NTPC में मजदूरों का हंगामा, पुलिस ने की फायरिंग!

0
68

NTPC के बाढ़ स्थित सुपर थर्मल पावर प्लांट के मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. मजदूरों का आरोप है इस दौरान उनपर पुलिस द्वारा फायरिंग और लाठीचार्ज की गई है. न्यूनतम मजदूरी नहीं मिलने और वेतन बकाया रहने के विरोध में मजदूरों ने मुख्य द्वार जाम कर हंगामा किया.
एनटीपीसी के मुख्य द्वार और मटेरियल गेट को जाम कर मजदूर हंगामा कर रहे हैं. हजारों की संख्या में मजदूरों का प्रदर्शन जारी है। मजदूरों का आरोप है कि भारत सरकार द्वारा तय की गई न्यूनतम मजदूरी भी उनको नहीं दी जा रही है. इसके अलावा एनटीपीसी में काम करने वाली कंपनियों ने पिछले 4 महीने से मजदूरों को उनकी मजदूरी का भुगतान भी नहीं किया है.

गौरतलब है कि एनटीपीसी में कई कंपनियां काम करती हैं.एनटीपीसी मजदूरों को सीधे तौर पर इस्तेमाल नहीं करती लेकिन वहां काम करने वाली कंपनियों में हजारों मजदूर काम कर रहे हैं. मजदूरों ने आरोप लगाया है कि जब वे लोग प्रदर्शन कर वेतन और मजदूरी मांग रहे थे तो पुलिस ने फायरिंग और लाठीचार्ज किया है.
इस दौरान मजदूरों द्वारा भी पुलिस पर पथराव किया गया है. वहीं, मजदूर पुलिस द्वारा की गई फायरिंग पर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन पुलिस ने फायरिंग और लाठीचार्ज से इनकार किया है. एएसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है.

 

The workers of Super Thermal Power Plant, located in NTPC Badh, fiercely raged. Workers are accused of firing and lathi-charging by the police during this period. In protest against the minimum wages and not being paid the salaries, the workers stunned the main gate.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here