BJP के शत्रुघ्न सिन्हा पहले लालू यादव, फिर राबड़ी और तेजस्वी से मिले, क्या हैं मुलाकात के मायने?

0
119

बीजेपी और बीजेपी नेताओं के खिलाफ खुलकर बोलने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के मन में इन दिनों लालू प्रेम उमड़ रहा है. चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से  रविवार को पहले तो शत्रुघ्न सिन्हा अस्पताल में जाकर मिले और उनकी खुलकर तारीफ की. इसके बाद बीजेपी सांसद पटना स्थित आरजेडी प्रमुख के घर पहुंचे और वहां राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव से मुलाकात की.
क्या नया आशियाना तलाश रहे हैं सिन्हा
राजनीति गलियारों में शत्रुघ्न सिन्हा की लालू परिवार से मुलाकात के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं. बिहार में हाल ही में अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी को मिली जीत के बाद बिहार की राजनीति में नीतीश और बीजेपी गठबंधन के खिलाफ विसात बिछने लगी है. चारा घोटाले में जेल जाने के बाद बिहार में लालू परिवार के प्रति फिर से संवेदनाओं की लहर उठने लगी हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी से हमेशा 36 का आंकड़ा रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा अपने लिए नए ठौर की तलाश में हैं और इसलिए वे लालू परिवार के साथ नजदीकियां बढ़ा रहे हैं.


लालू से मिले शॉटगन
रांची के रिम्स अस्पताल में लालू यादव से मिलने गए शत्रुघ्न सिन्हा के साथ सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा थे. लालू से मिलने शत्रुघ्न ने उनकी खूब प्रशंसा की और कहा कि जनता का प्यार और आशीर्वाद उनके साथ है. वे ना केवल जल्द स्वस्थ्य होंगे, बल्कि जेल से भी उन्हें जल्दी ही इंसाफ भी मिलेगा. सिन्हा ने कहा, लालू प्रसाद जमीन से जुड़े नेता हैं और उनका उनसे शुरू से ही घनिष्ठ संबंध रहा है, हम लोग परिवार जैसे हैं.

राबड़ी से मिलने पटना पहुंचे सिन्हा
अस्पताल में लालू यादव से मिलने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा सीधे पटना स्थित उनके घर गए और वहां उनकी पत्नी राबड़ी देवी और लालू के दोनों बेटे तेजस्वी यादव तथा तेजप्रताप यादव से मुलाकात की.  एक घंटे के अधिक चली इस मुलाकात में शुत्रघ्न सिन्हा ने बिहार की राजनीति पर भी चर्चा की.

 

 

 

Former Bihar Chief Minister Laloo Prasad Yadav, who was serving the jail sentence in the fodder scam, went to Shatrughan Sinha Hospital on Sunday and received his candid compliment. After this, the BJP MPs reached the RJD chief's house in Patna and met Rabri Devi and his son, Tejaswi and Tej Pratap Yadav.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here