अररिया, भभुआ व जहानाबाद के दरोगा अभ्यर्थियों का अलग से होगा परीक्षा

0
74

जहानाबाद व भभुआ विधानसभा तथा अररिया लोकसभा क्षेत्र में रहने वाले दरोगा पद के अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. आगामी 11 मार्च को होने उपचुनाव को लेकर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने एलान किया है कि इन तीनों चुनाव क्षेत्रों से आने वाले वैसे अभ्यर्थियों के लिए आयोग लिखित परीक्षा का आयोजन अलग से कराएगा. इसकी अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी.
दरअसल, इन तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर यहां दरोगा बहाली की लिखित परीक्षा के सभी परीक्षा केंद्र रद कर दिए थे. आयोग ने इन तीनों चुनाव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दरोगा पद के अभ्यथियों का परीक्षा केंद्र पहले पटना में निर्धारित किया था. अब इन्हें वोट देने से वंचित नहीं होना पड़ेगा.
आयोग ने शुक्रवार एक सूचना जारी कर कहा है कि अररिया लोकसभा क्षेत्र तथा जहानाबाद व भभुआ विधानसभा क्षेत्र के ऐसे दरोगा अभ्यर्थी जो यहां के मतदाता भी हैं, उनके लिए 11 मार्च के बाद लिखित परीक्षा की अगली तिथि का एलान किया जाएगा.
इसके लिए 11 मार्च के बाद परीक्षा की अगली तिथि का एलान किया जाएगा. आयोग ने सचिव ने यह भी बताया कि लिखित परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियों का परीक्षा प्रवेश पत्र जारी किया जा चुका है. इस लिखित परीक्षा में राज्य भर से करीब साढ़े चार लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं. इसके लिए साढ़े तीन सौ से भी अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.
बता दें कि इससे पहले बिहार पुलिस में सिपाही के पद कार्यरत करीब छह हजार पुलिसकर्मियों को आगामी 11 मार्च को आयोजित होने वाली दरोगा नियुक्ति की लिखित परीक्षा में शामिल होने की अनुमति प्रदान कर दी है. ऐसे पुलिसकर्मियों को उप चुनाव की ड्यूटी से भी मुक्त कर दिया गया है.

 

 

 

There is a great news for applicants of Daroga post in Jehanabad and Bhabhua assembly and Araria Lok Sabha constituency. The Bihar Police Under Service Commission has announced that on coming March 11, the Bihar Police Commissioners will organize written examination separately for those candidates coming from these three constituencies. The next date will be announced later.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here