बोले, मोदी 12 को पूरे देश में अनशन करेंगे बीजेपी के सांसद, अंबेडकर जयंती पर जगह-जगह करेंगे कार्यक्रम का आयोजन

0
65

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने अाचरण से संसदीय प्रक्रिया का स्तर नीचा गिराने का काम किया है और विपक्षी दल के कारण संसद में उत्पन्न गतिरोध के विरोध में भाजपा सांसद 12 अप्रैल को देशभर में अनशन करेंगे.

संसद की कार्यवाही शुक्रवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गयी और बजट सत्र के दूसरे हिस्से में कई मुद्दों पर विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण कोई कामकाज नहीं हो सका. भाजपा संसदीय दल की बैठक में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया और पार्टी ससंदों एवं मंत्रियों से दलितों एवं आदिवासियों की अच्छी खासी आबादीवाले गांव में जाने और सरकार की जन कल्याण योजनाओं की जानकारी देने को कहा. बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा समावेशी राजनीति कर रही है, जबकि विपक्ष विभाजनकारी एवं नकारात्मक राजनीति कर रहा है क्योंकि वह हमारी पार्टी के उत्थान से हताश हो गया है.

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने बजट सत्र में संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी और इस तरह से लोगों के जनादेश का निरादर किया और लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया. सूत्रों ने बताया कि मोदी ने कहा कि वे जब राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे थे, जब विपक्षी सदस्यों ने उनके आगे एक तरह से घेरा बना दिया और प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस प्रकार का कार्य अभूतपूर्व है. दलितों के विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर विपक्षी दलों द्वारा सरकार को घेरने के प्रयासों के बीच मोदी ने कहा कि भाजपा सांसद एवं अन्य नेता 14 अप्रैल से 5 मई के बीच 20,844 ऐसे गांवों में रात गुजारेंगे जहां अनुसूचित जाति और जनजाति समुदाय की आबादी 50 प्रतिशत से अधिक है और उन्हें केंद्र की विभिन्न जनकल्याण योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे.

कुमार ने कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास यात्रा का भी आयोजन करेगी. शुक्रवार को भाजपा का 38वां स्थापना दिवस होने के बीच मोदी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम एवं लोगों के आशीर्वाद से भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी है. उन्होंने सभी दिवंगत नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को भी नमन किया. उन्होंने कहा कि पार्टी का स्थापना दिवस कार्यकर्ताओं को समर्पित है जिन्होंने भाजपा को मजबूत बनाने के लिए बलिदान दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा समाज को जोड़ने के लिए काम कर रही है, जबकि विपक्ष इसे बांटने का प्रयास कर रहा है. भाजपा ने तय किया है कि पार्टी 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती से लेकर 5 मई तक ग्राम स्वराज अभियान चलायेगी. इसके अलावा 11 अप्रैल को समाज सुधारक ज्योति बा फुले की जयंती को समता दिवस के रूप में मनायेगी. उन्होंने जोर दिया कि भाजपा के सभी सांसदों को 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन करने की जरूरत है.

 

Prime Minister Narendra Modi on Friday alleged that the Congress has done the depletion of the level of parliamentary process due to its conduct and due to opposition party, BJP MPs will fast in the country on 12th April in protest against the impasse in Parliament.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here