उषा भूषण, एमके सिन्हा, शीतल वर्मा, उषा सिन्हा, एके सिन्हा, दिलीप कुमार, मुकेश कुमार, शम्भू शरण, संजीव कुमार, प्रसून कुमार एवं प्रतीक कुमार ने महत्वपूर्ण योगदान दिया.

Continue Reading

Jansarokar

Republic Day 2019 : गांधी मैदान में राज्यपाल लालजी टंडन ने फहराया तिरंगा, ली परेड की सलामी

Published

on

पूरा देश 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इधर बिहार की राजधानी पटना में गवर्नर लालजी डंडन ने तिरंगा फहराया है. डॉ लालजी टंडन ने पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. इससे पहले उन्होंने परेड का निरीक्षण किया. इस मौके पर उनके साथ सीएम नीतीश कुमार विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे. झंडोतोलन उपरांत राज्यपाल लालजी टंडन ने परेड की सलामी ली. इसके बाद झांकी की शुरुआत हुई, जिसमें कई विभाग की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है. इसके साथ ही साथ परेड की सलामी ली है. सीएम सहित कई मंत्री भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद हैं.

MUST READ: गणतंत्र दिवस विशेष : अधिकारों के साथ अपने कर्तव्यों को भी समझें

पटना में सीएम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर झंडा फहराया है. सीएम नीतीश कुमार के आवास पर धूम धाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया.बता दें कि सीएम आवास पर आज सुबह – सुबह झंडा फहराने के लिए भीड़ जुटी रही. सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी.

MUST READ: राज्यपाल और मुख्यमंत्री समेत इन राजनेताओं ने गणतंत्र दिवस पर राज्यवासियों को दी बधाई

वहीं पटना जिला समाहरणालय में डीएम कुमार रवि ने झंडोत्तोलन किया .समाहरणालय के सभी कर्मी मौजूद रहे. विधानसभा में विस अध्यक्ष विजय चौधरी ने झंडोत्तोलन किया. गणतंत्र दिवस समारोह पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन काफी मुश्तैद दिखा. सुरक्षा को लेकर गांधी मैदान में विशेष चौकसी रही. जहां गेट नंबर 1,2 और 3 वीआईपी के लिए आरक्षित रहा. गेट नंबर एक से राज्यपाल लाल जी टंडन, मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी आने—जाने के लिए खोला गया था. वहीं, दो और तीन नंबर गेट से मंत्री, जनप्रतिनिधी और अधिकारी जाएंगे. गेट नंबर 10 आम जन के लिए खोला गया.

Continue Reading

Jansarokar

छात्र नेता अंकित ने गरीबों में कंबल और मिठाई बांट मनाया अपना जन्मदिन

Published

on

जन्मदिन हर इंसान के लिए एक खास दिन होता है. इस दिन लोग बहुत कुछ प्लान करते हैं. कुछ लोग इसे दोस्तों के साथ मनाते हैं, कई लोग कहीं ट्रिप पर निकलते हैं तो कोई घर वालों के साथ या सभी रिलेटिव्स के साथ पार्टी करते हैं. हर शख्स का जन्मदिन मनाने का अपना-अपना तरीका होता है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो गरीबों की मदद करते हैं. ऐसे ही चुनिंदा लोगों में से एक पटना विश्वविद्यालय के छात्र नेता अंकित कुमार भी हैं.

दरअसल, शुक्रवार को छात्र नेता अंकित का जनमदिन था. ईश्वर और परिजनों के आशीर्वाद लेने के साथ अंकित ने इस दिन को गरीबों के लिए समर्पित करने का प्रण लिया. इसी कड़ी में उन्होंने सड़क किनारे औश्र रैन बसेरा में रहने वालों के बीच कंबल और मिष्ठान का वितरण किया. इस पुण्य कार्य के दौरान उनके साथ छात्र नेतासागर राजपूत,देवेश माधव, कुशवाहा विचार मंच के रिषु मेहता,अंबेडकर विचार मंच के रिषभ कुमार आदि मौजूद रहे.

इस आधुनिक और हाई सोसायटी परिवेश को जहां युवा अपना कर बड़े बडत्रे मॉल और रिसॉर्ट में जनमदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. वहीं अंकित का गरीबों के बीच अपना जन्मदिन मनाने के विचार पर कहा कि समय के साथ आयु ही नहीं बढ़नी चाहिए बल्कि अनुभव, बुद्धि और समाज की जटिलाताओं की भी समझ बढ़नी चाहिए.

अंकित के इस सोच की सराहना करते हुए महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, काशी वेद वेदांग विद्यापीठ, वाराणसी के बौद्धि परामर्शी विष्णु प्रभाकर, स्नातक चेतना मंच के अध्यक्ष व्यंकटेश कुमार शर्मा, पटना विश्वविद्यालय के संस्कृत विभागाध्यक्ष लक्ष्ती नारायण सिंह,छात्र संघ अध्यक्ष मोहित प्रकाश के अलावा, शैलेश मिश्रा, विक्की राय, रीतेश ठाकुर आदि लोगों ने जन्मदिन की बधाई दी. साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सफलता की कामना की.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Politics59 mins ago

मंत्री ललन सिंह पहुंचे दियारा, बाहुबली विधायक अनंत सिंह की जगह जमकर राहुल गांधी पर बरसे

Astrology4 hours ago

वृश्चिक राशिवाले आज बिजनेस में दें ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

