Connect with us

National

अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती, PM मोदी ,राहुल गांधी और अमित शाह देखने पहुंचे

Published

on

703 Views

पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठतम नेता अटल बिहारी वाजपेयी को नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पहुंचे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पूर्व पीएम वाजपेयी का हालचाल लेने एम्स का दौरा किया. अब तक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने एम्स जाकर उनका हालचाल पूछा है.

93 वर्षीय वाजपेयी लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है. वह एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की देखरेख में हैं. उनकी हालत स्थिर है, लेकिन उन्हें अस्पताल से छुट्टी कब दी जाएगी, इस बारे में अभी कोई सूचना नहीं दी गई है. अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टर गुलेरिया की देखरेख में डॉक्टरों की टीम ने उनकी मेडिकल जांच की और उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है.

बीजेपी के संस्थापकों में शामिल वाजपेयी 3 बार देश के प्रधानमंत्री रहे. वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री रहे हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया. उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है. बताया जा रहा है कि डॉक्टरों की सलाह के बाद वाजपेयी को एम्स में भर्ती कराया गया है. उनका चेकअप AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलरिया की देखरेख में हो रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले डॉक्टर रूटीन चेकअप घर पर ही होता था, लेकिन इस बार उन्हें अस्पताल ही ले जाया गया है.

एम्स के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत अभी स्थिर है, लगातार उनके टेस्ट किए जा रहे हैं. एम्स ने इस बारे में बयान जारी कर कहा कि उनका हालत स्थिर है. मालूम हो कि 93 वर्षीय अटल बिहारी वाजपेयी डिमेंशिया नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. वे 2009 से ही व्हीलचेयर पर हैं. कुछ समय पहले भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया.

आपको बता दें कि वाजपेयी 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में लखनऊ से लोकसभा सदस्य चुने गए थे. वह बतौर प्रधानमंत्री अपना कार्यकाल पूर्ण करने वाले पहले और अभी तक एकमात्र गैर-कांग्रेसी नेता हैं. 25 दिसंबर, 1924 में जन्मे वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के जरिए 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था.

 

 

Former Prime Minister and senior BJP leader Atal Bihari Vajpayee has been admitted to AIIMS hospital in New Delhi. Prime Minister Narendra Modi reached the All India Institute of Medical Sciences on Monday to meet Atal Bihari Vajpayee. Earlier Congress President Rahul Gandhi also visited AIIMS to take the initiative of former PM Vajpayee. So far, senior BJP leaders, including party chief Amit Shah and Union Minister JP Nadda, have gone to AIIMS and asked their movements.

Continue Reading
Advertisement https://biharimati.com/wp-content/uploads/2018/08/709053-protest-in-patna-pti.jpg
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

National

आज PM मोदी देंगे पटनावासियों को नई सौगात, अब आपको घर बैठे मिलेगी रसोई गैस

Published

on

राजधानी पटना में अब रसोई गैस लोगों के घर तक पहुंचेगी. आने वाले दिनों में वाहनों के लिए सीएनजी और एलपीजी सिलेंडर की जगह पीएनजी उपलब्ध होगा. आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के 14 राज्यों के लिए प्रधानमंत्री नगर गैस वितरण परियोजना का शिलान्यास करेंगे. इस लिस्ट में पटना का भी नाम है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के बिहार-झारखंड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शैलेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि अब पटना में लोगों को घर-घर तक रसोई मिलेगी. पीएम मोदी आज उद्घाटन करने वाले हैं.

पटना में तेजी से पीएनजी की पाइप लाइन बिछाई जा रही है. बेली रोड पर मेन पाइप लाइन बिछाई जा रहा है, जिससे शहर के सभी छोटे पाइप जुड़े होंगे. इसके जरिए पटना के घरों में पीएनजी पहुंचेगी. ये पाइप लाइन जमीन से तीन मीटर नीचे लगाई जा रही है. आने वाले दिनों में इसी पाइप लाइन के जरिए पटना के घरों में पीएनजी पहुंचेगी. जो लोग एलपीजी कनेक्शन छोड़ पीएनजी कनेक्शन लेना चाहते हैं, वो डायरेक्ट स्वीच कर सकते हैं.

