Connect with us

Politics

जदयू दलित-महादलित सम्मेलन में बोले नीतीश, समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचायी जा रही शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार

Published

on

322 Views

बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज कहा कि हमारी सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की रोशनी पहुंचायी है और उन्हें मुख्यधारा में जोड़ा है. गरीबों के विकास से ही न्याय के साथ विकास का नारा बुलंद होगा और इसके लिए अनुसूचित जाति-जनजाति व अतिपिछड़ों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं. उक्त बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मुंगेर के पोलो मैदान में जदयू दलित-महादलित के प्रमंडलीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही. सभा की अध्यक्षता राज्य के पूर्व मंत्री अशोक चौधरी ने की. मौके पर राज्य के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव एवं सांसद आरसीपी सिंह मुख्य रूप से मौजूद थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार का संकल्प है न्याय के साथ विकास और जब तक समाज के निर्धन व हासिये पर खड़े लोगों को विकास से नहीं जोड़ा जायेगा तब तक न्याय के साथ विकास नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि वे अपने 13 वर्षों के शासनकाल में गरीबों, अनुसूचित जाति-जनजाति व अतिपिछड़ों को उनका अधिकार दिलाने का काम किया है. इस दिशा में जहां उन्हें बेहतर चिकित्सा, शिक्षा व रोजगार उपलब्ध कराये जा रहे. अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अनुसूचित जाति-जनजाति का उन्नति किया जा रहा.
नीतीश कुमार ने कहा कि सत्ता संभालने के बाद जब उन्होंने विद्यालयों का अध्ययन कराया तो पता चला कि 12.5 प्रतिशत बच्चे स्कूल से बाहर हैं. इनमें सर्वाधिक बच्चे दलित व महादलित समाज के थे. हमने अभियान चलाकर इन बच्चों को स्कूल पहुंचाने का काम किया और आज यह प्रतिशत घटकर एक प्रतिशत से भी नीचे आ गया है.

MUST READ: पटना पुलिस लाइन मामले में बड़ी कार्रवाई: 175 पुलिसकर्मी बर्खास्त, 23 निलंबित, 93 का तबादला

बेटे-बेटियों को पढ़ाने का सीएम ने दिलाया संकल्प
मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति-जनजाति समाज के लोगों से संकल्प दिलाया कि वे अपने बेटे-बेटियों को पढ़ायेंगे. उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही विकास हो सकता है और सरकार उनके शिक्षा के लिए हर प्रकार की व्यवस्था की है. यहां तक कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से उच्च शिक्षा के लिए चार लाख रुपये की व्यवस्था की है. जबकि इस समाज के युवकों के लिए बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर उन्हें 50 हजार तथा यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा पास करने पर एक लाख रुपये देने की व्यवस्था की है, ताकि ऐसे युवा पब्लिक कमीशन के अंतिम परीक्षा में भी बेहतर तैयारी कर सफल हो.

सीएम ने गिनाये एससी-एसटी की योजनाएं
दलित-महादलित सम्मेलन के दौरान सीएम ने इस समाज के लोगों के लिए सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि शिक्षा के लिए जहां टोला सेवक व शिक्षा स्वयंसेवक के माध्यम से व्यवस्था की गयी है. इस समाज के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही. उद्यमता योजना के तहत सरकार दस लाख रुपये देगी. जिसमें पांच लाख रुपये अनुदान का होगा. जबकि महादलित विकास मिशन के तहत गांव, टोले में विकास की रोशनी पहुंचायी गयी है. गरीबों के घर तक पक्की सड़क उपलब्ध कराने के साथ ही प्रत्येक पंचायत में मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत पांच युवाओं को वाहन खरीदने के लिए एक-एक लाख रुपये का अनुदान सरकार दे रही है. जिसमें तीन अनुसूचित जाति-जनजाति तथा दो अतिपिछड़ा वर्ग के होंगे.

