विधान परिषद चुनाव: नीतीश ने काटा पार्टी के मुख्य प्रवक्ता का टिकट

0
358

बिहार में विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले जेडीयू ने बड़ा एलान किया है. पार्टी ने इस बार नीतीश कुमार के अलावा दो नए चेहरों को विधान परिषद भेजने का फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक पार्टी ने रोटेशन के क्रम में अपनी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और एमएलली संजय सिंह का टिकट काट दिया है. विधान परिषद में नीतीश कुमार के अलावा दो नए चेहरे होंगे. चुनाव में तीन सीटों पर जेडीयू अपने उम्मीदवार उतार रहा है. विधान परिषद के चुनाव के लिये पार्टी ने संजय सिंह और चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी का टिकट काटा है.

अंदरखाने से आ रही खबर के मुताबिक टिकट काटे जाने की आधिकारिक सूचना संजय सिंह को दे दी गयी है. विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 16 अप्रैल है. उम्मीद जताई जा रही है कि जदयू की ओर से अभी तक अधिकृत नामों की घोषणा जल्द ही की जायेगी. बिहार में विधान परिषद की टोटल 11 सीटों पर चुनाव होना है. विस और लोस के आंकड़ों के अनुसार अब तक यही तस्वीर थी कि राजद को 4, जदयू को 3, बीजेपी को 2 तथा कांग्रेस को 1 सीट मिलनी तय है. 10 सीटों में कोई किन्तु-परन्तु नहीं है. बची 1 सीट के लिए अब तक का गणित यही था कि उस सीट पर बीजेपी के सहयोग से जदयू का कैंडिडेट जाएगा. लेकिन दिल्ली के पोलिटिकल कॉरिडोर से आ रही रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व ने मामला फंसा दिया है. उस 1 सीट पर बीजेपी ने दावा ठोक दिया है. ऐसे में जदयू की ओर से इस बार तीन उम्मीदवार ही विधान पार्षद जा सकेंगे.

मालूम हो कि संजय सिंह सबसे पहले लोजपा की ओर से एमएलसी बने थे. उस समय मे वे रामविलास पासवान के साथ थे. बाद में संजय सिंह नीतीश कुमार के साथ चले गये. तब संजय सिंह लोजपा के इकलौते एमएलसी थे, इसलिए उनकी सदस्यता को लेकर किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई. इसके बाद नीतीश कुमार ने संजय सिंह को वर्ष 2012 में एमएलसी बनाया. अब उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है और चुनाव होने हैं. लेकिन इस बार नीतीश कुमार ने उनका टिकट काट दिया.

 

 

Just before the legislative council elections in Bihar, JDU has made a big announcement. This time the party has decided to send Nitish Kumar apart from two new faces to the Legislative Council. According to the information, the party has cut the ticket of his party’s main spokesman and MLC Sanjay Singh in the rotation order. There will be two new faces besides the Nitish Kumar in the Legislative Council.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here