महिला दिवस पर PM का नारी शक्ति को शत्-शत् नमन

0
28

आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए इस दिन को महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों के उपलक्ष्य में उत्सव के तौर पर मनाया जाता है.

इस ऐतिहासिक दिवस के मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी शक्ति को सलाम करते हुए कहा कि हमें महिलाओं की सफलताओं पर गर्व है. उन्होंने ट्वीट किया है कि महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति को शत्-शत् नमन. हमें हमारी नारी शक्ति की उपलब्धियों पर अत्यंत गर्व है.
एक अन्य ट्वीट में पीएम ने लिखा, ‘नए भारत के निर्माण में अग्रसर नारी शक्ति.’

पीएम मोदी ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘अपने कई आदर्श और अनुकरणीय कार्यों से काफी महिलाओं ने मानवता के इतिहास में अमिट छाप छोड़ी है. वे सभी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देते रहे हैं. मैं आपसे उन कुछ महिलाओं के बारे में लिखने के लिए कहता हूं, जिनसे आपको प्रेरणा मिलती है.
वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई अपने सोशल अकाउंट टविटर से दी है.

राष्ट्रपति ने महिलाओं को परिवार और देश के लिए प्रेरणास्रोत बताया. उन्होंने लिखा है कि भारत और पूरी दुनिया की महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई. महिलाएं समाज को स्थिरता देती हैं, अपने परिवारों और हमारे देश के लिए प्रेरणा का स्रोत है. आइये हम एक ऐसे भविष्य का निर्माण करें जिसमे हर एक महिला अच्छे भविष्य के सपनें देखें और उन्हें साकार करें. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी महिला दिवस पर बधाई दी है.

 

 

 

Today international women’s day is being celebrated around the world. While expressing respect, appreciation and love towards women in different regions of the world, this day is celebrated as a festival in the celebration of women’s economic, political and social achievements.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here