Connect with us

Sports

टीम इंडिया के इस पेसर के जीवन में उथल पुथल मचाने के बाद राजनीति में हंगामा मचाने आई यह मॉडल

Published

on

743 Views

भारतीय टीम के पेसर गेंदबाज मोहम्मद समी की पत्नी ने अभिनय की दुनिया में कदम रखने के साथ ही एक बार फिर कुछ ऐसा किया कि वह सुर्खियों में आ गई है. मंगलवार से समी की पत्नी हसीन जहां ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रही हैं. दरअसल, हसीन जहां ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत के लिए कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है.

हसीन जहां ने मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय निरुपम की उपस्थिति में मंगलवार (16 अक्टूबर) को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. बता दें कि इस साल अप्रैल से ही हसीन जहां मीडिया की सुर्खियों में छाई हुई थीं. जब उन्होंने अपने पति क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगा कर सनसनी मचा दी थी. हालांकि शमी इन सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं और अपनी बेगुनाही साबित कर अपने खेल पर ध्यान दे रहे हैं.  गौरतलब हो कि हसीन जहां ने जुलाई में मोहम्मद शमी पर दूसरी शादी करने का आरोप भी लगाया था. इस पर शमी का कहना था कि अगर ऐसा है तो में जहां को अपनी शादी में जरूर बुलाऊंगा.

मालूम हो कि कुछ वक्त पहले हसीन जहां ने एक फोटोशूट भी कराया था. उनका यह बिंदास फोटोशूट भी इंटरनेट पर वायरल हुआ था. हसीन ने कहा था, पांच साल पहले मैंने शमी से शादी की थी और तब से मुझे मॉडलिंग से दूर रहने के लिए बाध्य किया जा रहा था. उसने केवल मुझे मॉडलिंग से ही नहीं रोका बल्कि मुझे अपने दोस्तों महिला और पुरुष दोनों से बात तक नहीं करने दी.

हसीन जहां और मोहम्मद शमी के बीच फिलहाल कानूनी लड़ाई चल रही है. शमी को अगस्त में हसीन जहां केस के एक मामले में हालांकि, राहत मिल चुकी है. हसीन ने मोहम्मद शमी से गुजारा भत्ता के तौर पर प्रतिमाह 7 लाख रुपये की मांग की थी. जिसे जज ने नकारते हुए जज ने उनकी मांग को खारिज कर सिर्फ बेटी के लिए गुजारा भत्ता देने के लिए बात स्वीकार ली है.

Sports

INDvsWI : भारत ने वेस्‍टइंडीज को 9 विकेट से रौंदा, सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा

Published

on

ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा के चार विकेट और रोहित शर्मा के तूफानी अर्धशतक से भारत ने वेस्‍टइंडीज को पांचवें व आखिरी वनडे में 9 विकेट से रौंदकर सीरीज पर 3-1 से कब्‍जा कर लिया. एक मैच टाई पर खत्‍म हुआ था. भारत ने वेस्‍टइंडीज के छोटे लक्ष्‍य (104) को एक विकेट के नुकसान पर मात्र 14 ओवर और पांच गेंदों में हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने 56 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से 63 रन बनाया और नाबाद रहे. वहीं कप्‍तान विराट कोहली ने 29 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 33 रन बनाये और नाबाद लौटे. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 79 गेंदों में 99 रन की साझेदारी बनी.

भारत को एक मात्र झटका धवन के रूप में लगा. शिखर धवन एक बार फिर असफल साबित हुए और मात्र 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा के चार विकेट की मदद से भारत ने गुरुवार को यहां ग्रीनफील्ड स्टेडियम में पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को 104 रन पर समेट दिया. वेस्टइंडीज की टीम ने पूरी तरह घुटने टेक दिये और टीम महज 31.5 ओवर में आउट हो गयी. रविंद्र जडेजा ने 34 रन पर चार विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया जबकि खलील अहमद और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट चटकाये.

रोहित ऐसा करने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बने
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 6 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. ओशाने थॉमस के गेंद पर बोल्ड होते ही धवन के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. बता दें कि धवन इस सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं .उन्होंने सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया. चौथे वनडे में वह अर्धशतक से चूक गए थे और 38 रन बनाकर आउट हो गए. धवन पहले मैच में जहां सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए वहीं, दूसरे और तीसरे वनडे में उन्होंने क्रमश: 29 और 35 रन की पारी खेली थी. वहीं टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कप्तान विराट कोहली संग अपनी साझेदारी में 4000 रन पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वो भारत की छठी जोड़ी हैं.

इसके अलावा रोहित शर्मा ने आज अपने 200 छक्के पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वो भारत के दूसरे खिलाड़ी और दुनिया के 8वें बल्लेबाज है. रोहित ने 200 छक्के मारने के लिए मात्र 8387 गेंदों का सामना किया है. यह तीसरी सबसे कम गेंदों का सामना कर पूरा गया छक्कों का दोहरा शतक था. रोहित से पहले यह उपलब्धि मैकुलम और शाहिद अफरीदी के नाम है. इसके अलावा रोहित शर्मा सबसे कम पारियों में 200 छक्के मारने वाले खिलाड़ी बन गए है. रोहित ने ये कारनामा सिर्फ 187 पारियों मे ही किया हैं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम था. छक्कों के रिकॉर्ड के बीच रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11,000 रन भी पूरे कर लिए.

