बिहार उपचुनाव परिणाम: नीतीश ने जीतने वाले प्रत्याशियों को दी बधाई, तेजस्वी ने कसा तंज,कहा, NDA को जनता ने नकारा

0
135

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने भभुआ से श्रीमती रिंकी रानी पांडेय, जहानाबाद से कृष्ण मोहन यादव तथा अररिया से सरफराज आलम को चुनाव में जीत दर्ज करने पर बधाई दी. वहीं बिहार उपचुनाव में राजद की जीत पर तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार और केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, बिहार में डबल इंजन की सरकार को जनता ने नकार दिया है. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री ताजा चुनावी नतीजे पर अब आप क्‍या कहेंगे. उन्‍होंने कहा कि यह लालू यादव की विचारधारा की जीत है.
बिहार में अररिया लोकसभा तथा जहानाबाद व भभुआ विधानसभा उपचुनाव में राजद की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्‍वी यादव ने उक्त बातें कहीं. तेजस्वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला किया और इसे लालू प्रसाद की विचारधारा की जीत बताया. उन्होंने कहा कि जनता ने फैसला सुना दिया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अररिया व जहानाबाद में राजद की जीत मामूली नहीं है. खासकर अररिया में हार के लिए सत्ताधारी एनडीए को जवाब देना होगा.
तेजस्‍वी यादव ने याद दिलाया कि महागठबंधन टूटने के अंतिम दिनों में नीतीश कुमार जनता की अदालत में जाने की बात कहा करते थे. अब तो जनता ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि वह लालू के साथ है. जनता के फैसले पर नीतीश कुमार क्‍या कहेंगे. उन्होंने कहा कि लालू यादव ने देश में एकीकृत विपक्ष के लिए बड़ा काम किया है. उन्‍होंने अखिलेश व मायावती को एक प्‍लेटफार्म पर लाने की पहल की. इसमें सहयोग के लिए अखिलेश जी व मायावती जी भी धन्‍यवाद के पात्र हैं.
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने राज्‍य सरकार से मिलकर लालू प्रसाद को प्रताड़ित किया है और उन्‍हें जेल भेज दिया गया. पूरे परिवार को मुकदमों में फंसाकर परेशान किया गया, लेकिन उपचुनाव के परिणामों से यह साबित हो गया है कि जनता लालू जी के साथ है.
तेजस्वी यादव ने कहा कि सुशील मोदी ने बिहार का खजाना लुटवाने का काम किया. अब उनसे जनता हिसाब मांग रही है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार भले ही सत्ता में हो, लेकिन जनता का प्यार लालू जी के साथ है. हमलोगों ने जनता के बीच संदेश दिया कि संविधान खतरे में है. जिसका हमलोगों को भरपूर समर्थन मिला. तेजस्वी ने कहा कि हम अहंकारी नहीं लोकतांत्रिक है और आने वाले समय में देश को बचाने के लिए लगातार काम करते रहेंगे. उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, हम जानना चाहते है कि भाजपा के लोग इस हार की जिम्मेदारी लेंगे या नीतीश कुमार इसकी जिम्मेवारी लेंगे.

 

 

 

Bihar Chief Minister Nitish Kumar has congratulated the candidates who have won the by-election. The Chief Minister congratulated Mrs. Rinki Rani Pandey from Bhabua, Krishan Mohan Yadav from Jehanabad and Sarfaraz Alam from Araria for winning the election.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here