शान से टीम इंडिया पहुंची ट्राई सीरीज के फाइनल में, बांग्लादेश को 17 रनों से पीटा

0
59

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 17 रन से मात देकर निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा.

जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 159 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 17 रन से जीतकर ट्राई सीरीज के फाइनल में प्रवेश किया. अब श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 16 मार्च को होने वाले मैच में तय होगा कि टीम इंडिया से खिताबी मुकाबले में कौन भिड़ेगा.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 176 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखा. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली.

एक समय भारत 180 रन के पार जाता दिख रहा था, लेकिन दो विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रुबैल हुसैन ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन देकर भारत को 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 176 रनों पर रोक दिया.
रैना आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तो रोहित आखिरी गेंद पर रन आउट. रोहित ने 61 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और इतने ही छक्के जड़े. रैना तीन रनों से अपने अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने 30 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए.

भारतीय टीम को इस सीरीज में पहली बार अच्छी शुरुआत मिली. रोहित और शिखर धवन (35) ने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 70 रन जोड़े. धवन और रोहित ने दूसरे ओवर में एक-एक चौका जड़ अपने इरादे जता दिए थे. पांचवें ओवर में बांग्लादेशी कप्तान ने ऑफ स्पिनर मेहंदी हसन मिराज को लगाया, लेकिन रोहित ने इस ओवर में शानदार छक्का जड़ उनके आत्मविश्वास पर गहरी चोट की.

इसी बीच फॉर्म में चल रहे धवन, रुबेल की गेंद पर गच्चा खा गए और पवेलियन लौट लिए. उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद सुरेश रैना ने रोहित का साथ दिया. रैना ने रनों की गति रुकने नहीं दी. इसी बीच रोहित ने 13वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके लिए उन्होंने 42 गेंदों का सामना किया.

रैना ने हसन पर 14वें ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़ा. इस जोड़ी ने अंत में तेजी से रन बटोरे. भारत ने आखिरी के पांच ओवरों में 40 रन बटोरे. रैना बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सीमा रेखा के पास सौम्य सरकार द्वारा लपके गए. रैना ने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया. रोहित आखिरी ओवर में रुबेल की यॉर्कर के कारण बड़ा शॉट नहीं लगा पाए और रन आउट हो गए.

 

 

Team India made it to the final of the Nidhas T20 Trophy Series by defeating Bangladesh by 17 runs. Batting first in this match, Team India lost three wickets in 20 overs and scored 176 runs and set Bangladesh a target of 177 runs.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here