वृष राशि वाले फील्ड और ऑफिस में संभलकर काम करें

0
104

आज काशी वेद वेदांग विद्यापीठ ज्योतिष शोध केंद्र, वाराणसी के ज्योतिषाचार्य किशोर झा जी बता रहे हैं कि कुंभ राशि, मेष राशि, वृषभ राशि, कर्क राशि, सिंह राशि और कन्या राशि के समेत दूसरी राशि के जातकों का दिन कैसे बीतेगा. इसके साथ जानिए कि किस राशि के जातकों को आज बिजनेस में लाभ के योग बन रहे हैं. जन्मकुंडली का हमारे जीवन में सीधा प्रभाव पड़ता है, अगर आप भी अपने साथ होने वाली घटनाओं से रू-ब-रू होना चाहते हैं तो आज का राशिफल पढ़ना न भूलें.

मेष – आज आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. आगे बढ़ने के अच्छे मौके भी मिल सकते हैं. लव पार्टनर से सहयोग और प्रेम मिलेगा. आपका मूड अच्छा हो जाएगा. आज किया गया निवेश आने वाले दिनों में आपको फायदा दे सकता है. किस्मत का साथ मिल सकता है. मेहनत से पैसे कमाने का दिन है. तनाव में कमी आ सकती है. सुखद और फायदेमंद यात्रा के योग बन रहे हैं. फैसले लेने की क्षमता बढ़ सकती है. नए लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है.

वृष – ऑफिस या फील्ड में संभल कर काम करें. पैसों का ध्यान रखें और विवाद से भी बचें. धन लाभ और किए गए कामों का फायदा भी कुछ कम होगा. आज होने वाला खर्च आपके जरूरी कामों का बजट भी बिगाड़ सकता है. आज आप पैसों से जुड़ा कोई जोखिम न लें. दिन भर व्यस्त हो सकते हैं. कोई न कोई काम लगातार रहेगा. अपने आक्रामक रवैये को छोड़ कर हर काम में दिमाग लगाएंगे और खुद को नियंत्रण में रखेंगे. आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं.

मिथुन – ऑफिस में कामकाज ज्यादा रहेगा. ऑफिस या फिल्ड में एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ सकती है. भय और असुरक्षा की भावनाएं भी आप पर हावी हो सकती है. खुद का ध्यान रखें. लोगों से होने वाली ज्यादातर बातचीत का मतलब समझना आपके लिए कठिन हो सकता है. पैसा कमाने और पैसा बचाने के लिए शॉर्टकट यूज न करें. दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है. पुराने रोगों को लेकर लापरवाही भी हो सकती है. सावधान रहें.

कर्क – प्रोफेशनल लाइफ के नजरिये से देखा जाए तो दिन अच्छा है. नया काम मिलेगा. पुराने काम निपट जाएंगे. मेहनत का फल आपके फेवर में आएगा. ऐसा कोई काम करेंगे जिससे पार्टनर के दिल में आपकी इज्जत बढ़ सकती है. पार्टनर की भावनाओं को समझेंगे तो आपका रिश्ता और मजबूत हो सकता है. आपको किस्मत का साथ मिल सकता है. अपने संबंधों से आप अपने काम पूरे करवा लेंगे. कार्यक्षेत्र में किस्मत का साथ मिल सकता है.

सिंह – नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए दिन शुभ है. दोस्तों की मदद से आपको धन लाभ हो सकता है. अधिकारियों से मदद मिलेगी. दिन भी अच्छा रहेगा. जीवनसाथी या पार्टनर से आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं. दूरियां भी खत्म हो सकती हैं. करियर में प्रगति के मौके मिल सकते हैं. सोचा हुआ काम समय से पूरा हो सकता है. कारोबार और नौकरी में सोचे हुए काम हो जाएंगे.आपका व्यवहार लोगों पर असर छोड़ने में कारगर साबित हो सकता है. दाम्पत्य जीवन में सुख मिल सकता है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

कन्या – कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. कोई ऑफर छिपे ढंग से सामने आ सकता है. अचानक धन हानि के योग बन सकते हैं. आपको हर काम सावधानी से तो करना चाहिए. पूरा दिन सावधानी से निकाल दें तो आपके लिए अच्छा है. रोजमर्रा के कामों में रुकावटें तो आएंगी साथ ही आपको होने वाले फायदे में भी कमी आने के योग बन रहे हैं. नौकरी या बिजनेस का कोई राज उजागर हो सकता है.

