Connect with us

Trending

पीयू छात्रावासों में देर रात छापा, चुनाव प्रभावित करने को जुटे 12 संदिग्ध हिरासत में

Published

on

604 Views

पटना विश्वविद्यालय चुनाव को लेकर मंगलवार की देर रात कई हॉस्टलों में छापेमारी की गई. रात के साढ़े दस बजे पुलिस की दस जिप्सी गाड़ी हॉस्टलों में पहुंची. इसके बाद अफरातरी मची रही. इस दौरान बीएन कॉलेज से आठ तथा पटना कॉलेज से दो समेत 12 संदिग्ध हिरासत में लिए गए. ये सभी बाहरी युवक हैं तथा आशंका जताई जा रही है ये संभी चुनाव प्रभावित करने के लिए जुटे थे.

यह भी पढ़ें: PUSU ELECTION 2018: कॉलेज के बाहर एक साथ चार खड़े हुए तो हो जाएंगे गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले बीएन कॉलेज के मेन हॉस्टल में छापेमारी की गई. पुलिस टीम में डीएसपी से लेकर कई थानों की पुलिस शामिल थी. पुलिस ने हॉस्टलों के एक-एक रूम से लेकर कोने-कोने को खंगाला. हथियार तो नहीं बल्कि हॉकी स्टिक बरामद हुए. बीएन कॉलेज के बाद पटना कॉलेज के सभी छात्रावासों में छापेमारी की गई. इसके बाद रानीघाट से लेकर सैदपुर हॉस्टल और लॉजों में भी छापेमारी की गई. इसके बाद सांयस कॉलेज के हॉस्टलों में भी तलाशी ली गई. हॉस्टलों में पुलिस के पहुंचते ही भागमभाग मची रही.

चुनाव को लेकर पटना पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. चुनाव के मद्देनजर पांच सौ से अधिक फोर्स की तैनाती की गई है. सभी बूथों और मतगणना स्थल की किलेबंदी कर दी गई है. वहीं पीयू के सभी कॉलेजों के बाहर बुधवार को धारा 144 लागू रहेगा. यानी कॉलेज के 100 मीटर के दायरे में अगर एक साथ चार या उससे अधिक लोग खड़े होते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेगी. इसके साथ ही कॉलेज परिसर में कोई हथियार लेकर भी प्रवेश नहीं कर सकेगा.

यह भी पढ़ें: पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : 46 बूथों पर मतदान आज 8 बजे से

डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर राकेश कुमार ने बताया कि हम लोगों की तैयारी पूरी हो गई है. सभी जगह नजर रखा जाएगा. कॉलेज के बाहर धारा 144 लागू रहेगा. हमलोग शांतिपूर्ण चुनाव कराने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. इधर, देर शाम ही पटना पुलिस लाइन से जवानों की ड्यूटी बांट दी गई. डीआईजी सेंट्रल रेंज ने बताया कि सभी सिटी एसपी, डीएसपी के अलावा पटना के कई थानेदारों की ड्यूटी पीयू छात्र संघ चुनाव में लगायी गई है.

Trending

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Published

on

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में पता चलने के बाद ही पूरे बिहार में लोगों के बीच आक्रोश व्याप्त है. बिहार के तमाम दलों ने इस पर अपना दुख जताया है. सभी पार्टियों ने एक स्वर में इसकी निंदा करने के साथ ही शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर काफी संख्या में लोग हाथ में बैनर और तख्ती लिए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे.

