VIDEO: रोसड़ा में माहौल गरम करने की कोशिश, एएसपी समेत चार घायल

0
140

बिहार के समस्‍तीपुर जिले में कुछ उपद्रवियों ने मस्जिद पर भगवा झंडे लहराए. मिली जानकारी के अनुसार, जिले के रोसड़ा कस्‍बे में कुछ शरारती तत्‍व जामा मस्जिद पर जुट गए और उसपर चढ़कर भगवा झंडे लगा दिए. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में एक युवक मस्जिद की मीनार पर चढ़कर भगवा झंडा लहराता दिख रहा है. वहीं घटना से नाराज एक पक्ष ने मंगलवार को जमकर बवाल काटा. इस दौरान रोड़ेबाजी व आगजनी की.

सड़कों पर प्रदर्शन किया और शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घंटों सड़क व रेल यातायात ठप रखा. हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकाईं और छह राउंड हवाई फायरिंग की. हालांकि, फायरिंग से पुलिस प्रशासन ने इन्कार किया है. रोड़ेबाजी में दलसिंहसराय के एएसपी समेत तीन पुलिस पदाधिकारी जख्मी हो गए. जबकि, पुलिस की लाठी से एक युवक घायल हो गया. चारों का इलाज चल रहा है. घटना के बाद रोसड़ा शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी कैंप कर रहे हैं. स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है.

रिपोर्ट्स के अनुसार रोसड़ा के गुदरी बाजार स्थित मस्जिद के पास से सोमवार को माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन को जा रही थी. तब किसी शरारती तत्व ने मूर्ति की ओर चप्‍पल फेंक दी. इसी के विरोध में मंगलवार सुबह सैकड़ों लोग मस्जिद के पास इकट्ठा होकर आरोपी की बलि देने की मांग करने लगे. आस-पास के इलाकों से भी लोग यहा इकट्ठा हो रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस पड़ोसी जिलों से फोर्स का बंदोबस्‍त कर रही है क्‍योंकि हालात कभी भी बिगड़ने की आशंका है. स्कूलों में छुट्टियां दे दी गयी हैं.
स्‍थानीय पत्रकार द्वारा भेजा गया वीडियो:

Bhagwa flags on mosque

बिहार के रोसड़ा में उपद्रवी तत्वों ने मस्जिद पर भगवा झंडा लहरा दिया। हालांकि पुलिस ने मुस्तैदी, संयम और विवेक से मामले पर समय रहते काबू पा लिया, जिससे शांति बनी रही। यह वीडियो हमें पंकज श्रीवास्तव ने भेजा है।https://www.jansatta.com/rajya/bihar/saffron-flags-hoisted-on-jama-masjid-rosera-samastipur/614514/

Posted by Jansatta on Tuesday, March 27, 2018

जब इस संबंध में समस्‍तीपुर के एसपी दीपक रंजन से बात हुई तो उन्‍होंने बताया कि अब हालात सामान्‍य हैं. उन्‍होंने जानकारी दी कि मंगलवार सुबह कुछ उपद्रवी तत्‍व शांति-व्‍यवस्‍था को नुकसान पहुंचाने की नीयत से इकट्ठा हुए थे. उन्‍होंने कहा कि मंगलवार सुबह एक खास समुदाय के लोग अशांति फैलाने के मकसद से यहां जमा हुए थे.

जानकारी मिलने पर पुलिस फौरन पहुंची और हालात को काबू में किया गया. एसपी ने बताया किसी तरह की अफवाह पर ध्‍यान न दें. जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं हैं. उनके मुताबिक, जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्‍हें भगवा झंडे नहीं मिले, केवल तिरंगा लगा हुआ मिला. एसपी के अनुसार, इस मामले में एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

बिहार के औरंगाबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान 25 मार्च को दो समुदायों के बीच भारी झड़प हुई थी. इसी समय एक संप्रदाय के पत्‍थरबाजी करने के बाद दूसरे संप्रदाय के लोगों ने आग लगा दी थी. पुलिस के पहुंचने के बाद हालात काबू हुई. यहां करीब आधा दर्जन दुकानों को आग लगा दी गई. इसके बाद राज्‍य के कई हिस्‍सों से ऐसी ही खबरें आईं.

 

video and report source: JANSATTA.COM& JAGRAN

 

Some miscreants waved saffron flags on the mosque in Samastipur district of Bihar. According to the information, some miscreants in Rosra town of the district gathered at Jama Masjid and mounted the saffron flag on it. A video of the incident has also surfaced. In this video, a young man is seen climbing the tower of the mosque and fluttering the saffron flag. On one hand, one party, angry at the incident, During this, the obstruction and arson

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here