BJP का नीतीश पर हमला, कहा- ‘निर्दोष फंसाए जा रहे हैं’

0
87

बीजेपी ने शुक्रवार को बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाली अपनी ही गठबंधन सरकार को घेरा. पार्टी ने साम्‍प्रदायिक मामलों की जांच में पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप लगाया और कहा कि निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है. बीजेपी का यह आक्रामक रूख नीतीश कुमार के उस बयान के बाद देखने को मिला है जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उनकी सरकार साम्‍प्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने को लेकर संकल्पित है और इससे छेड़छाड़ करने वाले जेल जाएंगे.

बिहार बीजेपी के उपाध्‍यक्ष देवेश ठाकुर ने कहा, ‘कई जिलों में हिंसा के बाद जिस तरह से लोगों को फंसाया जा रहा है उससे हम चिंतित हैं. हमने इस मुद्दे को उठाने का फैसला लिया है. मेरी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल डीजीपी से मिलेगा और उन्‍हें इस बारे में मेमोरेंडम देगा.’ हाल ही में हुई साम्‍प्रदायिक हिंसा के बाद गिरफ्तार किए गए नौ लोगों में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्‍वत भी शामिल हैं. उन पर भागलपुर में बिना अनुमति के रामनवमी पर रैली निकालकर हिंसा भड़काने का आरोप है.

अर्जित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने समस्‍तीपुर जिले में नौ बीजेपी कार्यकर्ताओं और औरंगाबाद से कईयों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस कार्रवाई के अलावा हिंसा के चलते एक मस्जिद और मदरसे को हुए नुकसान की भरपाई के सरकार के फैसले से भी बीजेपी नेता खार खाए हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि इसके चलते ही बीजेपी डीजीपी से शिकायत कर रही है.
बीजेपी और जेडीयू के बीच असंतोष के चलते विपक्ष को भी हमला बोलने का मौका मिल गया है.

उनका आरोप है कि नीतीश कुमार बीजेपी के दबाव में काम कर रहे हैं. हालांकि गुरुवार को नीतीश ने बिना नाम लिए बीजेपी नेताओं को परोक्ष रूप से चेतावनी दी. उन्‍होंने कहा, ‘मैंने कभी भी कानून से समझौता नहीं किया. लेकिन समाज में हर तरह के लोग हैं और उनमें से कुछ शरारत और व्‍यवधान पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. यदि किसी ने समस्‍या खड़ी की तो उसे जेल जाना होगा. ऐसे लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा.’

 

 

 

 

BJP Friday surrounded its own coalition government headed by Nitish Kumar in Bihar. The party accused the police of partisanship in the investigation of communal cases and said that innocent people are being framed. This aggressive attitude of BJP has come after Nitish Kumar's statement in which he had said that his government is determined to maintain communal harmony and will go to jailers who are tampered with.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here