Connect with us

news

मीड डे मील में मिला सांप

Published

on

621 Views

प्रोटीन युक्त खाने के नाम पर बच्चों को गंदा खाने परोसने की कहानी भारत में कोई नहीं है। ताजा मामला बिहार का है जहां के जंदाहा ब्लॉक के डीह बुचौली पंचायत के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय दुलौर को भेजे गए मध्यान भोजन में एक मरा हुआ सांप मिला है। बताया जा रहा है कि जब आठवीं कक्षा के छात्रों को मीड डे मील का खाना परोसा गया तो उसमें पका हुआ सांप मिला।

अभिभावकों का लगा तांता

खाने में सांप मिलने की खबरे पूरे गांव में एक आंधी की तरह फैली। बच्चों की हालात जानने के लिए स्कूल में अभिभावकों का तांता सा लग गया। सूचना पर जांच के लिए पहुंचे बीईओ को ग्रामीणों ने कुछ देर के लिए बंधक बनाए रखा। मौके पर पहुंची जंदाहा पुलिस ने स्थिति नियंत्रित किया।

कक्षा 8 के बच्चों की थाली में मिला था सांप

स्कूल हेडमास्टर रामानंद राम ने बताया है कि हर दिन की तरह एकता शक्ति फाउंडेशन एनजीओ के किचन से बच्चों के लिए खिचड़ी, चोखा आया था। स्कूल में वर्ग एक से आठ तक कुल 451 छात्र-छात्राएं नामांकित है। बुधवार को 261 बच्चों की उपस्थिति बनी। उपस्थिति के अनुसार भोजन का केन उतारा गया। विद्यालय में कार्यरत महिला रसोईया गुंजा देवी, मनिया देवी एवं मंजू देवी ने बच्चों की थाली में खाना परोसा। लगभग सभी बच्चे खाना खा लिए थे। वर्ग आठ के बच्चों को खाना परोसा जा रहा था। इसी दौरान वर्ग आठ के ही छात्र रवि रोशन की थाली में डाले गए खिचड़ी में मरा और गला हुआ सांप का बच्चा पाया गया। सांप देखकर बच्चों में अफरातफरी मच गई। मरा हुआ सांप देखकर 06 बच्चों को उल्टी होने लगी।

सभी बच्चे खतरे से बाहर

सांप मरा खिचड़ी खा लेने का ख्याल कर दर्जनों बच्चों को उबकाई की स्थिति उत्पन्न हुई। वहम व मन बिगड़ जाने से छह बच्चों ने कुछ ज्यादा ही उल्टी कर दी। अभिभावक उनकी हालत देखकर इलाज के लिए निजी क्लिनिक और पीएचसी में ले गए। चिकित्सकों ने मन का वहम तथा खतरे से बाहर बताया। बच्चों को ठीक हालत में देखकर अभिभावकों के जान-जान में आई।
तीन साल पहले भी यहां भोजन में मिला था कीड़ा

Continue Reading
Advertisement https://biharimati.com/wp-content/uploads/2018/08/709053-protest-in-patna-pti.jpg
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Astrology

तुला राशिवालों को आज नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा

Published

on

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए काशी वेद वेदांग विद्यापीठ, वाराणसी के ज्योतिषाचार्य आचार्य व्यंकटेश कुमार शर्मा के बताए इस राशिफल में…

मेष – कई दिनों से रुके काम भी पूरे हो सकते हैं. पारिवारिक संबंध मधुर रहेंगे. अपनी इमेज सुधारने का मौका भी आपको मिल सकता है. सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है और मनोरंजन भी होता रहेगा. परिवार से जुड़े मामलों पर आपको ध्यान देना होगा. कुछ घरेलू उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं. शादीशुदा लोगों को सुख मिल सकता है. प्रेम बढ़ेगा. पुरानी बीमारियों में थोड़ा आराम मिल सकता है.

वृष – कारोबार में व्यस्तता रहेगी. कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है. मेहनत से धन कमा लेंगे. जो काम पिछले कई दिनों से अधूरे पड़े थे, वे निपट सकते हैं. नए एग्रीमेंट या नए संबंध बनने की संभावना है. समय अच्छा है. कई क्षेत्रों में आप एक साथ सक्रिय भी रहेंगे. आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. अविवाहित लोगों को रोमांस के अवसर मिल सकते हैं. यात्रा के भी योग हैं.

