कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीतकर बनारस पहुंची पूनम यादव पर हमला, बाल बाल बची

0
183

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली पूनम यादव पर शनिवार को कुछ लोगों ने हमला कर दिया.बनारस के रोहनिया थाना क्षेत्र के मुंगवार गांव में पूनम यादव की बुआ के परिवार का पड़ोसी से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. जिसको लेकर शनिवार को उनकी बुआ के परिवार और पड़ोसी से मारपीट हो गई, जिसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए. घटना के बाद पूनम यादव ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. मामला सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक हमले में पूनम यादव को कोई चोट नहीं आई है.

घटना मुंगवार गांव की है. हमला उस वक्त हुआ जब पूनम मुंगवार अपनी बुआ से मिलने गई थीं. पूनम यादव और उनके रिश्तेदारों पर गांव के प्रधान और उसके समर्थकों ने हमला कर दिया. पूनम और रिश्तेदारों ने भाग कर जान बचाई. इस बीच गांव के प्रधान और उसके समर्थकों ने वाहनों में तोड़फोड़ की.
पुलिस के मुताबिक, पूनम शनिवार सुबह बनारस से पिता कैलाश के संग अपनी बुआ के घर गई थीं. बुआ का ग्राम प्रधान से पुराना जमीनी विवाद चला आ रहा है. जब पूनम वहां पहुंची, तब भी किसी बात पर विवाद हो गया. बीच-बचाव करने आईं पूनम पर पड़ोसियों ने भी हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि पूनम के बुआ और पड़ोसियों के बीच सुबह झगड़ा हुआ था. इसी दोपहर में पूनम के पहुंचने पर मारपीट हो गई.

पूनम की फुफेरी बहन ने बताया कि प्रधान और पड़ोसियों ने मिलकर उन पर हमला किया. ईंट, पत्‍थर और डंडे से मारा. इसी बीच जब पूनम ने बीच बचाव करना चाहा तो स्‍थानीय लोगों ने उन्‍हें भी ईंट-पत्‍थर से मारा. यह भी बताया ज रहा है कि दोनों परिवारों के बीच विवाद काफी पुराना है. फिलहाल घटना के बाद पूनम वाराणसी के लिए रवाना हो चुकी है. पूनम की बुआ की तरफ से पुलिस में ग्राम प्रधान और उसके समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. बता दें कि बीते शुक्रवार को कामनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूनम यादव वाराणसी पहुंची. जहां एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया था.

इस मौके पर पूनम के परिजन और रिश्तेदार स्वागत के लिए मौजूद थे. स्वर्ण पदक जीत कर देश का नाम बुलंद करने वाली काशी की बेटी पूनम यादव का स्वागत करने के लिए सैंकड़ों की संख्या में लोग एयरपोर्ट पर मौजूद थे. इस दौरान बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर दांदूपुर तक जगह-जगह विभिन्न संस्थाओं की ओर से बनारस की बेटी का स्वागत किया था. आपको बता दें कि पूनम ने ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में 69 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने 222 किग्रा का भार उठाकर भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है.

 

 

The Commonwealth Games gold medal winner Poonam Yadav was attacked by some people on Saturday. In the Mungwar village of Rohaniya police station area of varanasi, the Poonam Yadav’s aunt family was having a dispute about the land. on Saturday, his family and neighbors were beaten up, in which both the people were injured. After the incident, Poonam Yadav gave this information to the police.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here