मदरसा व संस्कृत विद्यालयों के शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ शीघ्र

0
90

मदरसा और संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों को भी सातवें वेतनमान का लाभ शीघ्र मिलेगा. विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस बाबत आए एक प्रश्न के उत्तर में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने इस आशय की जानकारी दी. शिक्षा मंत्री ने कहा कि इन्हें सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने के मामले में अपेक्षित कार्रवाई को ले प्रक्रिया चल रही है.
श्री वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने मदरसा और संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों को पूर्व में छठे वेतनमान का लाभ दिया है. जिन मदरसों को इसका लाभ मिलेगा उनकी संख्या 1,128 है और इस श्रेणी के संस्कृत विद्यालयों की संख्या 531 है.
मो. आफाक आलम ने इस प्रश्न को पूछा था. उन्होंने यह जानकारी भी मांगी कि मदरसों और संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों को कब तक सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा? राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इस प्रश्न में हस्तक्षेप किया. श्री सिद्दीकी ने पूछा कि क्या सरकार तीन महीने में इन्हें सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा का लाभ देना चाहती है? इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि बहुत कम समय में यह लाभ मदरसा और संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों को मिलेगा.

 

 

 

Teachers of Madarsa and Sanskrit Vidyalayas will get the benefits of the seventh pay scale soon. In the Assembly, during a Question Hour, Education Minister Krishanandan Verma gave the information about this effect in response to a question in this regard. Education Minister said that the process of taking necessary action is being pursued in the case of granting them seventh pay scale.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here