मिथुन के सोचे हुए काम पूरे होने के योग, तुला राशि वाले हितशत्रुओं से रहे सावधान

0
128

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए काशी वेद वेदांग विद्यापीठ ज्योतिष शोध संस्थान,वाराणसी के प्रधान ज्योतिषाचायर्य किशोर झा जी के द्वारा बताए गए इस राशिफल में…

मेष : किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है. आत्‍मविश्वास में कमी आएगी. वाणी पर संयम बरतें. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें. आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें. क्रोध में वृद्धि हो सकती है. परिवार का सहयोग मिलेगा. खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे.

वृषभ: आलस्य और तनाव बढ़ सकता है. स्वास्थ्य का ख्याल रखें. पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं. नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही हैं. मन में शांति एवं प्रसन्‍नता के भाव रहेंगे. पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें.

मिथुन: आपको नए बिजनेस, सौदे और नई नौकरी के हर तरह के ऑफर मिल सकते हैं. सोचे हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं. किसी खास काम में नई शुरुआत का समय है. आप में उत्साह हो सकता है. परिवारजनों के साथ कलह हो सकती है. किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं. अकस्मात का योग है. रहन-सहन में कष्‍टमय हो सकता है. आज आय कम और खर्च अधिक होगा. पैसों की स्थिति में सुधार लाने के मौके मिल सकते हैं.

कर्क: तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं. आर्थिक योजनाएं भी सफलतापूर्वक संपन्न कर सकेंगे. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. आय के साधनों में वृद्धि होगी. आकस्मिक धन मिलेगा. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं.

सिंह: पिता के साथ संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा. मन अशांत रहेगा, गुस्से पर काबू रखें. उच्च अधिकारियों पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे. व्‍यवहारिकता में कमी आएगी. नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है.

कन्या: आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं. मन चिंता से व्यग्र रहेगा. शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहने से थकान और अशक्ति का अनुभव होगा. बातचीत में संयत रहें. मित्रों से भेंट हो सकती है. संतानों के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद भी हो सकता है.

तुला : हितशत्रुओं से भी सावधान रहें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. गुस्से और वाणी पर संयम रखें. वाद-विवाद हो सकता है. वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. आकस्मिक धनलाभ होने की संभावना है.

वृश्चिक: लाभ के अवसर मिलेंगे. आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ पार्टी या पिकनिक में आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा. वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा. आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है. परिश्रम की अधिकता रहेगी.

धनु: घर का वातावरण आनंदप्रद रहेगा. जीवनसाथी को स्‍वास्थ्‍य विकार हो सकता है. शारीरिक रूप से स्वस्थता और मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे. परिवार की समस्‍याएं बढ़ेंगी. नौकरी और व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा. आलस्‍य में वृद्धि होगी. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी.

मकर : भवन सुख में वृद्धि होगी. खर्चों में वृद्धि होगी. शारीरिक रूप से आपमें आलस्य, थकान, अशक्ति रहने के कारण अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. मानसिक रूप से भी आपको चिंता परेशान करेगी. आपको पैसों के क्षेत्र में कुछ नए मौके मिलने के योग हैं. कोई भी काम सोच-समझ कर ही करें.

कुंभ: वाणी पर संयम रखें. आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे. व्‍यवहारिकता में कमी आएगी. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. आय में वृद्धि होगी. कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है. माता से लाभ होगा. विद्याप्राप्ति के लिए आज अनुकूल दिन है.

मीन: कार्यों में व्‍यवधान आएंगे. मन अशांत रहेगा. सृजनात्मक शक्ति में वृद्धि होगी. सामाजिक रूप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. भाई-बंधुओ के साथ संबंधों में निकटता आएगी. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें. यात्रा के योग हैं. खर्चों में वृद्धि होगी.

 

 

 

Due to the daily changing planets of planets, our everyday day is also different. Sometimes we get success, so sometimes the day passes normal. So how will your day be? Learn about Kashi Ved Vedang Vidyapeeth Astrology Research Institute, Varanasi's chief astrologer Kishore Jha ji, in this horoscope.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here