Connect with us

Bollywood

नहीं रहीं बॉलीवुड की शम्मी आंटी, अमिताभ बोले-धीरे-धीरे सब जा रहे हैं

Published

on

498 Views

टीवी सीरियल देख भाई देख समेत बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड की शम्मी आंटी का आज निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं. शम्मी आंटी का असली नाम नरगिस रबाड़ी था. उन्होंने 200 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम किया था. शम्मी आंटी का जन्म 1931 में मुंबई में हुआ था. शम्मी आंटी साल 1952 में दिलीप कुमार और मधुबाला के साथ फिल्म ‘संगदिल’ में सपोर्टिंग एक्ट्रेस की भूमिका में नजर आईं थीं.

अमिताभ बच्चन ने जताया दुख
अमिताभ बच्चन ने भी शम्मी आंटी के जाने से सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दुख जताया है. अमिताभ बच्चन ने लिखा-शम्मी आंटी बेहतरीन एक्ट्रेस, फैमिली फ्रेंड जिन्होंने कई साल फिल्मों के लिए काफी कुछ दिया. लंबी बीमारी के बाद चल बसी. दुखद, धीरे-धीरे सब जा रहे हैं. 1950 के दशक में शम्मी आंटी ने ‘बाग़ी’, ‘आग का दरिया’, ‘मुन्ना’, ‘रुखसाना’, ‘पहली झलक, दिल अपना और प्रीत परायी जैसी कई फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं. उनकी लास्ट फिल्म 2012 में आई‘शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी’ थी.


इंडस्ट्री में लंबे समय तक किया काम
शम्मी आंटी ने शुरुआती दिनों में उन्होंने पैकेजिंग डिपार्टमेंट में काम किया. उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका एक फैमिली फ्रेंड के जरिए मिला. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मैंने कभी प्लान नहीं किया और ना ही बहुत ज्यादा एमबिशन थे. जो भी काम उन्हें मिलता रहा, बिना ना-नुकुर किए करती चली गई. यही वजह है कि नायिका के तौर पर भले ही वो ज्यादा काम नहीं कर पाई. हालांकि कैरेक्टर रोल निभाने का उन्हें ये फायदा हुआ और वह इसी से काफी पॉपुलर हुई.


ऐसे पड़ा शम्मी आंटी नाम
89 साल की शम्मी आंटी के निधन की खबर को सबसे पहले डिजाइनर संदीप खोसला ने अपने इंस्‍टाग्राम अ‍काउंट पर शेयर किया.शम्मी आंटी का असली नाम नरगिस रबाड़ी था. उन्होंने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि नरगिस उस जमाने की एक बहुत बड़ी स्टार थीं. ऐसे में फिल्म डायरेक्टर तारा हरीश ने मुझे नया नाम ‘शम्मी आंटी’ दिया. जो फ़िल्म ‘मल्हार’ में मेरे कैरेक्टर का नाम था. उन्होंने कई बड़े स्टार के साथ काम किया.

 

 

Veteran actress and Bollywood’s beloved ‘Shammi aunty’ has passed away at the age of 89. She was seen in Coolie No 1, Khuda Gawah, Hum, Arth, The Burning Train and the recent Shirin Farhad Ki Toh Nikal Padi, as well as the television series Dekh Bhai Dekh, Zabaan Sambhal Ke, Shriman Shrimati, Kabhi Yeh Kabhi Woh and Filmi Chakkar. Sandeep Khosla took to Instagram to mourn her passing away. Along with her picture, he wrote, ” wewillmissyou #you #will #always #remain #special #to #us #RIP #ShammiAunty #1929-2018 #loveyou #abujanisandeepkhosla #bestfriend #guide #family”. Amitabh Bachchan wrote in a tweet, “Shammi Aunty .. prolific actress, years of contribution to the Industry, dear family friend .. passes away ..!! A long suffered illness, age ..Sad .. slowly slowly they all go away..”

