मकर राशि वाले तेज गति से न निपटाये काम, निवेश के लिए सिंह राशि वालों के लिए है अच्छा दिन

0
186

आज वैशाख कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज मास शिवरात्रि व्रत है. आज के दिन भगवान शिव की पूजा की जाती है और उनके निमित्त व्रत रखा जाता है. आज ही के दिन फसलों के पकने की खुशी में पंजाब में वैशाखी का त्योहार भी मनाया जाता है. साथ ही आज सूर्यदेव अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और सूर्य की मेष संक्रांति भी आज ही है. इस संक्रांति को सतुआ संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है. आज सुबह 08:14 पर सूर्यदेव मेष राशि में प्रवेश करेंगे और सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करने के साथ ही आज से मीन खरमास भी समाप्त हो रहा है. अतः विवाह आदि सभी शुभ कार्य अब फिर से शुरू हो जायेंगे. सूर्य की इस मेष संक्रांति का पुण्यकाल भी आज सुबह 08:14 तक रहेगा. किसी भी संक्रांति के पुण्यकाल के दौरान स्नान-दान का बहुत महत्व होता है. सूर्य की इस मेष संक्रांति पर गंगा स्नान-दान की परंपरा है. जानिए काशी वेद वेदांग विद्यापीठ के प्रधान ज्योतिषाचार्य किशोर झा जी से कैसा रहेगा आपका दिन.

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. इस राशि के स्टूडेंट्स को आज किसी कंपनी से नए जॉब के लिए कॉल आ सकती है.आज पैसों के लेन-देन से बचें. कहीं निवेश कर रहें है तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आज अपने गुस्से पर कंट्रोल करें इससे आपके बिगड़ते हुए काम पूरे हो जाएंगे. आज गाय को देशी घी की पूड़ी खिलाएं, परेशानियां दूर होंगी.

वृष राशि: आज इस राशि के बिजनेसमैन विदेश यात्रा कर सकते है. यात्रा लाभदायक होगी. बिजनेस मे जीवनसाथी की राय से किसी बड़ी कंपनी से डील फाइनल हो सकती है. इस राशि के प्रोफेशर्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सारे कामों में सफलता जरुर मिलेगी.

मिथुन राशि: आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. अगर आज नये बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहें है तो आज का दिन आपके लिए शुभ है. आज किसी फ्रैंड से आपकी अनबन हो सकती हैं, जिससे आप टेंशन में रहेंगे. आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. अगर कहीं निवेश करना चाह रहें है तो आज न करें. सूर्य को जल अर्पित करने से आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क राशि: आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा. आज जीवनसाथी के साथ मिलकर घर के जरुरी कामों में हाथ बटा सकते है. इस राशि के अविवाहितों को आज शादी का प्रस्ताव आ सकता है. जिससे आपके घर का माहौल अच्छा रहेगा. केले के पेड़ में जल अर्पित करने से आपका विवाह जल्द होगा.

सिंह राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी. जिसे आप धैर्य के साथ सॉल्व कर लेंगे. इस राशि के लोगों को आज के दिन कम्प्यूटर से रिलेटेड सामान खरीदना शुभ है.निवेश करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है. मां लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाएं, आर्थिक तंगी दूर होगी.

कन्या राशि: आज पूराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाऐंगे. इस राशि के जो लोग अपने कॅरियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे है. आज उनके लिए दिन शुभ है. जीवनसाथी के साथ कहीं हिल स्टेशन घूमने का प्लान बन सकता है. नारियल जल में प्रवाहित करने से आपकी कॅरियर की अच्छी शुरुआत होगी.

तुला राशि: आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा. बिजनेस में आपको फायदा मिलने वाला है. किसी पुराने उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलेगा.इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज सभी केस उनके पक्ष में रहेंगे. साथ ही दो-चार नये केस मिल सकते हैं. किसी जरूरतमंद को आज कपड़े दान करने से आपके बिगड़े हुए काम पूरे होगें.

वृश्चिक राशि: आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है. आज आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. काफी लंबे समय से फंसा पैसा वापस मिलेगा. आज आपको अपने जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरुरत पड़ सकती है. तनाव में गुस्सा आप पर निकल सकता है. हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

धनु राशि: आज आपका दिन लाभदायक रहेगा. आज ऑफिस की तरफ से आप कोई बिजनेस मीटिंग के लिए जा सकते है. अपने मेल को एक बार अच्छे से चेक करके जरुर ही जाएं.इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन है आज कहीं अच्छी जगह निवेश कर सकते है. जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा. इस राशि के लवपार्टनर आज अपनी शादी की बात घर पर कर सकते है. केले के पेड़ पर कच्चा सूत लपेटने से आपकी शादी जल्द होगी.

मकर राशि: आज आप अपने संपर्क में आने आने वाले हर व्यक्ति के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करेंगे. आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी, क्योकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियां हो सकती है. आज दूसरों पर विश्वास न करें, इसका असर आपके कार्यक्षेत्र में पड़ सकता है.लवमेट के साथ मूवी देखने जा सकते है. गायत्री मंत्र का जाप करने से आपका मन शांत रहेगा.

कुंभ राशि: आज उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं तो आपके लिए अच्छी साबित हो सकती हैं. आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा. वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए आज का दिन अच्छा है. खुद को आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. अपनी ऊर्जा का सही जगह प्रयोग करें तो परिणाम बेहतर मिलेगा. मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, नौकरी में प्रमोशन में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

मीन राशि: आज का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा. संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी विदेशी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है. इस राशि के बिजनेस वाले लोग अपने जरूरी कागजों को संभालकर रखें साथ ही कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें. गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं, आपके काम सरलता से होंगे.

(काशी वेद वेदांग कार्यालय में संपर्क हेतु डायल करें: 01204593661, 06391913131)

 

 

Today Sun will enter Ashwini Nakshatra and the sun’s Aries Sankranti is also today. This Sankranti is also known as Satua Sankranti. At sunrise this morning at 08:14, the sun will enter Aries, Pisces is also ending from today. So all the auspicious functions like marriage, will start again now.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here