VIDEO: इंडिया गेट पर प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ धक्का-मुक्की, सुने गुस्से में क्या बोली

0
83

कठुआ और उन्नाव में हुई बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में 12 अप्रैल की रात इंडिया गेट पर निकाले गए कैंडल मार्च के दौरान उनकी बहन प्रियंका से धक्का-मुक्की हुई. धक्का-मुक्की से नाराज प्रियंका ने वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘‘जो लोग यहां धक्का-मुक्की के लिए आए हैं, वे घर वापस जाएं. कृपया शांति बनाए रखें और खामोशी के साथ चलें.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उस मकसद के बारे में सोचिए जिसके लिए आप यहां आए हैं.’’ इंडिया गेट पर आयोजित कैंडल मार्च में प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा भी शामिल हुए.

वाड्रा ने कहा कि देश में ऐसे बदलाव की जरूरत है जहां महिलाएं सुरक्षित महसूस कर सकें. उन्नाव और कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ इंडिया गेट पर कैंडल मार्च का नेतृत्व करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 12 अप्रैल की रात कहा कि देश की महिलाएं बाहर निकलने से डरती हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘बेटी बचाओ’ का काम शुरू कर देना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा कि हम महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध, बलात्कार, हिंसा और हत्या की घटनाओं के खिलाफ यहां मौजूद हैं. सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. यह राष्ट्रीय मुद्दा है. राजनीतिक मुद्दा नहीं है.’’ उन्होंने कहा कि यह हमारी अपनी महिलाओं के लिए है. हजारों लोग यहां मौजूद हैं जिनमें सभी पार्टियों के लोग और आम लोग भी शामिल हैं. आज देश में ऐसे हालात हैं जहां हत्या, बलात्कार और हिंसा की एक के बाद एक घटनाएं हो रही हैं. हम उसके खिलाफ यहां खड़े हैं. हम चाहते हैं कि सरकार कार्रवाई करे.

इंडिया गेट पर इस मार्च में शामिल लोगों ने मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश एवं जम्मू – कश्मीर की सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही उन्होंने उन्नाव और कठुआ में बलात्कार के मामलों में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की.

 

 

 

During the candle march released on India Gate on April 12, under the leadership of Congress President Rahul Gandhi against the incidents of rape in Kathua and Unnao, his sister Priyanka got shocked. Angry with a shock, Priyanka said to the people present there, “Those who have come here to push, they go back home. please

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here