BIHAR BYPOLL: भभुआ में 137 ईवीएम खराब, कांग्रेस का नीतीश सरकार पर आरोप, पुनर्मतदान की उठाई मांग

0
40

बिहार में रविवार को अररिया लोकसभा सीट के अलावा दो विधानसभा सीटों जहानाबाद और भभुआ में वोटिंग हो रही है. राज्य में नीतीश कुमार के महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद बदले समीकरण के बीच यह पहला चुनाव होगा. ऐसे में इसे नीतीश के फैसले पर जनता की मुहर के रूप में भी देखा जा रहा है.

बिहार की तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में दिन चढ़ने के साथ ही वोटिंग में बढ़ता देखने को मिली. यहां अररिया लोकसभा सीट पर 11 बजे तक का 22.05% वोटिंग दर्ज की गई, वहीं जहानाबाद में 13.20%, तो भभुआ 20.3% वोटरों ने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने ईवीएम  को लेकर सरकार पर बड़े आरोप लगाये हैं. कादरी ने कहा कि भभुआ में 137 ईवीएम खराब हैं और इसका असर वोटिंग पर पड़ रहा है. बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने ईवीएम को लेकर सरकार और सरकारी तंत्र पर बड़े आरोप लगाये हैं. कादरी ने कहा कि भभुआ में 137 ईवीएम खराब हैं और इसका असर वहां की वोटिंग पर पड़ रहा है.

कादरी ने कहा कि जानबूझ कर ग्रामीण इलाकों में खराब मशीन भेजे गए हैं ताकि वोटिंग प्रभावित हो सके. कादरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हीं इलाकों के मशीन खराब हुए हैं जहां मुस्लिम और दलित मतदादा हैं. कादरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भभुआ के डीएम ने भी मशीनों के खराब होने की पुष्टि की है. कादरी के आरोपों के जवाब में भभुआ के डीएम राजेश्वर सिंह ने बताया कि कुछ इलाकों से मशीन में तकनीकी खामी की शिकायतें आयी हैं.

मालूम हो कि उपचुनाव में महागठबंधन की जीत होती है तो यह पहला अवसर होगा, जब बगैर लालू प्रसाद के राजद को जीत मिलेगी. इसका श्रेय तेजस्वी यादव को मिलेगा. इसके उलट यदि इस चुनाव में एनडीए की जीत होती है तो जदयू-बीजेपी गठजोड़ इसे जनता का भरोसा मिलने के तौर पर पेश करेगा. तीन सीटों में दो महागठबंधन के पास हैं जबकि एनडीए के पास एक सीट है.

 

 

Meanwhile, the Bihar Congress executive president has made big allegations against the EVM machine on the government, with the day's climbing in three seats in Bihar. Qadri said that 137 EVMs are bad in Bhabua and its impact is on voting. Qadri said that deliberately sent machines have been sent to rural areas so that voting could be affected.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here