पीए मोदी ने दी पूर्वाचंल को पहली जनशताब्दी एक्सप्रेस जो बनारस-पटना के बीच चलेगी

0
128

फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल को पहली जनशताब्दी एक्सप्रेस की सौगात दी. यह जनशताब्दी एक्सप्रेस वाराणसी से पटना के बीच चलेगी. अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस ट्रेन को पीएम मोदी ने मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना किया.
पहले इस ट्रेन का नाम वाराणसी-पटना महामना एक्सप्रेस रखा गया था.

सोमवार को इस ट्रेन का नाम वाराणसी पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस कर दिया गया.  इस अवसर पर स्टेशन और ट्रेन को सजाया गया. स्टेशन परिसर में हर ओर छाई रौनक देखने लायक थी.  इस ट्रेन के चलने से वाराणसी-पटना की दूरी कम हो जाएगी. वाराणसी- पटना के बीच यह दूसरी ट्रेन है. वाराणसी से चलने वाली अपने तरह की इस पहली महामना एक्सप्रेस में 10 चेयर कार (नॉन एसी) है. एक वातानुकूलित बोगी है.  अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में एसी चेयर कार का 370 रुपये, नॉन एसी चेयर कार का 100 रुपये और जनरल का 85 रुपये किराया होगा. एक डिब्बे में 109 लोगों के बैठने की सुविधा है.

चेयर कार की बुकिंग होगी. ट्रेन में दो जनरल के डिब्बे हैं. साथ ही दिव्यांगजनों के बैठने की व्यवस्था ट्रेन में की गई है. एलईडी लाइट, चार्जिंग की सुविधा, डिजिटल डिस्प्ले, चार्टिंग की व्यवस्था, उन्नत वॉश बेसिन और शौचालय आदि से ट्रेन सुसज्जित है. मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर लगभग शाम 4:15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामना ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, रेलराज्य मंत्री मनोज कुमार सिन्हा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

15125 अप में स्टेशनों से खुलने का समय

मड़ुआडीह : 6.15 AM

वाराणसी : 6.35 AM.

मुगलसराय : 7.30

बक्सर : 8.43 AM

आरा : 9.42 AM

पटना जंक्शन : 10.35 AM आगमन

15126 डाउन में स्टेशनों से खुलने का समय

पटना जंक्शन : 5.45 PM

आरा : 6.22 PM

बक्सर : 7.02 PM

मुगलसराय : 9.08 PM

वाराणसी : 10 PM

मड़ुआडीह : 10.15 PM आगमन

 

Prime Minister Narendra Modi, who arrived in Varanasi with the French President, gave the Purvanchal to the first Janshatabdi Express. This Janshatabdi Express will run between Varanasi and Patna. This train with state-of-the-art facilities has been sent by PM Modi to platform number one of the Manduwadih railway station.
Earlier this train was named Varanasi-Patna Mahamana Express.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here