RECOMMENDED

नीतीश के बयान पर भड़के कुशवाहा, मांगी डीएनए रिपोर्ट, जदयू ने भी किया पलटवार

तेजप्रताप ने ऐश्वर्या को लेकर किया बड़ा ही गंभीर खुलासा, मान जाता तो हिल जाता पूरा लालू परिवार

Politics

चुनावी मंच पर 9 साल बाद फिर एक साथ दिखेंगे PM MODI और CM NITISH

Published

on

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 3 मार्च को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल होंगे. इस रैली को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 3 फरवरी को गांधी मैदान में ही होने वाली जन आकांक्षा रैली के ठीक एक महीने के बाद जवाबी रैली के तौर पर देखा जा रहा है. एनडीए की होने वाली रैली में सबसे दिलचस्प बात यह होगी कि 9 साल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार किसी चुनावी सभा को एक साथ संबोधित करेंगे.

इससे पहले 2010 में पंजाब के लुधियाना में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) एनडीए के लिए साझा प्रचार किया था. नीतीश कुमार 1998 से एनडीए का हिस्सा रहे हैं और लगातार गठबंधन के लिए प्रचार-प्रसार करते रहे हैं. हालांकि, जून 2013 से लेकर जुलाई 2017 तक वह एनडीए का हिस्सा नहीं थे. गौरतलब है, जुलाई 2017 में एक बार फिर से प्रदेश में एनडीए की सरकार बनने के बाद और नीतीश कुमार की यह पहली साझा जनसभा होगी.

MUST READ: अनंत सिंह के क्षेत्र में लल्लन सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन, बुधवार को नरमुंड कार्यक्रम में होंगे शामिल

NDA की इस चुनावी सभा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि बिहार में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एनडीए के घटक दलों के बीच में इस जनसभा को लेकर बातचीत चल रही है मगर कोई तिथि निर्धारित नहीं हुई है. हालांकि, जदयू के सूत्रों ने बताया कि 3 मार्च को जनसभा गांधी मैदान में होगी जिसको सफल बनाने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

MUST READ: तेजप्रताप ने थामा बल्ला, कहा-अब भाई तेजस्वी संग विरोधियों के छुड़ाएंगे छक्के

दूसरी तरफ राहुल गांधी की होने वाली रैली को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि 3 फरवरी को होने वाली रैली में महागठबंधन के अन्य नेताओं के शामिल होने का कार्यक्रम है जिसमें RJD नेता तेजस्वी यादव, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता उपेंद्र कुशवाहा शामिल हैं. तारिक अनवर ने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की यह पहली बिहार यात्रा होगी और इसको लेकर पूरे प्रदेश में तैयारी चल रही है.

MUST READ: VIDEO: बाहुबली अनंत सिंह ने वीडियो पोस्ट कर कांग्रेस के लिए किया कुछ ऐसा

हालांकि, तारिक अनवर ने RJD और कांग्रेस के बीच सीटों के तालमेल को लेकर फंसे विवाद पर यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि राहुल गांधी की रैली के बाद सीटों के तालमेल का मसला सुलझा लिया जाएगा. गौरतलब है, 2014 में RJD और कांग्रेस में गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था जिसमें RJD 27 सीटों पर और कांग्रेस 12 सीटों पर चुनाव लड़ी थी.इसी फॉर्मूले के तहत इस बार भी कांग्रेस चाहती है कि वहां गठबंधन में उसे 12 सीट लड़ने के लिए दी जाए मगर सूत्र के मुताबिक आरजेडी 8 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है.

RJD नेता तेजस्वी यादव ने कई मौकों पर इस बात से कांग्रेस को अवगत करा दिया है कि महागठबंधन को सफल बनाने के लिए सभी दलों को सीटों की कुर्बानी देने के लिए तैयार रहना चाहिए. उधर, तेजस्वी यादव के इस बात का भी उनके बड़े भाई और RJD नेता तेज प्रताप यादव ने समर्थन किया कि BJP को लोकसभा चुनाव में हराने के लिए कांग्रेस का नेतृत्व महागठबंधन के लिए बेहद जरूरी है.