Continue Reading
Advertisement https://biharimati.com/wp-content/uploads/2018/08/709053-protest-in-patna-pti.jpg
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

राज कपूर की पत्नी और करीना और रणवीर कपूर की दादी कृष्णा का 87 साल की उम्र में निधन

Published

on

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और डायरेक्टर राजकपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर का सोमवार सुबह निधन हो गया. 87 साल की कृष्णा ने आज सुबह 4 बजे अंतिम सांस ली. वे अपने पीछे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर, ऋतु नंदा और रीमा कपूर समेत भरापूरा परिवार छोड़ गई हैं. रणधीर कपूर ने बताया, “आज सुबह पांच बजे मेरी मां का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उम्र भी इसमें एक बड़ा कारण रहा. उनके निधन से हम बेहद दुखी हैं.’ 87 वर्षीया कृष्णा राज कपूर को अगस्त में साउथ मुंबई स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिनों बाद उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया था.

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. हिंदी सिनेमा के ‘द ग्रेट शोमैन’ राज कपूर से कृष्णा की शादी 1946 में हुई थी. शादी से पहले उनका नाम कृष्णा मल्होत्रा था. कृष्णा के बारे में दुखद खबर आते ही बॉलीवुड शोक की लहर में डूब गया. फिल्मी सितारे कृष्णा को ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं, कई हस्तियां उनके घर पर कपूर फैमिली को सांत्वना देने पहुंचे गई हैं. कृष्‍णा राज कपूर के सबसे ज्‍यादा करीबी रणबीर कपूर माने जाते हैं. रणबीर की दादी कृष्‍णा राज कपूर उनकी फिल्‍मों को जरूर देखती थी. रणबीर उन्‍हें भी अपना सबसे बड़ा समीक्षक मानते थे.रणबीर कपूर, ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे हैं.

एक्ट्रेस सोहा अली खान ने ट्वीट किया है कि कृष्णा राज कपूर के निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा. मैंने कुछ समय उनके साथ बातचीत की थी, जो काफी यादगार रही. उनका एक अतुलनीय और जुनूनी व्यक्तित्व था. बता दें कि सोहा अली एक्टर सैफ अली खान की बहन हैं, जिनकी शादी कृष्णा राज की पोती करीना कपूर से हुई.

बॉलीवुड अदाकारा रवीना टंडन ने लिखा है, ‘पूरी कपूर फैमिली के प्रति मेरी संवेदना है. कृष्णा राज कपूर के साथ एक सदी का अंत हो गया. भगवान परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे और उनकी आत्मा को शांति दे. ओम शांति. ‘

फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने ट्वीट में लिखा, ‘कृष्णा राज कपूर के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ. शोक में डूबे परिवार के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर पूरे कपूर परिवार को दुख सहन करने की शक्ति दे.’

Continue Reading

Bollywood

BIGG BOSS में बिहार का सुपरस्टार दीपक ठाकुर, अपनी इस खासियत से टॉप 5 में आने का दिया सबूत

Published

on

सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 12 का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था. जिसका आगाज 16 सितंबर को हो गया है. इस बार शो में एक से बढ़कर एक कंटेस्टेंट घर के सदस्य बनकर आए हैं. इनमें से एक जोड़ी ऐसी है जो सलमान खान को बेहद पसंद आई. ये जोड़ी थी गुरु-शिष्य की. बिहार के दीपक ठाकुर और उर्वशी वाणी शो में सदस्य बनकर आए हैं. जैसे ही दीपक और उर्वशी ने शो में एंट्री ली, दोनों नर्वस हो गए. सलमान खान ने कहा कि ये गुरु-शिष्य की जोड़ी मुझे पसंद आई है.

