भाई जान के चाहने वालों की दुआ हुई कबूल, जज ने अचानक से कहा- बेल ग्रांटेड

0
157

काला हिरण शिकार केस में दोषी पाए जाने के बाद दो दिन से जेल में बंद बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार सलमान खान को जमानत मिल गई है. शुक्रवार को जोधपुर के सेशंस कोर्ट में सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. आज सुबह 10.30 बजे इस मामले में फैसला आना था. हालांकि, शुक्रवार देर रात ही जज रवींद्र कुमार जोशी का तबादला हो गया था, बावजूद इसके उन्होंने ही आज सलमान की जमानत पर सुनवाई की और अपना फैसला सुनाया.

शनिवार सुबह कोर्ट रूम पहुंचने के बाद जज रवींद्र कुमार जोशी ने सलमान खान के वकील की दलीलों को एक बार फिर सुना. जिन्होंने सलमान को जमानत देने की मांग की. वहीं, सरकारी वकील इसका विरोध करते रहे. दोनों पक्षों को सुनने के बाद जज रवींद्र कुमार जोशी ने कहा था कि वो लंच के बाद अपना फैसला सुनाएंगे.

लंच के बाद क्या हुआ
लंच के बाद जज रवींद्र कुमार जोशी कोर्ट रूम पहुंचे. इस दौरान सलमान खान के वकील और सरकारी वकील भी मौजूद थे. कोर्ट रूम में पहुंचने के बाद रवींद्र कुमार जोशी अपनी सीट पर बैठे रहे. करीब आधे घंटे तक वो एकदम खामोश रहे. इस दौरान वो कोर्ट रूम में इधर-उधर देखते रहे. दीवारों की तरफ देखते रहे. छत की तरफ देखते रहे और सन्नाटे के बीच उन्होंने करीब आधा घंटे बाद अचानक कहा, ‘बेल ग्रांटेड’. इस तरह पांच साल की सजा पाए सलमान को जमानत मिल गई और अब संभव है कि वो शाम तक जेल से रिहा हो जाएंगे.

इन पांच दलीलों से मिली जमानत
1. सलमान के वकील ने कोर्ट को बताया- इन 20 वर्षों में सलमान ने हमेशा कोर्ट का सम्मान किया. इन 20 वर्षों के दौरान कभी भी बेल जंप नहीं की और हमेशा सुनवाई के दौरान कोर्ट में उपस्थित रहे. उन्होंने जांच में भी पूरा-पूरा सहयोग दिया.
2. वकील महेश बोरा ने कहा- सलमान निर्दोष हैं, उन्हें झूठे केस में फंसाया गया. जमानत के बाद बोरा ने कहा कि हमें इंसाफ मिला है.
3. सलमान के वकील ने अपनी दलील में काला हिरण शिकार केस से ही जुड़े आर्म्स एक्ट के मामले का उदाहरण देते हुए कहा कि यह पुष्टि नहीं हुई है कि सलमान की बंदूक घटना स्थल पर मौजूद थी. उन्हें इस केस में हाईकोर्ट द्वारा बरी भी किया जा चुका है.
4. वकील ने दलील दी कि सलमान को जमानत दी जानी चाहिए. जमानत न दिया जाना उनके मूल अधिकारों का हनन होगा.
5. बोरा ने कहा कि अगर सलमान को जमानत नहीं दी जाती है तो उन्हें बिना वजह कुछ और समय जेल में बिताना होगा. महेश बोरा ने सवाल भी उठाए कि सलमान द्वारा जेल में बिताए गए दिनों का जिम्मेदार कौन होगा? उन्होंने सलमान द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों का भी हवाला दिया.

कोर्ट में एक-दूसरे से लिपट पड़ीं बहनें
सेशन कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सलमान को 50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी है. इस दौरान सलमान खान की दोनों बहनें कोर्ट में मौजूद रहीं. जैसे ही सलमान की जमानत याचिका पर जज ने मंजूरी दी, दोनों बहनें खुशी से एक-दूसरे के लिपट गईं. बाद में सलमान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ तीनों कोर्ट से बाहर निकले. इससे पहले काला हिरण श‍िकार मामले में सुनवाई के दौरान सजा सुनाए पर कोर्ट में दोनों बहनें रोने लगीं थी. सलमान खान के साथ दोनों बहनें और बॉडीगार्ड शेरा गुरुवार से ही जोधपुर में मौजूद हैं.सलमान खान की जमानत के फैसले पर फैंस काफी खुश है. जोधपुर सेशन कोर्ट के बाहर मौजूद फैन टाइगर के पोस्टर लेकर झूम रहे हैं. जेल के बाहर भी बड़ी संख्या में फैंस मौजूद हैं. मुंबई में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भी फैंस का जमावड़ा है.

 

 

Bollywood actor Salman Khan, who is in jail for two days, has been granted bail after being found guilty in a black deer hunting case. Salman Khan’s bail plea was heard on the Sessions Court of Jodhpur on Friday, after which the judge secured his decision. At 10.30 am this morning, the decision was to come in this matter. However, Judge Ravindra Kumar Joshi was transferred on Friday late night, despite this he only heard Salman’s bail and declared his verdict today.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here