सुपरस्टार सलमान खान को तगड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 5 साल की सजा, जाएंगे जेल

0
58

सुपरस्टार सलमान खान को आज (पांच अप्रैल) बड़ा झटका लगा है. काले हिरण (ब्लैक बक) के शिकार मामले में कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है.कोर्ट में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है. साथ ही 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है. अब सलमान को सीधे जोधपुर की सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा. कोर्ट ने यह फैसला सुनाने के लिए लंच ब्रेक भी नहीं लिया, जो कि डेढ़ बजे होता है. कोर्ट ने इस मामले में अन्य आरोपियों (सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम) को बरी कर दिया.
20 साल बाद इस मामले में राजस्थान के जोधपुर कोर्ट में सीजेएम देव कुमार खत्री ने उन्हें दोषी करार दिया. आपको बता दें कि कांकाणी काला हिरण शिकार केस साल 1998 का है. सलमान समेत पांच बॉलीवुड सितारों पर इस मामले में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप है. सलमान को 5 साल की सजा सुनाए जाने के उनकी बहनें बुरी तरह रोने लगीं. पुलिस ने उन्हें सलमान से अलग किया. अब सलमान को सीधे जेल ले जाया जाएगा, जबकि कोर्ट के बाहर ‘सलमान हाय-हाय’ के नारे लग रहे हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सजा के रूप में अगर सलमान को जेल हुई तो वह जोधपुर जेल नहीं जाएंगे. सुरक्षा के लिहाज से उन्हें उदयपुर भेजा जा सकता है. दोषी करार दिए जाने के बाद सलमान तनाव में नजर आए. उनके चेहरे पर शिकन देखते बन रही थी. काला हिरण शिकार केस में बरी हुईं आरोपी नीलम के पति समीर सोनी ने इस बारे में एक न्यूज चैनल से बातचीत की. उन्होंने कहा, “जो बरी हुए उनके लिए खुशी है, मगर सलमान के दोषी ठहराए जाने पर मुझे निराशा हाथ लगी.”

क्या है 1998 का काला हिरण शिकार केस?
आरोप था कि तब एक और दो अक्टूबर की रात सलमान समेत सैफ, तब्बू, सोनाली और नीलम देर रात लूणी थाना क्षेत्र के कांकाणी गांव पहुंचे थे. यहां इन्होंने दो काले हिरणों का शिकार किया था.हिरणों के झुंड पर सलमान ने गोली चलाई थी. गोली चलने के बाद आवाज सुनकर ग्रामीण वहां जुटे थे. ऐसे में सलमान दो मृत हिरणों को छोड़कर वहां से गाड़ी सहित फरार हो गए थे. बता दें कि काला हिरण लुप्तप्राय जाति है और इसके शिकार पर रोक है. सलमान पर वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 में आरोप लगे हैं, जबकि सैफ, तब्बू, सोनाली और नीलम पर वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/52 व भारतीय दंड संहिता की धारा 149 के अंतर्गत आरोप हैं.

 

 

 

Superstar Salman Khan has suffered a major setback today (April 5). In the case of a black buck, the court has convicted him. He has been sentenced to five years in the court. He has also imposed a penalty of Rs. 10,000. Now Salman will be taken directly to Jodhpur Central Jail.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here