दीपक ने बताया कि वो सलमान खान के कितने बड़े फैन हैं. दीपक एक सिंगर हैं. उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘मुक्काबाज’ में गाना भी गाया है. अब वो बिग बॉस में अपनी किस्मत आजमाने आए हैं. शो में दीपक की जोड़ीदार बनी हैं उनकी ही फैन उर्वशी वाणी. दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. उर्वशी ने अपने वीडियो में उन्हें बताया कि वो दीपक को पसंद भी करती हैं. दीपक बिहार के मुजफ्फरपुर में अपने पैरेंट्स के साथ रहते हैं.

गाते-बजाते ठीक-ठाक कमा लेते हैं. दीपक की बातों से लगा कि वो बहुत ही साधारण जिंदगी जीते हैं.अनुराग कश्यप की फिल्म में गाने के बाद उन्हें लोकल स्तर पर काफी काम मिला. दीपक का कॅरियर बनाने में अनुराग का काफी योगदान रहा. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म के बाद ही दीपक फेसबुक के जरिए अपने फैंस से मिलने लगे और अनुराग को गुरु मानने वाला ये कलाकार बिहार में सुपरस्टार हो गया. दीपक बिग बॉस के बहुत बड़े फैन हैं. वो बहुत पहले से ही बिग बॉस को फॉलो करते आए हैं. वो हमेशा ये सोचते थे कि उन्हें कब बिग बॉस में बुलाया जाएगा. सोशल मीडिया पर फेमस ये स्टार अब बिग बॉस में भी दिखाई देगा. दीपक के घर में उनकी मां-पिता और दो बहनें हैं.

पहले ही दिन दीपक के कला के आगे नतमस्तक हुए अनूप जलोटा
शो में आने वाले दो कंटेस्टेंट की चारों ओर चर्चा हो रही है. एक हैं अनूप जलोटा और दूसरे दीपक ठाकुर. अनूप जलोटा के बारे में तो सब जानते हैं. वो एक भजन सिंगर हैं लेकिन शो में अपनी 37 साल छोटी गर्लफ्रेंड के साथ जोड़ी बनाकर आए हैं. वहीं दीपक भी एक भोजपुरी सिंगर हैं. वो बिहार में रहते हैं और अपनी एक फैन उर्वशी के साथ शो में हिस्सा लेने आए हैं. आज शो का पहला दिन है. इसमें ये देखना मजेदार होगा कि अलग-अलग जगह से आए ये कंटेस्टेंट एक-दूसरे के साथ घर में कैसे मैनेज करते हैं. कुछ प्रोमो भी सामने आ चुके हैं. सोशल मीडिया के जरिए एक जबरदस्त वीडियो हमारे हाथ लगा है.

इस वीडियो में दीपक ने पहले ही दिन घर में रंग जमा दिया. दीपक ने बिग बॉस के ऊपर एक गाना बनाया है. वो इस गाने को सभी घर वालों के सामने परफॉर्म कर रहे हैं. अनूप जलोटा मेज को बजाते हुए उनका साथ दे रहे हैं. दीपक का गाना सुन सभी कंटेस्टेंट झूमने लगते हैं. दीपक की सच्चाई, सादगी और उनके गाने की कला उन्हें टॉप 5 का दावेदार बनाने के लिए काफी है. इसके अलावा दीपक का एक और वीडियो सामने आया है. इसमें दीपक बाथरूम में हैं जहां पर वो जकूजी को देखकर कहते हैं कि स्वीमिंग पूला था तो ये क्यों बनाया.

इसके बाद दीपिक शीशे के सामने खड़े होते हैं और आस पास लगी चीज को गौर से देखते हैं.  अपनी जोड़ीदार को बुलाकर कहते हैं कि समझ नहीं आ रहा यह चप्पू आखिर यहां लगे क्यों है? वहीं नल से पानी की जगह बल्ब निकलता देख हैरान होते हैं. अनूप जलोटा और जसलीन के अलावा फैंस को सबसे ज्यादा जिसने अपनी ओर आकर्षित किया वो दीपक ठाकुर ही हैं.

