मांझी के गरीब महासम्मेलन रैली के बहाने महागठबंधन के नेताओं का शक्ति प्रदर्शन

0
115

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाली पार्टी हम की ओर से रविवार को राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में गरीब महासम्मेलन का आयोजन किया गया. रैली में महागठबंधन के नेताओं का जमावड़ा लगा. जीतन राम मांझी के साथ मंच पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र एवं सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. गौरतलब हो कि मांझी हाल में ही एनडीए को छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए थे. हालांकि उन्होंने रैली करने की घोषणा एनडीए में रहते ही कर दी थी.

सम्मेलन का उद्घाटन जीतन राम मांझी ने किया. सम्मेलन में जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने प्रस्ताव पारित किया जिसमें 85 प्रतिशत आरक्षण की मांग की. सम्मेलन में हम पार्टी के सभी नेता शामिल रहे. इस सम्मेलन में राजद की ओर से तेजस्वी यादव, रामचंद्र पूर्वे भी शामिल हुए. चर्चा है कि जीतन राम मांझी ने ये सम्मेलन अपनी ताकत दिखाने के लिए किया है. जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. जिसमें अधिकांश गरीब वर्ग के थे. बता दें कि महागठबंधन में शामिल होने के बाद मांझी का यह पहला सम्मेलन है. मांझी के गरीब महासम्मेलन में अतिथियों का स्वागत महिला बैंड के सदस्यों के द्वारा किया गया. जीतन राम मांझी ने इस रैली के लिये अपने सहयोगियों को भी न्योता दिया था.

उन्होंने लालू प्रसाद की खुलकर प्रशंसा की. कहा कि लालू प्रसाद जन-जन के नेता हैं. लेकिन भाजपा दुर्भावना से ग्रस्त होकर बदला ले रही है. इसके पहले तेजस्वी यादव ने भी दो टूक कह दिया कि मैं शेर का बेटा हूं, मैं किसी से डरनेवाला नहीं हूं. उन्होंने कहा कि साजिश करके हमारे परिवार के लोगों को फंसा दिया. बीजेपी के लोगों ने हमारे परिवार के साथ साजिश की है. उनके इशारे पर काम किया जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि गलती हमलोगों ने की है, जो हमने बार-बार नीतीश कुमार को सीएम बनाया. पर, संविधान विरोधी लोगों की गोद में जाकर वे बैठ गये हैं. नीतीश सरकार नागपुर और दिल्ली के इशारे पर चलती है. बिहार में नीतीश कुमार कुर्सी-कुर्सी खेल रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश चाचा घाट-घाट के पानी पी रहे हैं. उन्हें हर जगह वैशाखी का सहारा लेना पड़ रहा है.

 

 

 

Poor Mahasammelan was held on Sunday in Patna’s historic Gandhi Maidan on behalf of the party led by former Bihar Chief Minister Jitan Ram Manjhi. The gathering of leaders of the alliance was held in the rally.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here