कैमूर में जयंती से पहले अंबेडकर की तस्वीर वाले बोर्ड के साथ छेड़छाड़, तनाव

0
35

कैमूर जिले में अंबेडकर जयंती से ठीक एकदिन पहले अंबेडकर की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है. तस्वीर के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. पुलिस ने दुर्गावती बाजार में लगाये गये डॉ भीम राव आंबेडकर के तस्वीर वाले बोर्ड से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है. घटना की जानकारी शुक्रवार सुबह तब हुई जब बाजारवासियों की नजर बोर्ड पड़ी. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा महासचिव हंसराज भारती सहित कई प्रबुद्ध जनों ने मौके पर पहुंच कर घटना की निंदा की.

यह बोर्ड बाजार स्थित एनएच-टू के किनारे वर्ष 2002 में लगायी गयी थी. इस मामले में बसपा महासचिव ने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई करने की गुहार लगायी है. वहीं, पुलिस इंस्पेक्टर मोहनिया राघव दयाल व प्रभारी थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने घटनास्थल का मुआयना कर बसपा कार्यकर्ताओं को मामले के दोषियों पर कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

बसपा महासचिव ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया कि शनिवार को बाबा साहब की 127वीं जयंती मनाने की तैयारी की जा रही थी. इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को भी दी गयी है. इसी बीच कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों ने गुरुवार रात बाबा साहेब के चित्रवाले बोर्ड से छेड़छाड़ कर दी, जो दुखद है. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना पूर्व में भी हो चुकी है, इसलिए पुलिस मामले के दोषियों को कड़ी सजा दिलाये.

वहीं, इस घटना को लेकर लोगों में काफी नाराजगी भी है, जिन्हें बसपा के संभ्रांतजनों ने समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया और शनिवार को बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर निकलने वाली झांकी को भव्य रूप से प्रदर्शित कर सफल बनाने का आह्वान किया. वहीं, इस संबंध में एसपी हरप्रीत कौर का कहना था कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

 

 

A day before Ambedkar’s birth anniversary in Kaimur district, a case of ammunition has been brought to the notice of Ambedkar. Tension prevailed in the area when the photo is tampered with. Police have registered a case of tampered with Dr. Bhim Rao Ambedkar’s picture board, which was planted in a miserable market.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here