मिथुन – जल्दबाजी में कोई काम न करें. पैसों की स्थिति की चिंता करनी होगी. आपका फालतू खर्चा हो सकता है. नौकरी और बिजनेस में किसी बात को लेकर उलझनें बढ़ सकती हैं. पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी. सेहत को लेकर लापरवाही न करें. ऑफिस या वर्क प्लेसपर तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है. आज आप दोस्तों और परिवार की जरूरतों में फंस सकते हैं. पेट संबंधित रोग होने के योग बन रहे हैं.

कर्क – नौकरी में परेशानी हो सकती है. रूटीन कामों में कुछ जोखिम हो सकता है. जिद करेंगे तो किसी से विवाद होने की संभावना है. ज्यादा सोच-विचार में समय न गंवाए. अचानक आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं. कामकाज में रुकावटें आने से आपका मूड खराब हो सकता है. दौड़-भाग रहेगी. कुछ मामलों में लोगों की मदद नहीं मिल पाएगी. सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. नींद की कमी रहेगी. सिरदर्द और आंखों में जलन हो सकती है.

सिंह – परिवार में सुख-शांति बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में नए एग्रीमेंट और समझौते होने की संभावना है. सामाजिक कामकाज में सम्मान मिल सकता है. किसी अच्छे दोस्त से मुलाकात के योग बन रहे हैं. आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर ज्यादा रहेगा. ऑफिस में कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है. रोमांस के अच्छे अवसर मिलने के योग हैं. पार्टनर आपको आर्थिक मदद कर सकता है. आज आप साथ काम करने वाले की तरफ आकर्षित हो सकते हैं.

कन्या – कारोबार बढ़ेगा. अपने से निचले स्तर के कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा. आपकी मुलाकात खास लोगों से हो सकती है. आपको नियमित कामकाज से कुछ समय के लिए छुटकारा मिल सकता है. आपकी ज्यादातर परेशानियां खत्म होने के योग हैं. जिस काम को आप अधूरा समझ रहे हैं, वह पूरा हो जाएगा. बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है. आपको फायदा भी हो सकता है. दिन थकान भरा रहेगा. आराम करें नहीं तो परेशानी हो सकती है.

तुला – नौकरी और बिजनेस में लाभ की संभावना बन रही है. आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. विशेष लाभ व उन्नति के लिए आज आपको कुछ ज्यादा ही कोशिशें करनी पड़ सकती है, लेकिन आप सफल भी हो सकते हैं. आपके किए गए काम किस्मत की मदद से पूरे हो सकते हैं. अपने फायदे की चिंता जरूर करें. दूसरों को नाराज किए बिना चतुराई से काम करें. लव पार्टनर पर खर्चा ज्यादा हो सकता है. लवर या जीवनसाथी पर गुस्सा न करें. किसी पर अपनी भावनाएं जबरदस्ती न थोपें.

वृश्चिक – बिजनेस में फायदा कम ही होगा. ट्रांसफर के योग बन रहे हैं. कोई नया काम शुरू न करें. आपके लिए दिन थोड़ा टफ हो सकता है. कार्यक्षेत्र की स्थितियां आपका ध्यान भटका सकती हैं. आज आपका मन फालतू कामों में ज्यादा रहेगा. सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आपकामूड भी खराब हो सकता है. अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है. पार्टनर का मूड ठीक नहीं रहेगा.

धनु – रोजमर्रा के काम पूरे होने के योग हैं. आपके काम बनते चले जाएंगे. सोच-समझकर फैसले लेने से ही फायदा हो सकता है. पैसों की स्थिति में अच्छे खासे बदलाव के मौके मिल सकते हैं. परिवार, समाज में आपका महत्व बढ़ेगा. प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध और गहरे हो सकते हैं. पार्टनर के साथ आज अच्छा समय बीतेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है. भोजन में मसालेदार चीजों का उपयोग न करें.

मकर – नए सौदे आज न करें तो ही अच्छा है. पैसा भी रुक सकता है. दिन की शुरुआत ठीक नहीं रहेगी. न चाहते हुए भी पैसा खर्चा हो सकता है. परिवार के लोग आपको किसी कठिन स्थिति में डाल सकते हैं. आज आप अपनी प्लानिंग गुप्त रखें. किसी से शेयर नहीं करें. रिश्तों के क्षेत्र में भी कुछ कठिन स्थितियां बन सकती हैं. वाद-विवाद में उलझ सकते हैं. कामकाज में सुस्ती का माहौल रहेगा. सिर और पेट दर्द हो सकता है. भोजन में सावधानी रखें.