Continue Reading

Politics

अनंत सिंह के क्षेत्र में लल्लन सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन, बुधवार को नरमुंड कार्यक्रम में होंगे शामिल

Published

on

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को मुंगेर विधानसभा क्षेत्र एक ओर जहां चुनाव के पहले से ही हॉट केक बना हुआ है. वहीं उनका अपना क्षेत्र भी बिहार राजनीति का केंद्र बिंदु बन गया है. एक ओर जहो बाहुबली विधायक अपने राजनीतिक गुरु ललन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हुए हैं. तो ललन सिंह भी दिन रात उनके क्षेत्र की जनता के बीच घूम रहे हैं. जहां अनंत सिंह इन दिनों लालू यादव की गुणगान कर रहे है. वहीं लल्लन सिंह लोगों को लालू यादव और नीतीश कुमार के शासन के बीच के फर्क को लोगों को समझा रहे हैं. यूं कहे कि लल्लन सिंह इन दिनों अनंत सिंह के इलाके में जाकर उन्हें खुलेआम चुनौती दे रहे हैं.

इसी कड़ी में आज यानी मंगलवार को राज्य सरकार के जल संसाधन मंत्री लल्लन सिंह पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के पंडारक पहुंचे थे. यहां पर उनका अभिनन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस अभिनन्दन समारोह में जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार भी पहुंचे थे, जहां उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. हालांकि कार्यक्रम में लल्लन सिंह ने बिना अनंत सिंह का नाम लिए जमकर उनपर निशाना साधा. उन्होंने लालू—राबड़ी शासन काल के जंगल राज की चर्चा करते हुए कहा कि पति पत्नी के राज में जनता आतंकित रहती थी.

अपराधियों का बोलबाला था लेकिन आज नीतीश कुमार के राज में अपराधी या तो बिल में घुस चुके हैं या फिर जेल में हैं. राजद सरकार में अपराध और घोटालों का राज कायम हो गया था. कभी चारा तो कभी दवा तो कभी अलकतरा घोटाला हुआ. कानून व्यवस्था, बिजली—पानी और सड़कों के हालात किसी से नहीं छुपे.

उन्होंने मोकामा के टाल इलाके के पुराने दिनों की चर्चा करते हुए वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डाला. किस तरह से नीतीश राज में यहां अब कानून का राज कायम है, खेती के लिए सिंचाई, बिजली की व्यवस्था हुई है. वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने अनंत सिंह की बखिया उधेड़ने में नहीं चुके. उन्होंने बुधवार को अनंत सिंह के लदमा गांव में होने वाली राजनीतिक नरमुड उदभेदन कार्यक्रम का जिक्र करते हुए वहां उनकी औकात बताने की बात को एक बार फिर दोहराया.

गौरतलब हो कि बुधवार को लदमा गावं में अनंत सिंह के पुराने दुश्मन विवेक पहलवान नरमुंड व्यापार कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं. उस कार्यक्रम में वो अनंत सिंह के अपराधिक रिकार्ड्स से जनता को अवगत करायेगें, जो आज भी पुलिस रिकार्ड्स में नहीं हैं. इस कार्यक्रम में अनंत ललन सिंह और नीरज कुमार भी शामिल होंगे.