कांग्रेस नेताओं ने निकाला कैंडल मार्च
पुलवामा हमले के शहीदों को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही पंचमुखी हनुमान मंदिर से बोरिंग रोड चौराहा तक कैंडल मार्च निकालकर पाकिस्तान के इस कार्यरतापूर्ण करनी के लिए रोष जताया. मार्च बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार आशीष जी के नेतृत्व में निकाला गया. इस दौरान कांग्रेस कमेटी के सचिव अनुराग श्रीवास्तव समेत कई विधायक और वरिष्ठ नेता आदि शामिल हुए. सबों ने एक सुर में पाकिस्तान के प्रति सख्त कार्रवाई करने की मांग की. साथ ही शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

विधानसभा में दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि
बिहार विधानसभा में पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. विधायकों ने एक मिनट का मौन रखा और उसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि पूरा बिहार एकजुटता से राष्ट्रीय भावना के साथ है. उन्होंने सभी शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

शिवसैनिकों ने पाक झंडा जलाकर जताया रोष
कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के विरोध में शुक्रवार को शिवसैनिकों द्वारा एक आक्रोश मार्च निकाला गया. जिसमें जमकर पाकिस्तानी सरकार और उसके सेना के खिलाफ विरोध किया गया. साथ ही शिव सैनिकों ने पाकिस्तान का झंडा जलाकर रोष जताया. यह आक्रोश मार्च गाय घाट होते हुए अशोक राजपथ से चलकर गांधी मैदान कारगिल चौक पर पहुंचा. जहां शिवसैनिकों ने पाकिस्तान का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. उसके बाद कैंडल जलाकर सभी शहीदों को मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी.
इस आक्रोश मार्च में प्रदेश सचिव सह पटना साहिब के लोकसभा प्रत्याशी सुमित रंजन सिन्हा ने ​कहा कि पाकिस्तान लातों के भूत के भांति देश है, जोकि बोतों से नहीं मानेगा. समय आ गया कि इसे एकबार पुन: भारत का हिस्सा बना लिया जाए. हम केंद्र सरकार से निवेदन करते हैं कि 42 के बदले 420 के सिर चाहिए. तभी हमारे शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. इस आक्रोश मार्च में बिहार प्रदेश महासचिव विनोदश्रीवास्तव, कुम्हरार विधानसभा के प्रभारी रिषिकेश कुमार सिन्हा, अरविंद मिश्रा, मोहम्मद फिरोज, रोहित यादव समेत सैकड़ों शिवसैनिक शामिल रहे.

भाजपा सांसद ने कहा-अब कड़े कदम उठाने होंगे
पुलवामा आतंकी हमले पर भाजपा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे. ऐसे लोगो को मुंह तोड़ जवाब देना होगा. आतंकी हमले करके खुद मौत को आमंत्रण दे रहे हैं. अब जवाबी हमले के लिए तैयार हो जाएं. पूर्व विधान पार्षद हुलाश पांडेय ने कहा है कि शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा है.

MUST READ: फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

केंद्रीय मंत्री ने कहा-अब आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा
पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुज्जर ने कहा हे कि आतंकवादियों को किसी हाल में बख्सा नहीं जाएगा. सरकार और सेना कर्रवाई करने में सक्षम है. पुलवामा हमले पर राहुल गांधी का बयान-हिन्दुस्तान की आत्मा पर हमला हुआ है. हम सेना के जवानों, शहीदों के परिवार के साथ खड़े हैं.

MUST READ: पुलवामा आतंकवादी हमला: पाकिस्तान का ईंट से ईंट बजा कर ही अब दम लेंगे: निशांत झा

पथनिर्माण मंत्री ने कहा- ये कायराना हरकत है
वहीं, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि ये पाकिस्तान की कायराना हरकत है, पूरा देश इस घटना से मर्माहत है. उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और देश को विश्वास दिलाते हैं कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.

भाजपा नेता ने कहा-अब जवाब देने का समय आ गया है
भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रयी मंत्री गिरिराज सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए कहा कि इससे पूरा देश मर्माहत है. गिरिराज ने कहा कि अब आतंकियों को जवाब देने का समय आ गया है. उनके साथ अब टिट फॉर टैट जैसा बर्ताव करना होगा.