कुंभ – आर्थिक तंगी खत्म होगी. इनकम और खर्चा बराबर रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटा लेंगे. आर्थिक तंगी खत्म हो सकती है. अचानक धन लाभ हो सकता है. अच्छे लोगों की संगति से फायदा हो सकता है. संतान से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. कोशिशों से समस्याएं सुलझा लेंगे. आज आप किसी खास नतीजे के इंतजार में धैर्य रखेंगे तो खुश होंगे.

मीन – बिजनेस न बढ़ाएं तो ही अच्छा है. जो जैसा चल रहा है चलने दें. महंगी चीजों की खरीददारी हो सकती है. आज आप कोई नया और बड़ा डिसीजन न लें तो ही अच्छा रहेगा. सावधानी रखें. पैसा खर्च करने में आप बहुत चतुराई से काम लेंगे. लव लाइफ के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है. थकान और नींद की कमी से परेशानी हो सकती है.

( नि:शुल्क ज्योतिषिय परामर्श के लिए आप हमारे संस्थान के नंबर पर संपर्क करें 01204593661, 06391913131 काशी वेद वेदांग विद्यापीठ शोध संस्थान, वाराणसी को क्लिक करें )

Continue Reading

Bihar

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Published

on

पुलवामा में हुए हमले को लेकर पूरा देश शोक में है.इस हमले में बिहार के भी दो जवान शहीद हुए.इस घटना के बाद पूरा राज्य उनके परिजनों के साथ खड़ा है.बिहार सरकार की ओर से हमले में शहीद जवान संजय कुमार सिन्हा और रतन कुमार ठाकुर के परिवारवालों को सहायता राशि दी जाएगी. इस बात की घोषणा सीएम नीतीश कुमार ने की है. मिली जानकारी के अनुसार पटना डीएम कुमार रवि खुद शहीद के परिवार वालों से मिलेंगे. इसके साथ ही साथ 11-11 लाख का चेक सौंपेंगे.

वहीं बिहार के शेखपुरा जिले की डीएम इनायत खान ने भी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए बड़ी पहल की है.उन्होंने भी दोनों शहीदों की एक-एक बेटी को गोद लेने की घोषणा की है उन्होंने दोनों शहीदों की एक-एक बेटी की पढ़ाई के साथ पूरी परवरिश के लिए आजीवन खर्च उठाने का एलान किया साथ ही साथ उन्होंने अपना दो दिन का वेतन देने की भी घोषणा की है और पूरे कर्मी को एक दिन का वेतन देने का अनुरोध करते हुए आम लोग से भी सहयोग करने की अपील की है.

इनायत खान ने कहा कि पुलवामा की घटना से पूरा देश मर्माहत है. ऐसी घड़ी में सब को एक होकर सहयोग करने की अपील की है. डीएम ने कहा कि एक बैंक अकाउंट खोला गया है जिसमें हर लोग सहयोग करें यही शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

Continue Reading

Bihar

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CM नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच का आदेश

Published

on

बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न केस से जुड़े एक मामले में विशेष पॉक्सो कोर्ट के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ सीबीआई के पटना एसपी को जांच के आदेश दिए हैं.कोर्ट ने नीतीश कुमार के साथ -साथ समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालीन डीएम धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं.

मालूम हो कि बालिका गृह कांड में गिरफ्तार डॉक्टर अश्विनी ने अपने वकील के जरिए अर्जी दी थी. इसमें मांग की गई थी कि बालिका गृह के संचालन में सीएम नीतीश कुमार, समाज कल्याण प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालीन डीएम धर्मेंद्र सिंह की भूमिका की जांच भी की जाए. दिए गए अर्जी में कहा गया था कि वर्ष 2013 से ही बालिका गृह को नियमित भुगतान किया जाता रहा है. सवाल यहां उठ खड़ा हुआ है की बिना किसी मिलीभगत और प्रशासनिक शह के यह भुगतान संभव नहीं था. अर्जी में यह भी कहा गया कि रूटीन जांच में बलिकागृह के संचालन के मामले को अधिकारी क्लीन चिट देते रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ पॉक्सो कोर्ट द्वारा दिए गए जांच आदेश के बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है. जाहिर है अब इस मामले में कोर्ट के सख्त रुख के बाद बिहार की राजनीति में भी उबाल आने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

Continue Reading
Advertisement
Videos21 mins ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Politics50 mins ago

