महावीर मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे गिरिराज सिंह ने लोगों से सनातन धर्म की रक्षा करने की कही बात

0
34

रामनवमी के मौके पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की. गिरिराज सिंह ने प्रदेशवासियों को रामनवमी पर्व की शुभकामनाएं दी. इसके बाद भाजपा के केंद्रीय राज्यमंत्री कतारों में खड़े लोगों के बीच पहुंच उनका हौसला बढ़ाते हुए उन्हें रामनवमी की शुभकामनाएं भी दी. केंद्रीय राज्यमंत्री ने सबसे पहले हनुमान मंदिर की सीढ़ियों पर मत्था टेका और भीड़ को देखते हुए किसी भी तरह की वीआईपी सुविधा लेने से इनकार कर दिया.

उन्होंने दूर से ही भगवान हनुमान को प्रणाम किया और मंदिर की घंटी जय श्री राम बोलते हुए बजाया. केंद्र मंत्री ने कहा कि रामनवमी के मौके पर सभी को एक साथ मिलकर सनातन धर्म की रक्षा करनी चाहिए. गिरिराज सिंह ने कहा कि आज के मर्यादा पुरुषोत्तम राम का जनमोत्स्व मानते हैं. आज सभी लोग श्री राम का अनुसरण करें. गिरिराज ने चुनौती देते हुए कहा कि मैं कल भी कहा था और आज भी कहूंगा कि जब तक सनातन धर्म को मानने वाले लोग रहेंगे, समाज में समरसता और मजबूती बनी रहेगी.

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की रक्षा के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने भगवान के दर्शन पूजन के उपरांत वहा चल रहे भंडारे में भी अपनी सेवा दी. इसके बाद वह दानापुर के गोला रोड स्थित रामजानकी मंदिर पहुंचे और वहां भी दर्शन-पूजन किया. बता दें कि पटना के महावीर मंदिर का पट देर रात खुल गया था. ढोल-नगाड़े व शंख ध्वनि के बीच रामलला और हनुमान जी की आरती हुई.

 

 

 

On the occasion of Ram Navami, Union minister Giriraj Singh also reached the Mahaveer temple at Patna junction and offered prayers. Giriraj Singh gave the residents best wishes to Ramnavmi Parva. After this, the BJP’s Union Minister of State extended their encouragement to the people standing in the queues and gave them Ramnavami’s best wishes.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here