Continue Reading

Trending

पुलवामा आतंकी हमला: बिहार के दो बेटे भी शहीद, मसौढ़ी के संजय सिंह, भागलपुर के रतन ठाकुर

Published

on

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मुहम्मद के फिदायीन हमले में शहीद हुए 42 जवानों में बिहार के दो सपूत भी शामिल हैं. इनमें एक हवलदार संजय सिंह पटना जिले के मसौढ़ी थाने के तारेगना मठ के निवासी थे, तो दूसरे रतन कुमार ठाकुर भागलपुर जिले के अमडंडा थाने के रतनपुर गांव के रहनेवाले थे. वह सीआरपीएफ के 45 वें बटालियन के जवान थे. संजय सिंह के शहीद होने की जानकारी उनके परिवार को कश्मीर में पदस्थापित उनके परिजनों के माध्यम से मिली. हालांकि, देर रात पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने इस संबंध में पुलिस प्रशासन के पास कोई भी औपचारिक सूचना नहीं होने की बात कही.

शहीद संजय सिंह (45 वर्ष) का परिवार उनके माता-पिता के साथ गांव में ही रहता है. परिवार में दो बेटियां, जिनमें बड़ी रूही कुमारी (उम्र 22 साल), छोटी टुन्नी कुमारी (उम्र 19 साल) और बेटा सोनु कुमार (17 साल) शामिल हैं. दोनों बेटियां स्नातक पास कर चुकी हैं, जबकि पुत्र कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहा है. छोटा भाई शंकर सिंह भी सीआरपीएफ में आरटीसी के पद पर नालंदा में कार्यरत हैं.

बहनोई जीतेंद्र कुमार नालंदा के परवलपुर का रहने वाला है. उन्हें ही कश्मीर में पदस्थापित अपने परिजनों से इस घटना की सबसे पहले जानकारी मिली. वहीं, शहीद रतन कुमार ठाकुर का पूरा परिवार भागलपुर इशाकचक थाना क्षेत्र के लालुचक भट्ठा में किराये के मकान में रहता है. उनके पिता का नाम राम निरंजन ठाकुर है. रतन के शहीद होने की जानकारी ज्योंही परिवार वालों तक पहुंची, परिवार में मातम पसर गया है.

Continue Reading

Trending

लवगुरु मटुकनाथ ने दिए टिप्स, कहा- ऐसे मनाए वैलेंटाइन

Published

on

लवगुरु मटुकनाथ के लिए अब वेलेंटाइन डे के मायने बदलने लगे हैं. मटुकनाथ इस साल भी बिना जूली के ही वेलेंटाइन डे मनाएंगे. इसके लिए वे पटना से भागलपुर के नौगछिया के लिए रवाना हो गए हैं. कहा जा रहा है कि मटुकनाथ अपने गांव में प्रकृति के साथ वेलेंटाइन सेलिब्रेट करेंगे. उनका कहना है कि मेरा प्रेम सिर्फ एक लड़की तक सीमित नहीं है.

उन्होंने प्रेम को लेकर युवाओं को कई टिप्स भी दिए है. साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर प्रेम में विवेक और समर्पण नहीं हो तो वह अधूरा होता है. वहीं, उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि प्रेम करने के लिए प्रेम पर पकड़ बनाना जरूरी है. इसके लिए प्रेम को मालिक होने दीजिए.मटुकनाथ ने यहां तक कह दिया कि हमने प्रेम में कोई कसमें नहीं खाई. बावजूद इसके मेरे प्रेम का फैलाव हो चुका है. हालांकि, इनकी नजर में वेलेंटाइन डे यानि प्रेम की तारीख बुरा नहीं है. लेकिन प्रेम एक उत्सव है इसीलिए इसे हर पल मनाया जाता है.

लवगुरु ने कहा कि जिस पाठशाला में प्रेम की शिक्षा नहीं दी जाती वह पाठशाला नहीं है. बताते चलें कि मटुकनाथ अपनी शिष्या जूली से मोहब्बत करने के बाद सुर्खियों में आए थे. इसके बाद से वे आए दिन कुछ न कुछ नया कारनामा जनता के सामने पेश करते रहते हैं. चाहे वो गायिका देवी से संगीत की शिक्षा लेना या फिर प्रेम की पाठशाला खोले जाने की घोषणा करना हो. हालांकि अब वे पिछले चार साल से वेलेंटाइन डे बिना जूली के मना रहे हैं.