Continue Reading

Bollywood

VIDEO: ‘बिग बॉस 12’ का आगाज आज रात से, जानिए घर के अंदर इस बार क्या-क्या होगा खास

Published

on

टीवी का सबसे विवादित शो ‘बिग बॉस’ का 12 सीजन का घर बनकर तैयार है और आज (16 सितंबर) से छोटे पर्दे पर हर किसी को एंटरटेन करने के लिए आ रहा है. ‘बिग बॉस’ शुरू होने से पहले ‘बिग बॉस’ के घर का जायजा Zee News की टीम ने लिया. आपको बता दें इस बार ‘बिग बॉस’ के घर का थीम बिल्कुल अलग है. बीच (beach) हाउस बना यह घर कंटेस्टेंट के लिए खूबसूरत सौगात होगी और उन्हें जहां एक ओर हॉलीडे पर रहने की फीलिंग देगी, वहीं दूसरी ओर ‘बिग बॉस’ द्वारा दिए गए और घर में होने वाले रोजाना हो रही कॉन्ट्रोवर्सी की खिचड़ी भी पकेगी.

घर में हैं स्विमिंग पूल
घर में स्विमिंग पूल तो है, लेकिन बीच वाली फीलिंग देने के लिए यहां पर रेत भी है. कई हजारों की संख्या में शेल्स (shells) का इस्तेमाल करके कहीं पर फिश ट्री बना हुआ है, तो कहीं बोट सोफा. जेल की पोजीशन बिल्कुल बदली नहीं गई है, जेल जिस तरह से पिछले सीजन में था बिल्कुल वहीं बनाया गया है. इस बार घर में 6 सिंगल बेड और पांच डबल बेड है, हालांकि कैप्टन रूम नजर नहीं आता. उम्मीद जताई जा रही है कि शो शुरू होने के बाद कैप्टन रूम भी खुलेगा.

इस बार बहुत ही खूबसूरत है कन्फेशन रूम
कन्फेशन रूम बहुत ही खूबसूरत है. नारियल के पेड़ बीच वाली फीलिंग देता है. कंटेस्टेंट जब ‘बिग बॉस’ से बात करेंगे, तो वहां उन्हें मखमली सीट मिलेगी. वहीं कांटों से फीलिंग देने वाला सेट भी, क्योंकि आमतौर पर ‘बिग बॉस’ कभी कंटेस्टेंट्स को एप्रिशिएट करने के लिए कन्फेशन के लिए भीतर बुलाते हैं, तो कभी उन्हें डांटने के लिए और दंड देने के लिए भी. ‘बिग बॉस’ घर की हाइलाइट है घर का बाथरूम, जिसे बीच साइड भी कहा जाएगा. यहां का एरिया बहुत ही खूबसूरत बनाया गया है. जकूजी और कैबिनेट्स सारे के सारे बीच थीम से प्रेरित है.

यह सब घर के इस हिस्से की शोभा बढ़ाते हैं. जैसा कि हमने पिछले सीजन में देखा था की ढेर सारे प्यार, तकरार रोना-धोना इमोशनल मोमेंट घर के बाथरूम में होते हैं. इसी वजह से इस बार घर के बाथरूम को बिल्कुल नए रंग रूप के साथ बीच हाउस सेट से मैच करते हुए बनाया गया है. पिछली बार कई बार होस्ट सलमान खान ने घर में कंटेस्टेंट्स को अपने बैग्स और कपड़े और बाकी सामान संभालने की कई बार हिदायत भी दी थी और डांटा भी था इस बात का ध्यान रखते हुए इस बार ढेर सारे कैबिनेट बनाए गए हैं.