पीएनजी, एलपीजी सिलेंडर के मुकाबले सुरक्षित भी होगी. पीएनजी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस गैस में कभी भी आग नहीं लगती है. चाहे कितना भी लिकेज हो जाए. ये एक एनवायरमेंट फ्रेंडली गैस है. फिलहाल, दिल्ली में तो पीएनजी के दाम एलपीजी के बराबर ही हैं. पटना में दाम क्या होंगे ये तो आने वाले दिनों में पता चल पाएगा. इतना ही नहीं, इसमें पहले इस्तेमाल कीजिए, इसके बाद आपको बिल पेमेंट करना होगा, बिल्कुल बिजली बिल की तरह. सीएनजी पेट्रोल और डीजल का एक शानदार विकल्प है. यह पेट्रोल की तुलना में 60 फीसदी और डीजल की तुलना में 45 फीसदी सस्ती है. इतना ही नहीं, इससे वातावरण को भी कम नुकसान होता है. आनेवाले दिनों में बिहार में 83 सीएनजी स्टेशन लगेंगे.

Continue Reading

National

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, चार्जशीटेड नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं

Published

on

दागी नेताओं के चुनावी भविष्य पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि चार्जशीट के आधार पर जनप्रतिनिधियों पर कार्रवाई नहीं की जा सकती है. चुनाव लड़ने से रोकने के लिए सिर्फ चार्जशीट ही काफी नहीं है. यानी सुप्रीम कोर्ट ने दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि आम जनता को अपने नेताओं के बारे में पूरी जानकारी होना जरूरी है. कोर्ट ने कहा है कि हर नेता को अपने आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी चुनाव लड़ने से पहले चुनाव आयोग को देनी चाहिए. कोर्ट ने कहा है कि इस मसले संसद को कानून बनाना चाहिए.

MUST READ: राजद सुप्रीमो का इलाज कर रहे डॉक्टरों और नर्सों का बरियातू पुलिस ने रिम्स प्रबंधन से पूरा ब्योरा मांगा

इसके अलावा सभी पार्टियों को अपने उम्मीदवारों की जानकारी अपनी वेबसाइट पर डालनी होंगी. वहीं सभी उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने से पहले तीन बार प्रिंट मीडिया और एक बार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में अपने रिकॉर्ड की विस्तृत जानकारी देनी होगी. इस याचिका की सुनवाई पांच जजों की पीठ कर रही थी. इस पीठ में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस आरएफ नरिमन, जस्टिस एम खानविलकर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस इंदु मल्होत्रा शामिल हैं. बता दें कि अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. पिछली सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने अपनी दलील में कहा था कि ज्यादातर मामलों में आरोपी नेता बरी हो जाते हैं, इसलिए सदस्यता रद्द करने जैसा कोई आदेश न दिया जाए.

दरअसल, इस याचिका में मांग की गई थी कि अगर किसी व्यक्ति को गंभीर अपराधों में 5 साल से ज्यादा सजा हो और किसी के खिलाफ आरोप तय हो जाएं तो ऐसे व्यक्ति या नेता के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जाए. इसके अलावा याचिका में ये मांग भी की गई है कि अगर किसी सासंद या विधायक पर आरोप तय हो जाते हैं तो उनकी सदस्यता रद्द होनी चाहिए.

काफी पुराना है मामला?
इस मामले की सुनवाई के दौरान मार्च 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ को विचार के लिए भेजा था. इस मामले में बीजेपी नेता और वकील अश्विनी कुमार उपाध्याय के अलावा पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त जेएम लिंगदोह और एक अन्य एनजीओ की याचिकाएं भी लंबित हैं. याचिका में कहा गया है कि इस समय देश में 33 फीसदी नेता ऐसे हैं जिन पर गंभीर अपराध के मामले में कोर्ट आरोप तय कर चुका है.

Continue Reading

National

जिस एक्सप्रेस वे पर उतरा था फाइटर प्लेन उसी पर हुआ 50 फीट गहरा गड्ढा

Published

on

देश की सबसे बहतरीन सड़कों में से एक मानें जाने वाले, उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का एक हिस्सा बुधवार सुबह अचानक से धसक गया. इसी दौरान तेज स्पीड से आ रही एक एसयूवी सर्विस लेन के इस गड्डे में जा गिरी. हैरानी की बात तो ये है कि ये गड्डा कोई छोटा-मोटा गड्डा नहीं बल्कि पूरा 50 फीट गहरा गड्डा है. हालांकि कार गड्डे मे बिना पलटे ही गिरि थी, जिससे कार में बैठे लोग सुरक्षित बाहर निकाले जा चुके है.