Continue Reading

Politics

तेजप्रताप ने थामा बल्ला, कहा-अब भाई तेजस्वी संग विरोधियों के छुड़ाएंगे छक्के

Published

on

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव मंगलवार को नये अंदाज में दिखे. आज उन्होंने पटना में समर्थकों के बीच जमकर क्रिकेट खेली. अब वे पॉलिटिक्स के पीच पर चौके-छक्के लगाएंगे. इसमें वे अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को भी बराबर के पार्टनर में रखेंगे. फिर राजनीति के धमाकेदार क्रिकेट में विरोधियों को आॅल आउट करेंगे. चुनाव वाले वर्ल्ड कप पर कब्जा करेंगे. जी हां, तेजप्रताप यादव मंगलवार को पटना के मिलर स्कूल के मैदान में क्रिकेट खेलने पहुंच गए. समर्थकों के बीच जमकर बल्ले घुमाए. बॉलर की गेंद पर लंबे शॉट भी लगाए. इसके साथ ही जॉली मूड में मीडिया के सवालों का जवाब भी दिया और कहा कि तेजस्वी संग वे पॉलिटिक्स के पीच पर जमकर चौके-छक्के लगाएंगे.

अबतक चंदन लगाकर गले मेंतुलसी माला पहनकर बांसुरी बजाने वाले कन्हैया ने क्रिकेट का बल्ला थामा और हाथ आजमाए. हाथों में बल्ला लेकर चौका-छक्का लगाने की भी कोशिश की. इस दौरान जब तेजप्रताप से पूछा गया कि किसका छक्का छुड़ा रहे हैं तो जवाब था मोदी जी का छक्का छुड़ाना है. हम दोनों भाई मिलकर 2019-20 का वर्ल्ड कप जीतेंगे और सबको चौका-छक्का मारकर पिच से बाहर कर देंगे. तेजप्रताप ने कहा कि मुझे बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रहा है.

MUST READ: सुशील मोदी दोहरे चरित्रवाले बिना हड्डी के नेता हैं : तेजस्वी

उन्होंने यह भी कहा कि हम और तेजस्वी दोनों ही बचपन से क्रिकेट खेलते रह हैं. खूब चौके-छक्के लगाते थे. आज भी हमलोगों को क्रिकेट खेलने में कोई प्रॉब्लम नहीं है. इसी बीच उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजनीति के क्रिकेट तो और भी धमाकेदार होनेवाली है. हम और तेजस्वी, दोनों भाई चौके-छक्के लगाकर विरोधियों को आॅल आउट कर देंगे.इस दौरान तेजप्रताप का जब क्रिकेट से मन भर गया तो वो साईकिल चलाने लगे.

पटना में तेजप्रताप का यह ड्रामा करीब घंटे भर चला. इसकी शुरुआत हुई जनता दरबार से जहां सबसे पहले तेजप्रताप ने एक फिल्म के कलाकार को अपने दरबार में एक्टिंग करने को कहा और फिर शुरू हुई फिल्म की शूटिंग. शूटिंग के बाद तेजप्रताप निकल जाते हैं कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह का जायजा लेने. हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं जब तेजप्रताप ने कुछ अनोखा किया हो ..और वो सुर्खियों में आ गए हों इस बार फर्क बस इतना है कि तेजप्रताप ने सियासत कम ड्रामा ज्यादा किया है.

Continue Reading
Advertisement
Politics8 hours ago

चुनावी मंच पर 9 साल बाद फिर एक साथ दिखेंगे PM MODI और CM NITISH

Entertainment8 hours ago

VIDEO: कटरीना पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार, अनुष्का से कहा- ‘वर्ल्ड कप आ रहा है, विराट से सिफारिश कर दो’

Sports9 hours ago

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत का पलड़ा भारी, जानें कब-कहां देखें मैच

Lifestyle9 hours ago

ऐसे स्तन वाली लड़कियां या महिलाएं होती हैं ज्यादा सेक्स के लिए उत्तेजित

Politics9 hours ago

अनंत सिंह के क्षेत्र में लल्लन सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन, बुधवार को नरमुंड कार्यक्रम में होंगे शामिल

Politics11 hours ago

तेजप्रताप ने थामा बल्ला, कहा-अब भाई तेजस्वी संग विरोधियों के छुड़ाएंगे छक्के

events13 hours ago

बच्चों में देशभक्ति की भावना पैदा करना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि: डॉ. अरुणोदय

Politics14 hours ago

सुशील मोदी दोहरे चरित्रवाले बिना हड्डी के नेता हैं : तेजस्वी

Politics15 hours ago

VIDEO: बाहुबली अनंत सिंह ने वीडियो पोस्ट कर कांग्रेस के लिए किया कुछ ऐसा

CRIME17 hours ago

निजी अस्पताल के कर्मी व गार्डो ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला, एक की स्थिति नाजुक

Politics18 hours ago

तेजस्वी ने चच्चा नीतीश पर उनके एक बयान को लेकर साधा निशाना, पर कहा…जय हो!

