मोतिहारी में 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को करेंगे संबोधित

0
134
New Delhi: Prime Minister Narendra Modi with Chief Minister of Bihar Nitish Kumar at a meeting to discuss flood situation in the State, in New Delhi on Tuesday. PTI Photo/PIB(PTI8_23_2016_000083A)

चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के अवसर पर आगामी 10 अप्रैल को पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री मोतिहारी के गांधी मैदान में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे. उन्होंने बताया कि इन बीस हजार स्वच्छाग्रहियों में से 10 हजार बिहार के तथा 10 हजार इस प्रदेश के बाहर के होंगे. बिहार से दस हजार स्वच्छाग्रहियों में से एक हजार चंपारण के लोग होंगे.

जिलाधिकारी ने बताया कि बिहार के बाहर से आनेवाले स्वच्छाग्रहियों के ठहरने के लिए टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएं होंगी. उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन किसी छोटे जिले में पहली बार हो रहा है. पूर्व में दिल्ली, लखनऊ और अहमदाबाद जैसे शहरों में ऐसा आयोजन होता रहा है. जिलाधिकारी ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी के मौके पर चंपारण की भूमि से स्वच्छाग्रहियों को प्रधानमंत्री का संदेश बापू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. उन्होंने बताया कि इस समारोह में भाग लेने के लिए सभी प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे. उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण जिला को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए एक अभियान छेड़ा गया है. अबतक जिले में 55.6 प्रतिशत घर ओडीएफ हो गया है. प्रधानमंत्री के आगमन की तिथि यानी 10 अप्रैल तक इसे 100 प्रतिशत पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

 

On the occasion of Champaran Satyagraha centenary year, on April 10, Prime Minister Narendra Modi will address 20,000 sanitary people in Motihari, District Headquarters, Eastern Champaran. Eastern Champaran District Magistrate Raman Kumar said that on the occasion of Champaran Satyagraha centenary year, Prime Minister addressed 20,000 clean-up people in Gandhi Maidan.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here