BJP-JDU के बीच फूट की बात कहने वालों को नीतीश ने ऐसे दिया जवाब

0
112

बिहार में राजनीतिक समीकरण बदलने की बात पिछले कुछ दिनों से कही जा रही है. कुछ लोग बीजेपी और जेडीयू के बीच दरार पड़ने तक की बात कर रहे हैं. राज्य में जो मौजूदा हालात हैं उसमें कयास लगाने वालों को नीतीश ने इस अंदाज में जवाब दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बीजेपी को स्थापना दिवस की बधाई देते हुए लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को स्थापना दिवस पर बधाई. भाजपा ने अपने पार्टी का देशव्यापी विस्तार कर अपनी सांगठनिक क्षमता का परिचय दिया है. भाजपा नेतृत्व और उनके सभी सदस्यों को मेरी शुभकामनाएं.

बता दें कि भागलपुर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत मामले, दरभंगा मोदी चौक हत्याकांड में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिहं का बयान और फिर बाद में औरंगाबाद, समस्तीपुर समेत कई जिलों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद नीतीश ने कई मौकों पर कहा कि हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, समाज में तनाव पैदा करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा और विकास हिंसा से नहीं बल्कि शांति से संभव है.

नीतीश के इन बयानों को लेकर बिहार की राजनीति में इस बात की चर्चा शुरू हो गई थी कि नीतीश बीजेपी से नाराज हो गए हैं. ऐसे में इस बात के कयास लगने लगे कि क्या नीतीश का मन फिर से बदल रहा है? क्या नीतीश फिर कोई बड़ा फैसला लेने वाले हैं? खासकर नीतीश के रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात ने इन कयासों को बल दे दिया. लेकिन नीतीश ने बीजेपी के स्थापना दिवस पर जिस तरह बधाई दी है उसे लगता है कयास लगाने वालों को झटका लगा है.

 

 

It is a matter of changing the political equation in Bihar for the last few days. Some people are talking about getting a crack between BJP and JDU Nitish has responded in this manner to the people who have begun convincing in the current situation in the state. Chief Minister Nitish Kumar tweeted, “Congratulations to the BJP on the establishment day, Congratulations to the Bhartiya Janta Party (BJP) on the establishment day.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here