Continue Reading
Advertisement
Politics10 hours ago

बीजेपी की हार पर लालू का बड़ा हमला, तो आरजेडी कार्यालय में जश्न का माहौल

Politics6 days ago

पटना यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद पर JDU का कब्जा, मोहित प्रकाश ने 1211 मतों से हासिल की जीत

Politics7 days ago

तेजस्वी यादव का बंगला खाली कराने पहुंची पुलिस, उग्र हुए बड़े भाई तेजप्रताप, कह डाली यह बात

CRIME7 days ago

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव : पटना साइंस कॉलेज में चली गोली, तीन गिरफ्तार

Breaking News7 days ago

PU छात्रसंघ चुनाव: टाइट सिक्योरिटी के बावजूद पटना कॉलेज के गेट पर छात्र संगठनों के बीच झड़प

Breaking News7 days ago

बिहार और केरल के 4 हजार से ज्यादा सांसदों-विधायकों के खिलाफ मुकदमे निपटाने को सुप्रीम कोर्ट ने बनाया ‘प्लान’

Politics7 days ago

PUSU ELECTION 2018: BJP-JDU के लिए बनी प्रतिष्ठा की लड़ाई, वोटरों को रुझाने में रातभर जुटे रहे दिग्गज

Trending7 days ago

पीयू छात्रावासों में देर रात छापा, चुनाव प्रभावित करने को जुटे 12 संदिग्ध हिरासत में

Trending7 days ago

PUSU ELECTION 2018: कॉलेज के बाहर एक साथ चार खड़े हुए तो हो जाएंगे गिरफ्तार

Politics1 week ago

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : 46 बूथों पर मतदान आज 8 बजे से

Politics1 week ago

VC आवास से बाहर निकलते ही ‘PK’ पर हुआ हमला, बाल-बाल बचे

Politics1 week ago

PU छात्रसंघ चुनाव: PK के आगे VC के सरेंडर पर मचा बवाल, VC आवास पहुंची कई थानों की पुलिस

Breaking News1 week ago

VIDEO: पीके पहुंचे पटना विश्वविद्यालय वीसी से मिलने, विश्वविद्यालय का माहौल गरमाया

Politics1 week ago

होटल का खाना खाकर ऊबे तेजप्रताप तो दोस्त के घर पहुंचे,खाया लिट्टी-चोखा

Politics1 week ago

छात्र संघ चुनाव: जदयू अध्यक्ष प्रत्याशी को लेकर तेजस्वी ने सीएम को घेरा

Videos3 months ago

Krishna Janmashtami 2018: जन्माष्टमी की रात करें ये खास उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

Videos4 months ago

बिहार के कांग्रेस विधायक की बेटी बनी जॉन अब्राहम की हीरोइन, देखें HOT PHOTO VIDEO

Videos4 months ago

Video: स्वतंत्रता दिवस पर कोहली ने धवन, पंत संग देशवासियों को दिया विराट ‘Challenge’

Trending4 months ago

Video: नहीं रहे पलामू के धरती पूत्र पूर्व राज्यपाल भीष्म नारायण सिंह

Videos5 months ago

अकेले में देखें देशी गर्ल PRIYANKA CHOPRA की यह VIDEO, जगा देगी मर्दांगी

Videos5 months ago

BJP और NDA भगाओ साइकिल यात्रा से पहले खुद ही साइकिल से गिर पड़े तेजप्रताप

Videos5 months ago

बिहार की शान ISHAN KISHAN हुए 20 के, चाहने वालों ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

Videos5 months ago

दो-दो लड़कों से प्रेम करना हिना खान को पड़ गया महंगा

Bollywood5 months ago

शादी के बाद नेहा धूपिया ने बिखेरे हॉटनेस के जलवे, सेक्सी वीडियो वायरल

Videos5 months ago

जानें क्यों माही ने कहा उनमें कॉमन सेंस नहीं

Astrology5 months ago

तुला वालों को आज मिल सकता है प्रमोशन, देखें आपके राशिफल में है क्या?

Uncategorized11 months ago

Biharimati wishes Happy New Year नव-वर्ष की पावन बेला में है यही शुभ संदेश हर दिन आये आपके जीवन में लेकर खुशियां विशेष.

Bihar1 year ago

कैबिनेट की मीटिंग हुई खत्म, तेजस्वी का नहीं आया कोई फैसला

Sports1 year ago

Boxing continues to knock itself out with bewildering, incorrect decisions

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.