शेल्टर होम केस: CM नीतीश के खिलाफ CBI जांच की खबर निकली झूठी

Astrology1 hour ago

तुला राशिवालों को आज नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा

Videos13 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

events16 hours ago

शिव सेना जाति निरपेक्षता व सदभाव को अलग रखकर लड़ती है चुनाव : सुमित रंजन

events17 hours ago

राज्यभर के CA ने की यूनियन बजट 2019 के लाभ-हानि पर चर्चा

Bihar18 hours ago

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Bihar18 hours ago

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: CM नीतीश कुमार के खिलाफ CBI जांच का आदेश

Bihar19 hours ago

कार और ट्रक में हुई टक्कर,एक परिवार के पांच लोगों की गयी जान

CRIME1 day ago

पुलवामा हमले का असर: पटना में कश्मीरियों पर हमला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Astrology1 day ago

आज इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा दिन, समस्‍याएं होंगी दूर

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Trending2 days ago

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Politics2 days ago

फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Bihar18 hours ago

VIDEO: शहीदों की बेटियों को नहीं खलेगी पिता की कमी…जाने क्यों?

Politics2 days ago

फियादीन हमले से देश शोकाकुल, लालू के कन्हैया खुद को चमकाने में हैं जुटे: आचार्य व्यंकटेश शर्मा

CRIME1 day ago

पुलवामा हमले का असर: पटना में कश्मीरियों पर हमला, बढ़ाई गई सुरक्षा

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

National2 days ago

पुलवामा आतंकवादी हमला: पाकिस्तान का ईंट से ईंट बजा कर ही अब दम लेंगे: निशांत झा

Astrology1 day ago

आज इन राशिवालों के लिए अच्‍छा रहेगा दिन, समस्‍याएं होंगी दूर

Trending2 days ago

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा, युवा कांग्रेस और शिवसैनिकों ने निकाला कैंडल मार्च

Bihar2 days ago

FIR के बाद भी पुलिस ने छोड़ा बिल्डर को,थानाध्यक्ष को देना होगा जवाब

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Videos13 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

events16 hours ago

शिव सेना जाति निरपेक्षता व सदभाव को अलग रखकर लड़ती है चुनाव : सुमित रंजन

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Politics50 mins ago

शेल्टर होम केस: CM नीतीश के खिलाफ CBI जांच की खबर निकली झूठी

Astrology1 hour ago

तुला राशिवालों को आज नौकरी और बिजनेस में होगा फायदा

events17 hours ago

राज्यभर के CA ने की यूनियन बजट 2019 के लाभ-हानि पर चर्चा

Videos21 mins ago

कुछ ही देर में बिहार के विकास में जुड़ेगा एक नया आयाम

Videos13 hours ago

पटनासिटी अंचल कर्मियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लगाए भारत माता की जयकारे

Videos1 day ago

VIDEO: Pulwama Terror Attack: शहीदों की शहादत पर रोया पूरा बिहार

Videos2 days ago

बढ़ते अपराध के कारणों को चित्रों से कराया रु-ब-रु

Videos2 days ago

PULWAMA TERROR ATTACK: राजनीति को दरकिनार रखकर सभी दल राष्ट्रहित में खड़ा हो : निशांत झा

Videos4 days ago

केंद्रीय औषद्यालय को हटाए जाने पर पटना विश्वविद्यालय के छात्र हुए उग्र

Videos4 days ago

जान खतरें में डाल दिहाड़ी करने को इन मजबूरों का कौन बनेगा रहनुमा

Videos6 days ago

भाई का भात ही पहुंचाएगा मंजिल तक : विभात कुमार सिंह

Videos1 week ago

VIDEO: उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश सरकार को दिया था अल्टीमेंटम, सीएम को बताया झूठा

Videos1 week ago

भूमिहार समाज का उत्थान ही जीवन का बड़ा लक्ष्य: विभात कुमार सिंह

Videos1 week ago

प्रयागराज कुंभ 2019 : विद्वत संगोष्ठी में पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

Videos2 weeks ago

KUMBH MELA 2019: प्रयाग में दो दिवसीय विद्वत संगो​ष्ठी को रवाना हुआ बिहार का दल

Videos2 weeks ago

VIDEO: जुमलेबाजी में नहीं फंसने वाली जनता, उनकी चाह इस बार हो महागठबंधन की सरकार!

Videos2 weeks ago

बोली बिहार की बेटी, राहुल से है उम्मीद, केंद्र की योजनाओं का लाभ तो अमीरों को रहा मिल

Politics2 weeks ago

दिल्ली में बनी कांग्रेस सरकार तो बिहार का होगा संपूर्ण विकास : अनुराग श्रीवास्तव

Trending

Copyright © 2018 Biharimati Powered by Leadpanther.