धोनी को दस हजारी बनने को करना पड़ेगा अगले साल का इंतजार
यूं तो सीरीज टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए बेहद खास रही जिसमें टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए लेकिन खराब फॉर्म से गुजर रहे एमएस धोनी के लिए 2018 निराशाजनक ही रहने वाला है. दरअसल इस सीरीज में विराट कोहली ने तीन शतक जडकर 10 हजारी क्लब में अपना नाम दर्ज करा लिया, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान धोनी इस मुकाम को हासिल करने से महज एक रन दूर थे. जब चौथे वनडे मुकाबले में वो आउट हो गए थे. वहीं सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइडीज के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका. ऐसे में वे अब इस रिकॉर्ड को बनाने से आज वंचित हो गए. अब उन्हें इसके लिए अगले साल यानी 2019 का इंतजार करना होगा. बता दें कि धोनी को टी20 और आस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के टीम में जगह नहीं दी गई है.

Continue Reading

Sports

Vijay Hazare Trophy : बिहार टीम ने मुंबई से हारकर भी जीता फैंस का दिल

Published

on

मध्यम गति के गेंदबाज तुषार देशपांडे की घातक गेंदबाजी की मदद से मुंबई ने रविवार को बिहार पर नौ विकेट से जीत दर्ज करके विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. लंबे समय के बाद राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने वाले बिहार की टीम का पहली बार किसी बड़ी टीम से सामना था जिसमें वह बुरी तरह नाकाम रही. बिहार की टीम क्वार्टर फाइनल में मुंबई के मजबूत आक्रमण के सामने 28.2 ओवर में 69 रन पर ढेर हो गयी. देशपांडे ने 23 रन देकर पांच और बायें हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये.

MUST READ: SC/ST के लिए बिहार सरकार समर्पित है: CM नीतीश

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे शृंखला से पहले मैच अभ्यास के लिये टूर्नामेंट में खेल रहे रोहित शर्मा को क्रीज पर ज्यादा समय बिताने को नहीं मिला क्योंकि मुंबई ने 12.1 ओवर में एक विकेट पर 71 रन बनाकर 225 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज कर दी. रोहित 42 गेंदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाये. अखिल हेरवादकर ने 24 रन बनाये.

 

बिहार ने प्लेट ग्रुप में अजेय रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन मुंबई के सामने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर उसके बल्लेबाजों की एक नहीं चली. बिहार के केवल दो बल्लेबाज बाबुल कुमार (16) और रहमुतुल्लाह (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाये. बता दें कि बिहार 17 साल बाद BCCI के मुख्य टूर्नामेंट में खेल रही है. 17 साल बाद बिहार ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है.

Continue Reading

Sports

इस गांव के बच्चों से लकर बुजर्गों तक में है फुटबॉल का खुमार

Published

on

बिहार के ग्रामीण इलाके में अगर फुटबॉल की पसंदगी की बात करें तो आप चौंक सकते हैं, लेकिन यह सच है. प्रदेश में एक ऐसा गांव है, जहां बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक में क्रिकेट नहीं फुटबॉल का जादू सिर चढ़कर बोलता है. इस गांव का मैदान राज्य के कई जिलों में अपना नाम कमा चुका है.जी हां, हम बात कर रहे हैं दरभंगा जिला के कमतौल स्थित हरिहरपुर गांव की. यहां के युवा से लेकर बुजुर्ग तक फुटबॉल को पसंद करते हैं. गांव में एक जगदंबा मैदान है, जहां फुटबॉल टूर्नामेंट खेला जाता है. इस मैदान की चर्चा राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी होती है.

यहां बीते 37 वर्षों से शारदीय नवरात्र में फुटबॉल टूर्नामेंट खेलने के लिए राज्य के कई जिलों की टीमें पहुंचती हैं. हजारों की भीड़ मैच देखने आती है. यहां के जगदंबा मैदान में दुर्गा पूजा के अवसर पर 1981 से राज्यस्तरीय टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है. इस वर्ष पटना, मोकामा, समस्तीपुर, पूर्णिया और सीवान सहित राज्य की आठ टीमें शिरकत कर रही हैं.

MUST READ: बिहार: 22 वर्षों से छाती पर कलश रखते आ रहे नागेश्वर बाबा

पहले दिन के मैच में शुभंकरपुर, दरभंगा की टीम ने सीवान को 2 गोल से हराया, जबकि मेजबान हरिहरपुर की टीम किशनपुर, समस्तीपुर से 4-2 से मैच हार गई. यह सैनिकों का गांव है. यहां के करीब पांच सौ लोग सेना में हैं. गांव के दुर्गानंद झा ने बताया कि इस मैदान से अभ्यास करके हर साल कम से कम 10 युवा सेना की बहाली में सफल होते हैं.