Education21 hours ago

नोटिस बोर्ड पर कोचिंग वाले लिखकर बता रहे “मेरा TOPPER बिकाऊ नहीं है”

Politics21 hours ago

पप्पू यादव की नजर में लालू यादव बड़े दिल वाले, कहा-अकेले 4 और महागठबंधन के साथ 2 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Astrology21 hours ago

तुला राशिवालों की लव लाइफ रहेगी अच्‍छी, धन लाभ के भी रास्ते खुलेंगे

Politics1 day ago

राजद और नित्यानंद राय के बीच छिड़ी चैलेंज जंग, तेज प्रताप ने दिया कुछ ऐसा जवाब?

Politics2 days ago

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को “भक्षक” के रूप में देख रहा उनका अपना टाल क्षेत्र

Politics15 hours ago

VIDEO: बाहुबली अनंत सिंह ने वीडियो पोस्ट कर कांग्रेस के लिए किया कुछ ऐसा

Politics1 day ago

राजद और नित्यानंद राय के बीच छिड़ी चैलेंज जंग, तेज प्रताप ने दिया कुछ ऐसा जवाब?

Lifestyle9 hours ago

ऐसे स्तन वाली लड़कियां या महिलाएं होती हैं ज्यादा सेक्स के लिए उत्तेजित

Politics9 hours ago

अनंत सिंह के क्षेत्र में लल्लन सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन, बुधवार को नरमुंड कार्यक्रम में होंगे शामिल

Politics21 hours ago

पप्पू यादव की नजर में लालू यादव बड़े दिल वाले, कहा-अकेले 4 और महागठबंधन के साथ 2 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

Politics2 days ago

पटना आकर देखते हैं राहुल गांधी क्या पोल खोलते हैं’?

Politics18 hours ago

तेजस्वी ने चच्चा नीतीश पर उनके एक बयान को लेकर साधा निशाना, पर कहा…जय हो!

CRIME17 hours ago

निजी अस्पताल के कर्मी व गार्डो ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला, एक की स्थिति नाजुक

Politics14 hours ago

सुशील मोदी दोहरे चरित्रवाले बिना हड्डी के नेता हैं : तेजस्वी

events13 hours ago

बच्चों में देशभक्ति की भावना पैदा करना ही शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि: डॉ. अरुणोदय

Astrology21 hours ago

तुला राशिवालों की लव लाइफ रहेगी अच्‍छी, धन लाभ के भी रास्ते खुलेंगे

Politics11 hours ago

तेजप्रताप ने थामा बल्ला, कहा-अब भाई तेजस्वी संग विरोधियों के छुड़ाएंगे छक्के

Entertainment8 hours ago

VIDEO: कटरीना पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार, अनुष्का से कहा- ‘वर्ल्ड कप आ रहा है, विराट से सिफारिश कर दो’

Sports9 hours ago

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत का पलड़ा भारी, जानें कब-कहां देखें मैच

Videos4 days ago

बाहुबली अनंत सिंह ने खुद को बताया कांग्रेस उम्‍मीदवार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नकारा

Videos1 month ago

बिहार में बढ़ते अपराध और सरकार की उदासीनता पर बरसे लालू के कन्हैया

Videos5 months ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos6 months ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos6 months ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending6 months ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos6 months ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos6 months ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos6 months ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos6 months ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood6 months ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos7 months ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology7 months ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized1 year ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar2 years ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.