Politics14 hours ago

राबड़ी देवी की तबीयत काफी बिगड़ी, आरजेडी नेताओं का उनके आवास पर पहुंचना जारी

Politics19 hours ago

किया था बाहुबली विधायक अनंत सिंह को चैलेंज, अब खुद न घर की रही न घाट की

Politics20 hours ago

एक बार फिर लालू यादव और राहुल गांधी को उनकी हैसियत दिखा दी जदयू प्रवक्ता ने

Politics20 hours ago

लालू प्रसाद से मिलने की जिद्द को लेकर धरने पर बैठी बख्तियारपुर की एक महिला कार्यकर्ता

Politics20 hours ago

जाने कौन है गिरिराज सिंह के गढ़ में घुसने वाला चंदन सिंह

Politics21 hours ago

मोदी सरकार ने पांच वर्षों में कोई वादा पूरा नहीं किया, हम न्यूनतम आमदनी की बनायेंगे लाइन : राहुल गांधी

Sports23 hours ago

IPL-12: चेन्नई से बेंगलुरु की होगी पहली टक्कर, पूरी तरह ‘Yellow Night’ होगा मैच

Sports1 day ago

IPL 2019 : इन ऐप्स पर आप आईपीएल के सारे मैच को फ्री में देख सकते हैं…

Politics1 day ago

NDA ने 39 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का किया एलान, देखें कौन कहा से ठोकेगा दावेदारी

Entertainment1 day ago

शाहरुख खान के खिलाफ करन जौहर का ट्वीट करना पड़ा महंगा, करन ने मांगी माफी

Trending1 day ago

PUBG Alert: अब युवक ज्यादा नहीं खेल पाएंगे पबजी गेम , कंपनी कर रही है टेस्टिंग

Astrology1 day ago

मिथुन राशिवालों के लिए शुभ है आज का दिन, बिजनेस और नौकरी में मिलेंगे नए ऑफर

Politics2 days ago

राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से फूकेंगे बिहार में चुनावी बिगुल, मंच पर नहीं होंगे तेजस्वी साथ

Politics19 hours ago

किया था बाहुबली विधायक अनंत सिंह को चैलेंज, अब खुद न घर की रही न घाट की

Politics2 days ago

तेजस्वी और उपेंद्र ने मीटिग से बनाई दूरी, हो हल्ला और विवादों के बीच महागठबंधन ने की सीटों की घोषणा

Politics14 hours ago

राबड़ी देवी की तबीयत काफी बिगड़ी, आरजेडी नेताओं का उनके आवास पर पहुंचना जारी

Politics2 days ago

महागठबंधन में नहीं है सबकुछ ठीक, यह बातें करती हैं इशारा जो बन गई चर्चा का विषय!

Politics2 days ago

तेजस्वी का नाम लिए बगैर सीट शेयरिंग पर बोले पप्पू यादव-कुछ लोगों की लड़ाई BJP से नहीं मुझसे

Politics2 days ago

राजद और परिवार से तेजप्रताप ने बना ली है दूरी, लालू के कन्हैया की यह तस्वीरें बहुत कुछ कहती हैं…

Politics2 days ago

सीट शेयरिंग के घोषणा से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमकर बवाल, जानें पूरा मामला

Politics2 days ago

राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से फूकेंगे बिहार में चुनावी बिगुल, मंच पर नहीं होंगे तेजस्वी साथ

Politics1 day ago

NDA ने 39 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का किया एलान, देखें कौन कहा से ठोकेगा दावेदारी

Politics20 hours ago

जाने कौन है गिरिराज सिंह के गढ़ में घुसने वाला चंदन सिंह

Politics20 hours ago

एक बार फिर लालू यादव और राहुल गांधी को उनकी हैसियत दिखा दी जदयू प्रवक्ता ने

Politics20 hours ago

लालू प्रसाद से मिलने की जिद्द को लेकर धरने पर बैठी बख्तियारपुर की एक महिला कार्यकर्ता

Politics59 mins ago

मंत्री ललन सिंह पहुंचे दियारा, बाहुबली विधायक अनंत सिंह की जगह जमकर राहुल गांधी पर बरसे

Astrology4 hours ago

वृश्चिक राशिवाले आज बिजनेस में दें ध्यान नहीं तो हो सकता है नुकसान

Trending1 day ago

PUBG Alert: अब युवक ज्यादा नहीं खेल पाएंगे पबजी गेम , कंपनी कर रही है टेस्टिंग

Sports3 weeks ago

VIDEO-INDvsAUS : विदर्भ में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगाया जीत का चौका

Politics4 weeks ago

VIDEO: अपने ही कार्यक्रम में नहीं दिखे तेजस्वी यादव , वजह बनी तबियत खराब

Videos1 month ago

नीतीश कुमार के जनहित कार्यों में सिपाही की तरह करूंगा काम: नरेंद्र सिंह

Politics1 month ago

VIDEO-लोकसभा चुनाव: तेजस्वी महागठबंधन के घटक दलों को साथ लेकर चलने में असमर्थ

Politics1 month ago

VIDEO: जात-पात नहीं विकास की बात पर राजनीति होनी चाहिए: गजपा

Videos1 month ago

अब जल्द ही बदल जाएगा लालू परिवार का एड्रेस

Videos1 month ago

राजभवन घेराव करने जा रहे किसानों का डाक बंगला चौराहे पर पुलिस कर्मियों से झड़प

Videos1 month ago

नीतीश कुमार के पास अब कोई रास्ता नहीं : RJD

Videos1 month ago

मोदी बांट रहे थे बिहारवासियों को सौगात, ऐतिहासिक गांधी मैदान से लग रहे थे मुर्दाबाद के नारे

Videos1 month ago

VIDEO: बिहार को सौगात देने के बाद पुलवामा के गुनाहगारों पर बरसे PM मोदी

Videos1 month ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Videos1 month ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos1 month ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Videos1 month ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos1 month ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Advertisement

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.