 

Continue Reading
Advertisement
Astrology16 mins ago

तुला राशिवालों को आज नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा

Videos12 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

events15 hours ago

शिव सेना जाति निरपेक्षता व सदभाव को अलग रखकर लड़ती है चुनाव : सुमित रंजन

events16 hours ago

राज्यभर के CA ने की यूनियन बजट 2019 के लाभ-हानि पर चर्चा

Bihar17 hours ago

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Bihar17 hours ago

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CM नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच का आदेश

Bihar18 hours ago

कार और ट्रक में हुई टक्कर,एक परिवार के पांच लोगों की गयी जान

CRIME23 hours ago

पुलवामा हमले का असर: पटना में कश्मीरियों पर हमला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Astrology1 day ago

आज इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा दिन, समस्‍याएं होंगी दूर

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Trending1 day ago

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Politics2 days ago

फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

National2 days ago

पुलवामा आतंकवादी हमला: पाकिस्तान का ईंट से ईंट बजा कर ही अब दम लेंगे: निशांत झा

Bihar17 hours ago

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Politics2 days ago

फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

CRIME23 hours ago

पुलवामा हमले का असर: पटना में कश्मीरियों पर हमला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

National2 days ago

पुलवामा आतंकवादी हमला: पाकिस्तान का ईंट से ईंट बजा कर ही अब दम लेंगे: निशांत झा

CRIME2 days ago

शादी में शामिल होने आये भाजपा मीडिया प्रभारी को मारी गोली, गंभीर रूप से घायल

Astrology1 day ago

आज इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा दिन, समस्‍याएं होंगी दूर

Trending1 day ago

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Bihar2 days ago

FIR के बाद भी पुलिस ने छोड़ा बिल्डर को,थानाध्यक्ष को देना होगा जवाब

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Videos12 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

events15 hours ago

शिव सेना जाति निरपेक्षता व सदभाव को अलग रखकर लड़ती है चुनाव : सुमित रंजन

events16 hours ago

राज्यभर के CA ने की यूनियन बजट 2019 के लाभ-हानि पर चर्चा

Bihar17 hours ago

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CM नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच का आदेश

Videos12 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Videos4 days ago

केंद्रीय औषद्यालय को हटाए जाने पर पटना विश्वविद्यालय के छात्र हुए उग्र

Videos4 days ago

जान खतरें में डाल दिहाड़ी करने को इन मजबूरों का कौन बनेगा रहनुमा

Videos6 days ago

भाई का भात ही पहुंचाएगा मंजिल तक : विभात कुमार सिंह

Videos1 week ago

VIDEO: उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार को दिया था अल्टीमेंटम, सीएम को बताया झूठा

Videos1 week ago

भूमिहार समाज का उत्थान ही जीवन का बड़ा लक्ष्य: विभात कुमार सिंह

Videos1 week ago

प्रयागराज कुंभ 2019 : विद्वत संगोष्ठी में पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

Videos2 weeks ago

KUMBH MELA 2019: प्रयाग में दो दिवसीय विद्वत संगो​ष्ठी को रवाना हुआ बिहार का दल

Videos2 weeks ago

VIDEO: जुमलेबाजी में नहीं फंसने वाली जनता, उनकी चाह इस बार हो महागठबंधन की सरकार!

Videos2 weeks ago

बोली बिहार की बेटी, राहुल से है उम्मीद, केंद्र की योजनाओं का लाभ तो अमीरों को रहा मिल

Politics2 weeks ago

दिल्ली में बनी कांग्रेस सरकार तो बिहार का होगा संपूर्ण विकास : अनुराग श्रीवास्तव

Videos4 weeks ago

बाहुबली अनंत सिंह ने खुद को बताया कांग्रेस उम्‍मीदवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नकारा

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.