क्या आज ‘टाइगर’ आ पाएगा सलाखों के बाहर ? सलमान खान को सजा देने वाले जज का आधी रात ट्रांसफर

0
240

राजस्थान में शुक्रवार देर रात 87 जिला जजों का तबादला कर दिया गया है. इन जजों में जोधपुर के वे जज भी शामिल हैं, जिन्होंने सलमान खान को काले हिरण के शिकार के मामले में 5 साल कैद की सजा सुनायी है. आपको बता दें कि नियम के मुताबिक, तबादले के बाद अगली ज्वॉइनिंग के लिए किसी भी जज को 15 दिन की छुट्टी मिलती है. इस दौरान जज चाहे तो मामले की सुनवाई कर सकते हैं या छुट्टी पर जा सकते हैं. अगर जज संबंधित केस को नहीं सुनने का फैसला करते हैं, तो केस एडीजे कोर्ट में ट्रांसफर हो सकता है. ऐसे में सलमान की जमानत पर सुनवाई सोमवार तक टल सकती हैं.

मालूम हो कि सलमान ने जमानत के लिए सेशन कोर्ट में अपील की है, जिस पर शनिवार को यानी आज फैसला आना है. लेकिन जजों का तबादला हो जाने से उनकी याचिका पर आने वाले फैसले को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. यहां चर्चा कर दें कि जोधपुर कोर्ट ने गुरुवार को बॉलीबुड अभिनेता सलमान खान को 20 साल पहले के एक मामले में 5 साल की कैद की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था जबकि कोर्ट ने सलमान के साथ अन्य दोषियों को बरी कर दिया.

शुक्रवार की कार्रवाई
गौर हो कि अपनी सजा के खिलाफ सलमान ने सेशन कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी जिस पर जज रबिंद्र कुमार जोशी सुनवाई कर रहे थे, लेकिन अब उनका भी ट्रांसफर हो चुका है. रविंद्र कुमार जोशी की जगह अब चंद्र कुमार सोंगरा सलमान खान की याचिका पर सुनवाई करेंगे. शुक्रवार को सलमान की जमानत याचिका और सजा के निलंबन को लेकर सुनवाई हुई. इससे पहले दोनों पक्षों में सजा के निलंबन पर बहस हुई जिसके बाद जमानत याचिका पर दलीलें दी गयीं. इसके बाद न्‍यायालय ने दोनों मामलों में फैसले के लिए शनिवार का दिन तय किया.

20 साल में 18 दिन जेल में रहे सलमान खान
वन विभाग ने 12 अक्तूबर, 1998 को सलमान को हिरासत में लिया था. वे 17 अक्तूबर तक जेल में रहे. इसके बाद घोड़ा फार्म हाउस मामले में 10 अप्रैल, 2006 को सलमान को कोर्ट ने पांच साल की सजा सुनायी. 15 अप्रैल तक जेल में रहे. सेशन कोर्ट ने इस सजा की पुष्टि की. तब 26 से 31 अगस्त 2007 तक सलमान जेल में रहे.

 

 

 

 

87 district judges have been transferred in Rajasthan late on Friday night. These judges include those judges of Jodhpur, who have been sentenced to Actor Salman Khan 5 years in jail for the case of black deer hunting. Tell you that according to the rules, after the transfer, any judge gets a 15-day leave for the next shooting.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here