इस मैदान को स्टेडियम का दर्जा देने की लंबे समय से मांग होती रही है, लेकिन जनप्रतिनिधि केवल आश्वासन देकर चले जाते हैं.  टूर्नामेंट के संस्थापक सदस्यों में से एक और इलाके के जानेमाने फुटबॉल खिलाड़ी रहे गंगा प्रसाद झा कहते हैं कि 1978 में पहली बार यहां टूर्नामेंट हुआ था. 1981 से प्रत्येक वर्ष आयोजन किया जा रहा है. यहां फुटबॉल के प्रति लोगों की दीवानगी कभी कम नहीं हुई.

RECOMMENDED

बीजेपी के शत्रु वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव!

CM नीतीश ने किया नए पुलिस मुख्यालय का उद्घाटन, सिपाही से लेकर डीजीपी तक यहां बैठेंगे

Continue Reading
Advertisement
Politics7 hours ago

तेजप्रताप को मां राबड़ी ने फोन कर समझाया, पटना लौटकर वापस ले सकते हैं तलाक की अर्जी

Trending8 hours ago

वैज्ञानिक संस्थानों में बेटियों की भागीदारी बढ़ाया जाना जरूरी : राष्ट्रपति

CRIME8 hours ago

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामलाः जेडीयू नेता मंजू वर्मा पार्टी से निलंबित

Trending1 day ago

कल आ रहे राष्ट्रपति बिहार, मिनट टू मिनट का जाने उनका कार्यक्रम

Politics1 day ago

NDA से मिली चोट ने उपेन्द्र और अरुण को फिर किया एक, महागठबंधन में जाने की तैयारी!

Politics1 day ago

दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है: कीर्ति आजाद

Politics2 days ago

कुशवाहा के समर्थन में आए सीपी ठाकुर, कहा- उनके जाने से NDA को नुकसान

Politics2 days ago

VIDEO: बिहार आने का साहस नहीं अल्पेश ठाकोर में: सुशील मोदी

CRIME2 days ago

छठ पर्व की भारी सुरक्षा के बीच RLSP के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Politics2 days ago

NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

Trending2 days ago

बाल दिवस विशेष: कानून की भाषा में भी ‘बच्चे’ की परिभाषा अलग-अलग

Uncategorized2 days ago

बिहार समेत पूरे देश भर में दिया गया उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य

Trending2 days ago

लालू के कन्हैया की फिर बिगड़ी तबीयत, बिना खाए-पिए नंगे पांव की गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा

Trending2 days ago

माथे पर दउरा लेकर घाट पहुंचे चिराग, सुमो ने अहमदाबाद में किया छठ घाट का उद्घाटन

Trending2 days ago

CM नीतीश ने दी छठ की शुभकामनाएं, घाटों का किया निरीक्षण, कहा: महापर्व से सीखें आत्‍मानुशासन

Politics2 days ago

कुशवाहा के समर्थन में आए सीपी ठाकुर, कहा- उनके जाने से NDA को नुकसान

Politics1 day ago

दुर्भाग्य है कि मुझे बिहारी कहा जाता है: कीर्ति आजाद

Politics1 day ago

NDA से मिली चोट ने उपेन्द्र और अरुण को फिर किया एक, महागठबंधन में जाने की तैयारी!

Politics2 days ago

NDA ने ‘बागी’ उपेंद्र कुशवाहा को दिया ‘बड़ा झटका’, एक भी सीट नहीं दी जाएगी- सूत्र

CRIME2 days ago

छठ पर्व की भारी सुरक्षा के बीच RLSP के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Politics7 hours ago

तेजप्रताप को मां राबड़ी ने फोन कर समझाया, पटना लौटकर वापस ले सकते हैं तलाक की अर्जी

Politics2 days ago

VIDEO: बिहार आने का साहस नहीं अल्पेश ठाकोर में: सुशील मोदी

Trending1 day ago

कल आ रहे राष्ट्रपति बिहार, मिनट टू मिनट का जाने उनका कार्यक्रम

Uncategorized2 days ago

बिहार समेत पूरे देश भर में दिया गया उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य

CRIME8 hours ago

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामलाः जेडीयू नेता मंजू वर्मा पार्टी से निलंबित

Trending2 days ago

बाल दिवस विशेष: कानून की भाषा में भी ‘बच्चे’ की परिभाषा अलग-अलग

Trending8 hours ago

वैज्ञानिक संस्थानों में बेटियों की भागीदारी बढ़ाया जाना जरूरी : राष्ट्रपति

Videos3 months ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos3 months ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos3 months ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending4 months ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos4 months ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos4 months ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos4 months ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos4 months ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood4 months ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos4 months ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology5 months ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized11 months ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar1 year ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Sports1 year ago

Boxing continues to knock itself out with bewildering, incorrect decisions

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.