चैती छठ : पटना समेत राज्य भर में श्रद्धालुओं ने अस्ताचलगामी सूर्य को प्रथम अर्घ्य देकर की मंगलकामना

0
20

राजधानी पटना सहित राज्य भर के विभिन्न तालाब आदि में घाट का निर्माण किया गया है.वहीं कल प्रात: कालीन अर्घ्य के साथ यह पर्व संपन्न हो जाएगा. राजधानी पटना में कालीघाट सहित अन्य घाटों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है. छठ गीतों से घाटों की फिजाएं गुलजार रही.

बता दें कि चैती छठ पर नगर निगम ने इस बार 26 गंगा घाटों को अर्घ्य के लिए तैयार किया है. वहीं 23 घाट खतरनाक घोषित किए गए हैं. शहर के मुख्य पांच तालाबों में भी अर्घ्य को देखते हुए बैरिकेडिंग, शौचालय और पेयजल की सुविधा दी गई है. इनमें से सिर्फ 13 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई.

श्रद्धालुओं ने पूरी आस्था और विश्वास के साथ भगवान भास्कर की विशेष पूजा अर्चना की. छठ पर्व को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस नजर आया. सभी गंगा घाटों पर जहां सशस्त्र बलों की तैनाती देखी गई. वहीं दंडाधिकारी भी मौजूद. घाटों के अलावा शहर के विभिन्न पार्कों में भी अर्घ्य देने की व्यवस्था की गई है. जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया.

 

 

 

 

 

Chaiti Chhath Pooja is being seen in Chhat Vratis in Patna, capital city. On Friday, the unstoppable Lord Sun beside the ghats. On the occasion of the first artha of Mahaparv Chaiti Chhath of Public Trust, a huge crowd of devotees were seen on various Ganga Ghats of Patna.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here