पीएम नरेंद्र मोदी ने की अपील, मैं कल अनशन करुंगा, आप भी करें और लोगों से भी करवाएं

0
30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल में आयोजित बजट सत्र में विपक्ष द्वारा संसद की कार्यवाही नहीं चलने देने के विरोध में भाजपा सांसदों के साथ गुरुवार (12 अप्रैल) को दिनभर का उपवास रखेंगे. वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन चुनावी राज्य कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के सभी सांसदों को ऑडियो संदेश भेज कर गुरुवार को एक दिन के उपवास पर जाने की अपील की है. अपने इस ऑडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा है- ‘कल 12 तारीख है. पार्लियामेंट को जिस तरह से बंदी बनाया गया. मुट्ठी भर लोगों ने जो 2014 में सत्ता हासिल नहीं कर सके वो अब देश को आगे बढ़ने नहीं देना चाहते. वो हार को पचा नहीं पाए इसलिए संसद के अंदर एक दिन भी काम नहीं करने दिया.

गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए वहां काम होते हैं..निर्णय होते हैं. उनके अहंकार के कारण, सत्ता खोने के क्रोध के कारण लोकतंत्र को कुचलने का गुनाह किया गया है. अब हम सबका ये दायित्व बनता है कि देश तक वो बात पहुंचाए कि जिन्होंने लोकतंत्र का गला घोंट दिया है. ऐसे लोगों को..उनके स्वार्थ को हम दुनिया तक पहुंचाने के लिए अनशन करेंगे. मैं भी कल अनशन करूंगा. मेरे दिन भर के सारे कार्यक्रम चालू रहेंगे लेकिन मैं अनशन करूंगा. मेरा आप लोगों से भी आग्रह है कि अपने विधानसभा और संसदीय क्षेत्रों में अनशन करें और लोकतंत्र को बंदी बनाने वाले लोगों को हमें खुला करना होगा. इस काम के लिए मैं आप लोगों से आग्रह करता हूं.’

बता दें कि इससे पहले पीएम के उपवास पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुटकी ली है. राहुल गांधी ने कहा है कि उम्मीद है उन्नाव में रेप पीड़िता के पिता की मौत के लिए भी प्रधानमंत्री उपवास करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में लिखा- ‘UP में अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार कर रहे एक पिता पर हुई बर्बरता ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. आशा है कि प्रधानमंत्रीजी भाजपा शासन में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, कानून तंत्र की विफलता और बढ़ती अराजकता के लिए भी जल्द ही उपवास रखेंगे.

 

Prime Minister Narendra Modi on Wednesday exhorted Bharatiya Janata Party (BJP) Members of Parliament, Members of Legislative Assembly and other party workers to observe a fast on Thursday to expose the Opposition for disrupting Parliament during budget session. While interacting with BJP MPs, MLAs and other people’s representatives on “Gram Swaraj Abhiyan” “Tomorrow’s date is 12th. You know how handful of people, who don’t want the country to move forward, held the Parliament hostage.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here