तुला – बिजनेस में अचानक फायदा हो सकता है. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. अपना दायरा बढ़ाने के बारे में विचार करें. बिजनेस और नौकरी में आप अच्छा काम कर सकते हैं. अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले भी निपट जाएंगे. सफलता भी मिलेगी. प्रेम-संबंधों में अच्छा-खासा सुधार लाने का मौका भी मिल सकता है. नजदीकी संबंधों में गहराई बढ़ेगी. आपको उन सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे जो आप चाहते हैं.

वृश्चिक – कामकाज में मेहनत से फायदा होगा. लंबे समय तक चलने वाली योजना बन सकती है. पैसों और नौकरी के सवालों पर आपको उपयोगी और महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है. कई सवालों के जवाब मिल सकते हैं. आने वाले दिनों में पैसों की स्थिति में सुधार होगा. नौकरी और बिजनेस में पूरी तरह सेफ गेम खेलें तो ही आपके लिए अच्छा रहेगा. धीरे-धीरे संबंध अच्छे हो जाएंगे. सेहत के मामलों में दिन आपके फेवर में नहीं होगा.

धनु – बिजनेस में सावधानी से काम करें. कामकाज ज्यादा होने से नौकरीपेशा लोग परेशान हो सकते हैं. बिना सोचे समझे कोई कुछ कहे, उस पर भरोसा न करें. चंद्रमा आपसे दिन भर तैशपूर्ण काम करवा सकता है. ऐसे में आपने सावधानी न रखी तो आपको थोड़ा नुकसान भी हो सकता है. नींद की कमी से भी परेशान हो सकते हैं. मनचाहे काम पूरे होने में समय लगेगा. किसी काम के लिए अपनी ओर से पहल करने में संकोच न करें.

मकर – कामकाज में तनाव बढ़ सकता है. कारोबार के किसी फैसले के कारण आप टेंशन में रहेंगे. जोखिमपूर्ण कामों में भी नुकसान हो सकता है. फालतू खर्चा बढ़ सकता है. कामकाज में देरी से परेशान हो सकते हैं. आज आप जोश में आकर कोई गलत काम भी कर सकते हैं. सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा. किसी पुरानी बात पर अपने ही लोगों के कारण दुखी हो सकते हैं.

कुंभ – रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. अपने मन पर भरोसा रखें. आपके लिए दिन सकारात्मक हो सकता है. परिवार के लोग या रिश्तेदारों के काम आपकी मदद से पूरे होंगे. आप सकारात्मक और खुश भी रहेंगे. आपको रोमांस के मौके मिल सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा. लव लाइफ में संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें. सफलता मिलेगी. घुटने और जोड़ों के दर्द में थोड़ी राहत मिल सकती है.

मीन – कार्यक्षेत्र और बिजनेस में फायदा हो सकता है. आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे, तो आपके लिए दिन शुभ रहेगा. नए रूप में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. पैसों का कोई बड़ा सौदा भी आज निपट सकता है. वाणी के प्रयोग से आपके काम पूरे हो जाएंगे. धन लाभ भी होने के योग बन रहे हैं. आप पर और आपकी बातों पर आज लोगों का ध्यान रहेगा. जिन कामों को लेकर आप परेशान रहेंगे वो अचानक किसी की मदद से भी पूरे हो सकते हैं. मीठा बोलने से आपके संबंध सुधर जाएंगे.

 

(काशी वेद वेदांग कार्यालय में संपर्क हेतु डायल करें: 01204593661, 06391913131)

Today, Kashi Ved Vedang University Astrological Research Center, Vaishali’s Jyotishcharya Kishore Jha, is explaining how the people of second generation, including Aquarius, Aries, Taurus, Cancer, Leo Zodiac and Virgo know what kind of auspicious people are becoming the benefits of business in today’s business.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here