28 घंटे की जद्दोजहद और बचा ली गई 3 साल की बच्ची सना

ये हादसा एक्सप्रेस-वे पर वाजिदपुर पुलिया के पास हुआ है. जिसके बाद पुलिस ने क्रेन बुलाकर गाड़ी को बाहर निकाला. मामले को देखते हुए योगी सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. इसको लेकर अगले 15 दिन में रिपोर्ट सौंपनी होगी. बारिश के कारण सड़क करीब 15 फीट तक कट गई है. हादसे का शिकार हुई कार में कन्नौज निवासी रचित अपने चार परिवारजनों के साथ सवार थे.

वेंकटेश शर्मा ने उड़ा दी लालू परिवार की नींद, गंवानी पड़ सकती है तेजस्वी को अपनी कुर्सी

उन्होंने बताया कि वह गूगल मैप की बदौलत इस रास्ते पर पहुंचे लेकिन अचानक सर्विस रोड पर कुछ दरारे दिखी, पर जब तक वो ब्रेक लग पाते तब तक गाड़ी गड्ढे में चली गई थी. स्थानीय निवासियों की मानें तो बारिश के बाद यहां जगह-जगह सड़क में गड्ढे हो गए हैं. आपको बता दें कि ये वही एक्सप्रेस-वे है जिसके उद्घाटन में इसपर फाइटर प्लेन कि लैंडिंग कराई गयी थी. अखिलेश यादव ने इसे अपनी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि बताया था.

Continue Reading
Advertisement
Politics10 hours ago

बीजेपी की हार पर लालू का बड़ा हमला, तो आरजेडी कार्यालय में जश्न का माहौल

Politics6 days ago

पटना यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद पर JDU का कब्जा, मोहित प्रकाश ने 1211 मतों से हासिल की जीत

Politics7 days ago

तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने पहुंची पुलिस, उग्र हुए बड़े भाई तेजप्रताप, कह डाली यह बात

CRIME7 days ago

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव : पटना साइंस कॉलेज में चली गोली, तीन गिरफ्तार

Breaking News7 days ago

PU छात्रसंघ चुनाव: टाइट सिक्योरिटी के बावजूद पटना कॉलेज के गेट पर छात्र संगठनों के बीच झड़प

Breaking News7 days ago

बिहार और केरल के 4 हजार से ज्यादा सांसदों-विधायकों के खिलाफ मुकदमे निपटाने को सुप्रीम कोर्ट ने बनाया ‘प्लान’

Politics7 days ago

PUSU ELECTION 2018: BJP-JDU के लिए बनी प्रतिष्ठा की लड़ाई, वोटरों को रुझाने में रातभर जुटे रहे दिग्गज

Trending7 days ago

पीयू छात्रावासों में देर रात छापा, चुनाव प्रभावित करने को जुटे 12 संदिग्ध हिरासत में

Trending7 days ago

PUSU ELECTION 2018: कॉलेज के बाहर एक साथ चार खड़े हुए तो हो जाएंगे गिरफ्तार

Politics1 week ago

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : 46 बूथों पर मतदान आज 8 बजे से

Politics1 week ago

VC आवास से बाहर निकलते ही ‘PK’ पर हुआ हमला, बाल-बाल बचे

Politics1 week ago

PU छात्रसंघ चुनाव: PK के आगे VC के सरेंडर पर मचा बवाल, VC आवास पहुंची कई थानों की पुलिस

Breaking News1 week ago

VIDEO: पीके पहुंचे पटना विश्वविद्यालय वीसी से मिलने, विश्वविद्यालय का माहौल गरमाया

Politics1 week ago

होटल का खाना खाकर ऊबे तेजप्रताप तो दोस्त के घर पहुंचे,खाया लिट्टी-चोखा

Politics1 week ago

छात्र संघ चुनाव: जदयू अध्यक्ष प्रत्याशी को लेकर तेजस्वी ने सीएम को घेरा

Videos3 months ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos4 months ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos4 months ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending4 months ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos5 months ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos5 months ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos5 months ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos5 months ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood5 months ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos5 months ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology5 months ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized11 months ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar1 year ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Sports1 year ago

Boxing continues to knock itself out with bewildering, incorrect decisions

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.