दीन बचाओ-देश बचाओ रैली: हाथ में तिरंगा लेकर पहुंच रहा गांधी मैदान में कारवां

0
44

मुस्लिमों की महत्वपूर्ण संस्था इमारत-ए-शरिया की ओर से आज पटना के गांधी मैदान में रैली का आयोजन किया गया है. इसका विषय धर्म का संरक्षण करना रखा गया है. इस रैली का आयोजन दीन बचाओ, देश बचाओ की थीम पर हो रहा है. आयोजकों के मुताबिक इस समारोह को राजनीतिक पार्टियों से दूर रखा गया है और किसी भी पार्टी के लोगों न्योता नहीं दिया गया है. लेकिन, आने पर उन्हें मना भी नहीं किया जायेगा.

ऑल इंडिया ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और इमारत शरिया इस रैली को सफल करने में जुटी हुई है. इसमे लाखों की संख्या में मुस्लिम लोगों के शामिल होने की संभावना है. वहीं, पटना प्रशासन रैली के दौरान सुरक्षा को लेकर सजग हो गयी है. बम निरोधक दस्ता के साथ डॉग स्कॉड की टीम ने गांधी मैदान के चप्पे-चप्पे का जायजा लिया.

सम्मेलन रविवार को दोपहर आरंभ होगा
इमरत-ए-शरिया के ‘दीन बचाओ, देश बचाओ’ सम्मेलन पटना के गांधी मैदान में रविवार को दोपहर आरंभ होगा. इस आयोजन को लेकर हर रास्ते और चौराहों पर बैनर, पोस्टर व स्वागत के लिए तोरण द्वार लगाये गये हैं. बाहर से आने वाले मेहमानों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए आयोजकों की ओर से इंतजाम किया गया है. आयोजन स्थल गांधी मैदान देर रात तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया.

क्या होगा कॉन्फ्रेंस में
इमारत-ए-शरिया की ओर से बताया गया है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान बिगड़ी स्थिति को सुधारने, हिंदू-मुस्लिम सौहार्द व सांझी संस्कृति का परचम लहराने के उद्देश्य से गांधी मैदान में राष्ट्रीय स्तर के ‘दीन (धर्म) बचाओ, देश बचाओ’ काॅन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है. सम्मेलन दोपहर 1:00 से शाम 5:00 बजे तक चलेगा. काॅन्फ्रेंस का उद्देश्य सांप्रदायिक तत्वों से सचेत रहने के प्रति लोगों को जागरूक करना भी है. काॅन्फ्रेंस में आमंत्रित विभिन्न धर्मों के बुद्धिजीवी अपने विचार रखेंगे.

 

 

All India Muslim Personal Law Board and Imarate Shariah are busy making this rally successful. There is a possibility of the presence of millions of Muslim people in this. At the same time, Patna administration has become aware of security during the rally. Together with the bomb squad, the team of Dog Squad took stock of the Gandhi Maidan’s racket.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here