लालू प्रसाद के कन्हैया की दुल्हन बनेगी एेश्वर्या राय, अक्षय तृतीया के दिन पहनाएंगे अंगूठी

0
373

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव जल्द ही शादी होने वाली है. उनकी शादी राजद के विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ होने जा रही है और इस शादी की पुष्टि स्वयं चंद्रिका राय ने की है. उम्मीद जताई जा रही है कि तेजप्रताप अप्रैल की 18 तारीख को ऐश्वर्या को अंगूठी पहनाएंगे. इस दिन अक्षय तृतीय है. मांगलिक कार्यों के लिए शुभ दिन है. बता दें कि इससे पहले तेजप्रताप की शादी को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बेटे की शादी के दौरान खूब चर्चा हुई थी.

तेजप्रताप की शादी की थी काफी चर्चा
तेजप्रताप की शादी की तब काफी चर्चा हुई थी जब सुशील मोदी के बेटे की शादी में उन्होंने हंगामा करने की धमकी दी थी और खुद की शादी से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए तेज प्रताप ने कहा था कि वे अपने लिए दुल्हन ढूंढने की जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंपते हैं. तेज प्रताप ने कहा था कि बच्चों के लिए दुल्हन ढूंढने की जिम्मेदारी घर के बड़े-बुजुर्गों की होती है और ऐसे में वह यह जिम्मेदारी सुशील मोदी को सौंप रहे हैं.
सुशील मोदी ने दुल्हन ढूंढ़ने को रखी थी तीन शर्तें
सुशील मोदी ने बिना देर किए तेज प्रताप के लिए दुल्हन ढूंढ़ने की जिम्मेदारी स्वीकार कर ली. सुशील मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि वह तेज प्रताप यादव के लिए दुल्हनिया ढूंढ़ देंगे, लेकिन तेज प्रताप को ये तीन शर्तें माननी होंगी. पहली शर्त यह कि वह अपनी शादी में दहेज नहीं लेंगे, दूसरी शर्त यह कि वह अंगदान करने का संकल्प लें और तीसरी शर्त यह कि वह भविष्य में किसी के भी विवाह में तोड़फोड़ करने की धमकी नहीं देंगे.


बाबा रामदेव की भतीजी से तेजप्रताप की शादी की उड़ी थी अफवाह
जब लालू की पिछली बार तबियत बिगड़ी थी तो योग गुरु बाबा रामदेव लालू प्रसाद के पटना स्थित आवास पहुंचे थे और उनसे मुलाकात कर उनका हालचाल जाना था. बाबा रामदेव ने लालू प्रसाद को देश की राजनीतिक धरोहर बताया था. इसके साथ ही तेजप्रताप की शादी बाबा रामदेव की भतीजी से होने की अफवाह उड़ी थी. तेजप्रताप यादव ने इन अफवाहों का खंडन करते हुए कहा था कि बाबा रामदेव तो पापा की तबियत खराब होने की बात सुनकर ऐसे ही उनसे मिलने आए थे और घर आकर उनका हालचाल पूछा. मेरी शादी की बात करने वो नहीं आए थे. ये सब मीडिया की उड़ाई अफवाह है जो कि पिछले कई दिनों से उड़ रही है.
तेजप्रताप ने कहा था-मेरी शादी माता-पिता तय करेंगे
तेजप्रताप ने कहा कि मेरी शादी भी होगी लेकिन वक्त आने पर सबको पता चल ही जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं अपनी शादी की क्या बात करुं? मेरी शादी तो माता-पिता ही तय करेंगे. हमारे यहां की भी परंपरा सामान्य परिवारों जैसी ही है जिसमें शादी-ब्याह माता-पिता ही तय करते हैं और मेरे माता-पिता भी हम दोनों भाईयों की शादी तय करेंगे.


तेज की दुल्हनियां एेश्वर्या हैं एमबीए
तेजप्रताप की होने वाली दुल्हनियां ऐश्वर्या राय ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और इसके बाद वो एमबीए की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली चली गई थी. ऐश्वर्या की एक और बहन और एक भाई है. उनकी छोटी बहन का नाम आयुषी राय हैं, जो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद नौकरी कर रही हैं. जबकि छोटा भाई अपूर्व राय लॉ की पढ़ाई कर रहा है.
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती, चंद्रिका राय की बेटी है
मालूम हो कि एेश्वर्या के पिता चंद्रिका राय हैं जो सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं. वहीं एेश्वर्या के दादा बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय हैं, जो बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे. वे 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं.

लालू परिवार में ये तीसरी शादी हैे जो राजनीतिक घराने में हो रही
यह पहली दफा नहीं है जब लालू यादव का किसी सियासी परिवार में रिश्ता कायम होने जा रहा है. लालू यादव के परिवार में ये तीसरी शादी है जो राजनीतिक घराने में हो रही है. इससे पहले लालू यादव ने अपनी एक बेटी की शादी हरियाणा के पूर्व मंत्री अजय सिंह यादव के बेटे से की है जबकि छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी उन्होंने मुलायम सिंह यादव के परिवार में की है.
राजद नेता ने कहा-सगाई में लालू भी होंगे शामिल
तेज प्रताप की शादी को लेकर राजद विधायक और प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि शादी होगी तो सभी को सूचना मिल जाएगी. शादी तो होना ही है, रिश्ता चाहे जहां से भी आया हो. तेज प्रताप की शादी की आधिकारिक पुष्टि तो परिवार की तरफ से ही की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘खुशी का सवाल है कि तेज प्रताप की शादी होगी, लालूजी भी सगाई में होंगे. मैं लालू परिवार का करीबी हूं मगर शादी ब्याह का मामला है, इसीलिए आधिकारिक पुष्टि घर से ही होगी.

तेजप्रताप को बंशी बजाने का है शौक
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप राजद विधायक हैं और पूर्व में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं. लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप घोड़े की सवारी करने के शौकिन हैं, और कई बार उन्हें घोड़े की सवारी करते हुए पटना की सड़कों पर देखा गया है. वहीं उन्हें बांसुरी बजाने का, शंख फूंकने का भी शौक है जिसकी वजह से प्रधानमंत्री ने उन्हें कन्हैया कहकर भी संबोधित किया था.

 

 

Lalu Prasad’s eldest son, Tej Pratap Yadav, is going to get married soon. She is going to be married to RJD legislator Chandrika Roy’s daughter Aishwarya Rai and this marriage has been confirmed by Chandrika Roy herself.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here