बिहार: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप, FIR दर्ज

0
70

बिहार में दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग कराए जा रहे हैं. अररिया लोकसभा क्षेत्र में सुबह 13 बजे तक 9% मतदान होने की सूचना है. वहीं भभुआ में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में कुछ बूथों पर कर्मी समय से नहीं पहुंचे थे, तो कुछ जगहों की ईवीएम में खराबी आ गई. ऐसे बूथों पर विलंब से मतदान शुरू हुआ. फिलहाल भभुआ में सुबह 10 बजे तक 9.5% मतदान हुआ है. वहीं जहानाबाद में मतदान की बात करें तो सुबह 10 बजे तक कुल 6.5 फीसदी मतदान होने की सूचना है. अररिया लोकसभा के बीजेपी प्रत्या​शी के लिए दुखद खबर वोटिंग शुरू होने के साथ आई.

इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर एक जनसभा को संबोधित करते वक्त भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है. नित्यानंद राय द्वारा की गई इस टिप्पणी की वजह से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है. उनपर इस तरह का बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है.

उन्होंने कहा था कि यदि अररिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के उम्मीदवार अशरफ आलम जीतते हैं तो यह क्षेत्र आतंकी संगठन आईएसआईएस का पनाहगार बन जाएगा. उन्होंने कहा लेकिन अगर इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह की जीत होती है तो इस क्षेत्र में देशभक्ति बढ़ेगी. राय की टिप्पणी पर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने आपत्ति जताते हुए इसे बीजेपी की हताशा का परिचायक बताया और कहा कि उन्होंने अररिया में भाजपा की भारी हार की संभावना के मद्देनजर ऐसी टिप्पणी की होगी. इसके अलावा नरपतगंज के सर्किल ऑफिसर निशांत कुमार ने नित्यानंद का फुटेज देखने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई है.

बता दें कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन नालंदा पहुंचे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद नेता तेज प्रताप यादव ने ‘राम मंदिर’ का मुद्दा छेड़ते हुए कहा था कि अब अयोध्या में मंदिर हम बनाएंगे और तभी जाकर भाजपा और संघ का खात्मा होगा. तेज प्रताप यादव ने कहा कि भाजपा सद्भाव बिगाड़ने का काम करती है. इसलिए अब हम लोग मंदिर ऐसा बनाएंगे जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी लोग जाकर पूजा करेंगे. उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में मानवता का मंदिर बनाएंगे.

 

 

Voting is going on in two assembly and one Lok Sabha by-election in Bihar. But a tragic news for Arriya Lok Sabha BJP candidate came with voting started. Earlier, during the campaigning, Bihar BJP President Nityanand Rai was accused of giving provocative speeches while addressing a public meeting. Complaint has been registered against him because of this comment made by Nityanand Rai. They have been accused of violating code of conduct by giving such a statement.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here