नवादा में हिंसक बवाल, पत्रकारों के कैमरे तोड़े, पुलिस ने की हवाई फायरिंग, स्थिति नियंत्रण में

0
69

रामनवमी के बाद सूबे के कई जिलों में हुई हिंसक बवाल की आग नवादा तक पहुंच गयी. यहां धार्मिक स्थल पर मूर्ति तोड़ने के बाद हिंसक बवाल के बाद दुकानों में आग लगा दी गयी. शुक्रवार की सुबह नवादा बाईपास के पास धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के बाद लोग आक्रोशित हो गये. इस दौरान कई दुकानों में आग लगा दी. आक्रोशित लोगों ने वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

वहीं, समाचार संकलन करने गये पत्रकारों को भी कोप का भाजक बनना पड़ा. आक्रोशित लोगों ने उनके कैमरे भी तोड़ दिये. शहर में कर्फ्यू जैसे हालात हो गए हैं. पुलिस और स्वाट के जवान हर जगह तैनात हैं. गोंदा चौक का पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग भी की. सूचना मिलने पर डीएसपी, एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. धार्मिक स्थलों और संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी. सोशल मीडिया पर किसी तरह की अफवाह और आपत्तिजनक गतिविधियों के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. साथ ही घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है. नवादा के जिलाधिकारी के मुताबिक, धार्मिक स्थल पर मूर्ति तोड़े जाने के बाद दो समुदायों के लोगों के आमने-सामने आ जाने से हिंसक बवाल हुआ. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार के कई जिले इस अशांति से प्रभावित हुए हैं. शुरुआत भागलपुर से हुई. उसके बाद चिंगारी औरंगाबाद फिर समस्तीपुर, मुंगेर और नालंदा तक पहुंची. बिहार का पुलिस-प्रशासन पूरी मुस्तैदी से हालात को काबू करने में जुटा हुआ है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी प्रदेश की जनता से लगातार अपील कर रहे हैं शांति बनाए रखने के लिए.

 

 

 

 

After Ramnavami, the fire of violent festivals in several districts of the province reached Nawada. After breaking the statue at the religious place here, the shops were set on fire after the violent fire. On Friday morning after the demolition at the religious site near Nawada Bypass, people were upset. During this, many shops were set on fire. The angry people damaged the vehicles.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here