रेल होटल आवंटन घोटाला : राबड़ी के घर पहुंची CBI की टीम, तेजस्वी से चार घंटे की पूछताछ

0
54

रेल होटल आवंटन घोटाला मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. इस मामले में सीबीआई ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के राजधानी पटना स्थित आवास 10, सर्कूलर रोड पर पहुंच कर पूछताछ की. इस दौरान सीबीआई की टीम ने बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की है. बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान सीबीआई की टीम ने तेजस्वी यादव से रेल होटल आवंटन घोटाला मामले से जुड़े कई सवाल पूछें.
जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के आवास पर करीब डेढ़ बजे पहुंची और दो बजे से लालू परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरू की. वहीं इस मामले पर राजद के नेता शक्ति यादव ने मीडिया से बातचीत में सीबीअाई की ओर से आज की कार्रवाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. शक्ति यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी समापन समारोह के मौके पर बिहार पहुंचे पीएम मोदी ने बदले की भावना से कार्रवाई करते हुए सीबीआई की टीम को अपने साथ पटना लेकर पहुंचे है.
उधर, राजद के इस आरोप पर जदयू नेता अजय आलोक ने पलटवार करते हुए कहा कि सीबीआई अपने हिसाब से जांच में जुटी है. इसमें सरकार का कोई रोल नहीं है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को यह बताना चाहिए कि इतनी कम उम्र में उन्होंने करोड़ों की संपत्ति कहा से जमा की है.

बात दें कि सीबीआई तेजस्वी यादव से पूछताछ इसलिए की, क्योंकि तेजस्वी और राबड़ी रेलवे घोटाले में में नामजद अभियुक्त हैं. रेलवे टेंडर घोटाले मे अभियुक्त बनाए जाने के बाद राबडी देवी से सीबीआई की यह पहली पूछताछ है. इससे पहले पिछले साल अक्टूबर मे तेजस्वी और लालू से दिल्ली में हो चुकी है पूछताछ.गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करते हुए रांची तथा पुरी के रेलवे होटल के रखरखाव का टेंडर कोचर बंधुओं को दिया था. कोचर बंधु सुजाता होटल के मालिक हैं.
इस काम के एवज में कोचर बंधुओं ने 2005 में पटना स्थित तीन एकड़ जमीन को दस सेलडीड के जरिए सरला गुप्ता की कंपनी डीएमसीएल को ट्रांसर्फर की गई और बाद में पूर्व रेल मंत्री की पत्नी की कंपनी लारा प्रोजेक्ट्स को हस्तांतरित की गई. इस मामले में लालू के छोटे पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया गया है.

Live from Bihar

Watch Live: PM Modi speaking at 'Satyagraha se Swacchgraha' event in Bihar's Motihari

Posted by Asian News International (ANI) on Tuesday, April 10, 2018

In the Rail Hotel Allocation scam case, the problems of the Lalu family are increasing. In this case, CBI approached the residence of RJD supremo Lalu Prasad Yadav and the Bihar Chief Minister, Rabri Devi, in Patna, 10, based on the Circular Road. Meanwhile, the CBI team has also questioned Bihar’s former deputy CM, Tashagi Yadav.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here